सगाई के 4 महीने बाद टूट गया था अभिषेक-करिश्मा का रिश्ता ! वजह जानिए !

By Neetu Feb. 5, 2020, 5:03 p.m. 1k

अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन पर बच्चन फैमिली ने एक ब़डा फैसला लिय़ा था । बेटे की पसंद करिश्मा को घर की बहू बनाने का फैसला। अभिषेक करिश्मा के इंगेजमेंट का फैसला। जया बच्चन ने करिश्मा को बहू बनाने की एनांउसमेंट की और उन्हें बच्चन फैमिली के साथ खड़े होने के लिए बुलाया करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन अपनी इंगेजमेंट पर बहुत खुश थे। करिश्मा बच्चन परिवार की बहू बनने जा रही थी.और इसकी खुशी उन्होंने पब्लिकली जताई। बच्चंस और कपूर्स का संगम हुआ तो कैमरे के फ्लैशेस थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे। 

 करिश्मा के इंगेजमेंट से उनके मम्मी पापा की खुशियां भी छलक रही थी। आखिर उनकी बेटी बॉलीवुड के सबसे प्रेटिजीयस फैमिली का हिस्सा बनने जा रही थी मीडिया के लिए बड़ी खबर थी। इस इंगेजमेंट को कवरेज भी खूब मिला।  लगने लगा था कि बस सगाई और शादी में कुछ फासला है जो जल्द ही पूरा हो जायेगा....लेकिन चार महीने बाद ही  एक ऐसी खबर आई कि पूरा बॉलीवुड चौंक गया अभिषेक करिश्मा की टूट गई मंगनी टूट गया अभिषेक करिश्मा का प्यार। अक्टूबर 2002 में अभिषेक करिश्मा की इंगेजमेंट की खबर मीडिया में छाई हुई थी और फरवरी 2003 तक हर तरफ इनकी टूटी सगाई की खबरे छप रही थी।

किसी को उम्मीद नहीं थी कि अभि-करिश्मा के रिश्ते का ये होगा अंजाम। हर तरफ एक ही सवाल था....क्यों टूट गई अभिषेक करिश्मा की मंगनी। कोई कहता कि अभिषेक का करियर बहुत अच्छा नहीं चल रहा था और इसी वजह से दरक गया ये रिश्ता....तो किसी ने कहां कि करिश्मा की मम्मी बबिता की वजह से टूटी है ये शादी..जितने मुंह उतनी बातें इस मसले पर अभिषेक करिश्मा भी चुप थे .और दोनों परिवार भी। किसी ने भी नहीं बताया रिश्ता टूटने का कारण। 

अभिषेक करिश्मा के ब्रेकअप के काफी दिनों बाद जया बच्चन ने इस बात का खुलासा किया और कहा कि अभिषेक करिश्मा के अलग होने का दोष माता-पिता को नहीं दिया जाना चाहिए। खुद अभिषेक ने ये मुश्किल फैसला लिया और इंगेजमेट तोड़ी।अभिषेक और करिश्मा बचपन के दोस्त रहे हैं। बच्चन फैमिली और कपूर्स में अक्सर मिलते जुलते रहते थे और इस दौरान दोनों फैमिली के बच्चे भी करीब आए। अभिषेक की बहन स्वेता भी करिश्मा की अच्छी दोस्त रही हैं। अभिषेक और करिश्मा का प्यार पहली नजर का नहीं बल्कि धीरे धीरे बढ़ती दोस्ती का था।  

करिश्मा अभिषेक की दोस्ती गहरी हुई फिल्म मृत्युदाता के सेट से। इस फिल्म में अमिताभ और करिश्मा साथ काम कर रहे थे और शूटिंग लोकेशन पर अभिषेक भी अक्सर आते जाते रहते थे और इसी दौरान दोनों के बीच अफेयर की शुरूआत हुई। आगे चलकर करिश्मा ने जया बच्चन के साथ फिल्म फिजा में काम किया और वो बच्चन परिवार के और करीब आई। श्वेता की शादी के दौरान भी अभिषेक और करिश्मा को करीब आने का मौका मिला। श्वेवेता की शादी करिश्मा के कजिन ब्रदर से हुई थी और शादी के बहाने अभिषेक और लोलो का इश्व विश्क बढ़ता रहा। करिश्मा और अभिषेक के बीच अफेयर शुरू हुआ तो अफसाने बनने लगे। बच्चन फैमिली का लाड़ला और कपूर्स की डॉटर करिश्मा लोगों को मेड फॉर इज अदर नजर आने लगे। हालांकि उस दौरान करिश्मा बड़ी स्टार थी और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड में आने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन फिर भी ये जोड़ी पसंद की जाने लगी। 

करिश्मा ना सिर्फ स्टारडम में बल्कि उम्र में भी अभिषेक से एक साल बड़ी थी पर इस सबके बावजूद दोनों का अफेयर जोर शोर से चलता रहा और फिल्मी मैगजींस को एक मसालेदार खबर मिलती रही। अभिषेक जब बॉलीवुड में लॉन्च हुए तो उनके लिए हीरोइन तलाशना भी मुश्किल नहीं रहा। गर्लफ्रेंड करिश्मा की छोटी सिस्टर करीना की उनके साथ धमाकेदार लॉचिंग हुई। refugee फिल्म तो नहीं चली लेकिन ये दोनों अपनी लॉंचिंग के साथ ही स्टार बन गए। refugee का प्रीमियर हो या फिर म्यूजिक रिलीज करिश्मा हर वक्त अभिषेक और अपनी बहन करीना का साथ निभाती दिखी। अभिषेक बॉलीवुड में लॉन्च हुए तो करिश्मा उनके साथ पब्लिकली नजर आने लगी। दोनों साथ पार्टियों में जाते, अवॉर्ड शोज में साथ दिखते.....।  

