निसर्ग तूफान पर बोले अक्षय कुमार, कहा- हम मुंबई वाले करेंगे इसका सामना

By Aditi June 3, 2020, 12:15 a.m. 1k

साल 2020 जिसका आने का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा था। वहीं अब लोग इसके जाने का इंतार उसी बेसब्री से कर रहे है। ये साल भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए एक चुनौती बनकर आया है, जिसे हर कोई हमेशा-हमेशा के लिए याद रखेगा। भारत में जहां इस साल की शुरुआत कोरोना वायरस से हुई। तो वहीं बीते दिनों अम्फान तूफान ने कोलकाता में तबाही थी। वहीं अब निसर्ग तूफान जो मुंबई के लिए एक चुनौती बनकर आ रहा है। 

कहा जा रहा है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र से टकराएगा। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई से 94 किलोमीटर दूर अलीबाग के तटों से इसके टकराने के आसार हैं। इस तूफान के रास्ते में महाराष्ट्र के रायगढ़ और पालघर में पड़ने वाले न्यूक्लियर और केमिकल संयंत्रों की सुरक्षा की तैयारियां कर ली गई हैं। 

वहीं इस तूफान को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमे अक्षय कुमार कह रहे है आज मुंबई में बारिश हो रही है हर साल इस मौसम का इंताज रहता है पर 2020 अजीब सा साल है। रह रह कर परेशान कर रहा है निसर्ग तूफान भी आ गया है। भगवान की कृपा रही तो निसर्ग तूफान आए ही ना लेकिन आ गाया तो हम मुंबई वाले इसे घबराने वाले नहीं हैं। हम सभी अपनी सुरक्षा की तैयारी में जुट चुके है। बीएमसी ने पूरी लिस्ट तैयार कर ली है, जिसका हम पूरा पालन करेंगे। आगे खिलाड़ी बता रहे है कि इस लिस्ट में क्या-क्या शामिल है। 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा कि अगले 12 घंटे तक मुंबई में भारी बारिश की आशंका है। इस दौरान हवा की रफ्तार 100 किमी/घंटा तक पहुंच सकती है। समुद्र में 6 फीट ऊंची लहरे उठने की आशंका भी जताई है। इसके चलते तटीय इलाकों से करीब 10 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। इनमें कोरोना पेशेंट भी शामिल हैं। मुंबई के अलावा ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में अलर्ट जारी किया गया है।

Related Story