Amitabh की फिल्म अमर अकबर एंथनी की रिलीज को 43 साल, बाहुबली से ज्यादा कमाई की थी !

By Neetu May 27, 2020, 12:11 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सदी के महानायक के करियर में मील का पत्थर साबित होने वाली फिल्म अमर अकबर एंथनी (Amar Akbar Anthony) को रिलीज़ हुए 43 साल हो गए हैं। 27 मई 1977 को फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। फिल्म में बिग बी के साथ साथ ऋषि कपूर ,विनोद खन्ना, शबाना आजमी, नीतू कपूर, परवीन बाबी, प्राण और निरूपा रॉय जैसे सितारे नजर आए थे। फिल्म ऐसे भाइयों की कहानी थी जो बचपन में बिछड़ जाते हैं और फिर अलग-अलग धर्मों में उनकी परवरिश होती है। फिल्म में अमर का किरदार विनोद खन्ना ने निभाया था। अकबर के किरदार में ऋषि कपूर और बिग बी एंथनी के किरदार में नजर आए थे। फिल्म ने समाज को भाईचारे और एकता का संदेश तो दिया ही था, साथ ही साथ खूब सारा एंटरटेनमेंट भी दिया था। 43 साल पहले फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग सात करोड़ की कमाई की थी। फिल्म ने सफलता के कई रिकॉर्ड बनाए। मुंबई के 25 सिनेमाघरों में इस फिल्म को रिलीज किया गया था और ये फिल्म 25 हफ्तों तक सिनेमाघरों में चली थी।

फिल्म के 43 साल पूरे होने पर बिग बी ने एक पोस्ट शेयर किया और लिखा - आज से 43 साल पहले अमर अकबर एंथनी ने 7.25 करोड़ का बिजनेस किया था। अगर आज महंगाई के हिसाब से इसे देखा जाए तो ये बाहुबली 2 कॉन्क्लूज़न (Baahubali) की कमाई से भी ज्यादा है।

 बिग बी ने अपने  पर भी पोस्ट शेयर किया इस फोटो में श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन नजर आ रहे हैं। बिग बी ने इस पोस्ट के जरिए बताया कि अमर अकबर एंथनी के सेट पर अभी और श्वेता भी आया करते थे। फोटो में दोनों ही सितारे काफी छोटे नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें हाल ही में बिग बी ने फिल्म का एक सीन भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया था और लिखा था ये सकारात्मक रहने का समय है। ये समय है कि हम अपनी खुशियों को वापस ले आए जीवन में। इस कहावत का वक्त आ गया है कि द शो मस्ट गो ऑन। फिल्म के 43 साल होने की खुशी के मौके पर आज हमारे बीच ना हीं ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) है और ना ही विनोद खन्ना(Vinod Khanna) । वैसे फिल्म से ऋषि कपूर के किरदार से बेहद दिलचस्प किस्सा साथ जुड़ा हुआ है।फिल्म में ऋषि यानी अकबर के कपड़ों को लेकर खूब चर्चाएं हुई थी । बॉलीवुड के कई मशहूर ड्रेस डिजाइनर आज भी उनके इस स्टाइल को कॉपी करने से नहीं चूकते हैं।अगर आप ने फिल्म को देखा होगा तो आप भी हमारी इस बात से जरूर इत्तेफाक रखते होंगे। फिल्म में जालीदार बनियान, प्रिंटेड शर्ट, हाथ में रुमाल शेरवानी और लूंगी का जिस तरह से अलग अलग सिचुएशन में इस्तेमाल किया गया था उसने अकबर के किरदार में जान फूंक दी थी।

बहरहाल इन सबके बीच बिग बी कोरोना की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं। 10,000 परिवारों को राशन पहुंचाने के बाद अब प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की जिम्मेदारी भी बिग बी ने अपने कंधे पर ले ली है। सोनू सूद की तरह अब बिग बी भी प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम कर रहे हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो बिग बी के पास इस वक्त कई फिल्में हैं जिनमें गुलाबो सिताबो(Gulabo Sitabo) ,चेहरे, ब्रह्मास्त्र और झुंड शामिल हैं। गुलाबो सिताबो का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म 12 जून को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज होगी। बिग बी के करियर की ये पहली फिल्म है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म(OTT platform) पर रिलीज होने जा रही है।

Related Story