इन सितारों ने आत्महत्या कर ली, कोई प्यार में असफल था तो किसी को काम नहीं मिल रहा था ।

By Neetu Jan. 26, 2020, 6:13 p.m. 1k

नीतू कुमार - बॉलीवुड और टेलीविजन की चकाचौंध दुनिया में बहुत से सितारे किस्मत आजमाने के लिए आते हैं। बॉलीवुड की दुनिया में हर कोई आना जाता हैं लेकिन यहां तक आना हर किसी के लिए मुमकिन साबित नहीं होता। स्टार बनने के हर कोई सपने देखता हैं लेकिन ये सपने कुछ लोगों के पूरे होते है तो किसी के अधूरे रह जाते हैं । कई फर्श से अर्श तक पहुंच जाते हैं तो कई मायानगरी में काम ना मिलने से बहुत डिप्रेशन मे आ जाते हैं। ऐसे में इंसान खुद पर काबू नहीं कर पाता और परेशानी में कोई गलत कदम उठा लेता है। 

 

हाल ही में अभिनेत्री सेजल शर्मा ( Sezal Sharma ) ने खुदकुशी कर ली है। असल में अभिनेत्री सेजल शर्मा के आत्महत्या की जानकारी पुलिस को दिल्ली से आए उस काल के बाद पता चली जब सेजल के एक बेहद करीबी दोस्त आदित्य गुज्जर नाम के व्यक्ति ने मीरा रोड पुलिस स्टेशन में फोन कर बताया कि सेजल फोन नहीं उठा रही है और उसे शक है कि शेजल ने आत्महत्या कर ली है। सेजल की मौत के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सबसे अहम बात ये थी कि सेजल शर्मा के आत्महत्या की भनक बाहर सोए उसके महिला और पुरुष रूममेट को भी नहीं लगी थी। सेजल के 7 लाइन के सुसाइड नोट में कहा गया था कि मैं पिछले 2 महीने से डिप्रेशन से गुजर रही हूं। मैं अपनी निजी जिंदगी से परेशान हूं। मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। मेरी मौत के लिए मैं खुद जिम्मेदार हूं। मम्मी, पापा, भाई, आप अपना ख्याल रखना। मुझे माफ कर देना कि मैंने ये फैसला लिया, लेकिन मेरे पास और कोई रास्ता नहीं था। मैं तुम लोगों से बहुत प्यार करती हूं।

कुशल पंजाबी  ( Kushal Punjabi )

पिछले दिनों टीवी और बॉलीवुड एक्टर कुशल पंजाबी ने भी आत्महत्या कर ली थी। कहा जाता है कि कुशल को काम नहीं मिल रहा था और वो आर्थिक परेशानी झेल रहे थे। वहीं उनकी वाइफ  Audrey Dolhen से तलाक होने वाला था। कुशल पंजाबी ने नवंबर 2015 में अपनी यूरोपियन गर्लफ्रेंड Audrey Dolhen से शादी की थी। दोनों का इस शादी से एक बेटा है। 

राहुल दीक्षित 

छोटे पर्दे के मशहूर एक्टर राहुल दीक्षित ने आत्महत्या कर ली थी। राहुल दीक्षित ने 30 जनवरी, 2019 को खुदकुशी की थी। 28 साल के राहुल मुंबई में रहते थे।  उनका शव फंदे पर लटका हुआ मिला। बताया जाता है कि काम ना मिलने की वजह से उन्होंने जान दे दी थी।

पर्ल पंजाबी 

 मुंबई के पॉश इलाके ओशिवारा लोखंडवाला में गुरुवार 29 2019 अगस्त रात पर्ल पंजाबी ने टेरेस से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पर्ल फ़िल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने की कोशिश कर रही थी लेकिन कामयाब न हो पाने की सूरत में नौकरी करने लगी थी । बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में काम ना मिलने से उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। 

प्रत्युषा बनर्जी ( Pratusha Banerjee )

1 अप्रैल 2016 को प्रत्युषा बनर्जी  ने आत्महत्या की थी और उस दौरान वह 25 साल की थीं।  टीवी सीरियल 'बालिका वधू' में आनंदी का किरदार करने वाली एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी बहुत पॉपुलर थी। प्रत्युषा अपने मुंबई वाले घर में मृत पाई गई थीं। उन्होंने पंखे से लटक कर आत्महत्या की थी। ऐसे में प्रत्युषा को अस्पताल भी ले जाया गया था लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। प्रेम में असफल होने पर प्रत्युषा ने जान दे दी थी। 

नफीसा जोसफ ( Nafisa Joseph )

मॉडल और अभिनेत्री नफीसा जोसेफ ने अपने अपार्टमेंट में 29 जुलाई 2004 को फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। वह इस बिल्डिंग में तीसरे माले पर रहती थीं। उस वक्त नफीसा के घरवालों ने पुलिस के इसे आत्महत्या बताने पर यकीन नहींं किया था। नफीसा 1997 में मिस यूनिवर्स की फाइनलिस्ट में से एक थीं। मौत के वक्त उनकी उम्र 26 साल थी।

कुलजीत रंधावा ( Kuljeet Randhawa )

मॉडल और एक्ट्रेस कुलजीत रंधावा ने साल 2006 में ऐसा कदम उठाया था। उन्होंने 'रिश्ते', 'आहट', 'सरहदें', 'कहता है दिल', 'कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन', 'कोहिनूर' जैसे सीरियल्म में काम किया था। बॉलीवुड में काम ना मिलने से वो परेशान हो गई थीं। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं जिंदगी के प्रेशर को और ज्यादा झेल नहीं सकती। इसलिए अपनी जिंदगी को खत्म करने का फैसला लिया है। वे अपने समय की जानी मानी एक्ट्रेस थीं। 

जिया खान ( Jia Khan )

'निशब्द' और 'गजनी' में नजर आईं एक्ट्रेस जिया खान की सुसाइड की खबर से पूरे बॉलीवुड को धक्का लगा था। जिया ने अपने घर में फंदे से लटक कर 25 साल की उम्र में जीवनलीला समाप्त कर ली थी। वहीं, जिया की मां राबिया खान ने इसे सुसाइड ना मानकर मर्डर करार दिया। उन्होंने एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को इस सुसाइड की वजह बताया। बता दें कि जिया की मौत तक सूरज और जिया एक-दूसरे से प्यार करते थे।

Related Story