दिव्‍यांग फैन ने पैर से बनाई अमिताभ बच्‍चन की पेंटिंग, इमोशनल बिग-बी ने तस्वीर शेयर कर कही ये बात...

By Arunima June 21, 2020, 12:01 a.m. 1k

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सदी का महानायक कहा जाता है।  बॉलीवुड में इतनी सफलता अमिताभ को मिली है, उतनी शायद ही किसी स्टार ने देखी होगी। पिछले 50 दशकों से बड़े पर्दे पर छाए अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग खूब है। हालांकि बच्चन साहब की मानें तो उन्हें मशहूर होने का शौक नहीं है। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने एक युवा दिव्यांग फैन द्वारा बनाई गई खुद की पेंटिंग को ट्विटर पर शेयर किया है। 

इस फैन की खास बात यह है कि उसने यह पेंटिंग अपने पैरों से बनाई है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि युवा फैन ने अमिताभ बच्चन की हालिया फिल्म 'गुलाबो सिताबो' के उनके अवतार मिर्जा को चित्रित किया है। उनके इस फैन का नाम आयुष है। अमिताभ बच्चन ने आयुष की बनाई पेंटिग की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- "ये आयुष हैं, दिव्यांग, अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं कर सकते, इसलिए पैरों से पेंटिंग करते हैं, मुझे घर पर उनसे मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, उन्हें और उनकी प्रतिभा को आशीर्वाद देता हूं।"अमिताभ बच्चन द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर पर फैन्स खूब रिएक्शन भी दे रहे हैं। 

एक यूजर ने कॉमेंट किया, 'भगवान इस बेहद प्रतिभाशाली युवा को आशीर्वाद दें.. और उसे और मजबूत बनाएं।' एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'बेहतरीन! आयुष एक एक्‍स्‍ट्राऑर्डनरी टैलंट हैं, एक सुपरस्‍टार! इस बेहतरीन पेंटिंग को शेयर करने के लिए थैंक्‍यू सर।'

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन  की हाल ही में फिल्म 'गुलाबो सिताबो'  भी रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके काम की जमकर तारीफ भी हो रही है। साथ ही वो जल्द ही तीन बड़ी फिल्मों में नजर आएंगे। इन फिल्मों में 'चेहरे', 'झुंड' और 'ब्रह्मास्त्र' शामिल है। फिल्मों से इतर एक्टर इन दिनों कोरोनावायरस के कारण सेल्फ आइसोलेशन में हैं। घर में रहने के बाद भी वह अकसर सोशल मीडिया पर तस्वीर और वीडियो के जरिए कोरोनावायरस पर जागरुकता फैलाते हैं। 

Related Story