अभिषेक और करिश्मा ने साल 2001 में एक फिल्म भी साथ में साइन की। फिल्म का नाम था हां मैंने भी प्यार किया है। करिश्मा को राजा हिंदुस्तानी जैसी फिल्म देने वाले धर्मेश दर्शन ने अभिषेक और करिश्मा की रीयल जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर भुनाने की कोशिश की। इस फिल्म की शूटिंग के साथ साथ ये जोड़ी और करीब आई। 15 फरवरी 2002  में हां मैंने भी प्यार किया है  रिलीज हुई .....लेकिन अभिषेक और करिश्मा के उम्मीद के मुताबिक ये फिल्म नहीं चली। अब तक अभिषेक बच्चन की कई फिल्में रिलीज हो चुकी थी लेकिन ना तो फ्लॉप फिल्में उनका साथ छोड़ रही थी और ना ही करिश्मा कपूर। अभिषेक को कपूर फैमिली ने अपना फ्यूचर सन इन लॉ मान लिया था तो करिश्मा भी बच्चन फैमिली की होनें वाली बहू मान ली गई थी बस इसकी एनांउसमेंट नही हुई थी। बच्चन फैमिली के हर फंक्शन , हर ट्रिप पर करिश्मा भी साथ होती थी। बच्चन फैमिली 2003 में न्यू ईयर मनाने जैसलमेर गई थी। उस दौरान अभिषेक बच्चन वहां अपनी फिल्म मुंबई से आया मेरा दोस्त की शूटिंग कर रहे थे । बच्चन फैमिली न्यू मनाने बेटे अभिषेक के पास पहुंची ....तो साथ में फ्यूचर डॉटर इन लॉ करिश्मा भी साथ गई। बच्चन फैमिली की वो न्यू ईयर पार्टी काफी चर्चित रही। 

 

अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन पर बच्चन फैमिली तिरूपति गई और इस ट्रिप पर भी करिश्मा कपूर उनके साथ थी। बच्चन फैमिली के काफी करीब रहे अमर सिंह और अनिल अंबानी भी उनके साथ थे । उस दौरान अमर सिंह ने कहा था.जिस दिन अभिषेक ने करिश्मा को propose किया और उसने हामी भरी। हमने करिश्मा को अपनी बहू मान लिया। करिश्मा को बच्चन फैमिली में श्वेता और जया बच्चन भी खूब पंसद करती थी। श्वेता अब तक रिश्ते में करिश्मा की भाभी बन चुकी थी क्योंकि उनके बुआ के बेटे निखिल नंदा से स्वेता ने लव मैरिज की थी। 

ऐसे में बच्चन फैमिली ने करिश्मा को बहू बनाने का फैसला कर लिया। इस रिश्ते से किसी को कोई ऐतराज नहीं था। बच्चन फैमिली की बहू बनने का फैसला करिश्मा ने भी उस दौर में लिया जब उनका फिल्मी करियर ढलान पर था लेकिन अभिषेक और करिश्मा के बीच कुछ ऐसा हुआ कि रातो रात अभिषेक बच्चन ने करिश्मा से शादी तोड़ने का फैसला लिया। आखिर वो क्या बात थी ? ये अब तक राज बना हुआ है ।

Next Story

केरल में फंसी 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट के जरिए Sonu Sood ने पहुंचाया घर

single-post

By E24 May 29, 2020, 3:52 p.m. 1k

इन दिनों पूरा देश कोरोना वायरस की मार झेल रहा है । पिछले दो महीने से देशभर में लॉकडाउन का महौल है । ऐसे में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद गरीब मजदूरों लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं । एक्टर इन दिनों बेहद नेक काम कर रहे हैं ।

 मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचा रहे है ये तो सभी जानते है लेकिन अब एक्टर ने केरल में फंसी 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट करवाया है। जी हां खबरों के मुताबिक ये सभी लड़कियां केरल के एर्नाकुलम की एक फैक्ट्री में सिलाई और एंब्रॉयड्री का काम करती थी जो कि लॉकडाउन में बंद हो गई जिसके बाद से ये लड़कियां यहां फंसी हुईं थीं। 

लड़कियों के फंसे होने की खबर उन्हें एक दोस्त ने दी थी, जिसके बाद सोनू ने इन लड़कियों की हर मुमकिन मदद करने का फैसला किया। बताया जा रहा है कि एक्टर ने इस काम की शुरुआत की और उन्होंने कोच्चि व भुवनेश्वर एयरपोर्ट को ऑपरेट करने के लिए सरकार से कई तरह की इजाजत मांगी।' इन लड़कियों को एयरलिफ्ट करने के लिए बेंगलुरु से स्पेशल एयरक्राफ्ट मंगवाया गया जो इन लड़कियों को कोच्चि से भुवनेश्वर लेकर जाएगा ताकि ये सभी अपने घर पहुंच सकें। 

आपको बता दें कि एक्टर ने अब तक कई लोगों को उनके घर पहुंचाना है। इतना ही नहीं, उन्होंने मजदूरों के खाने-पीने का भी बखूबी इंतजाम किया। ऐसे में सभी सोनू सूद (Sonu Sood Twitter) की खूब तारीफ हो रही हैं। लगातार लोग ट्विटर के जरिए भी सोनू सूद से मदद मांग रहे हैं। 

लोग एक्टर को टैग करके ट्वीट कर रहे हैं, और उनसे मदद मांग रहे हैं। लोगों को घर पहुंचाने के अलावा सोनू सूद ने अपना जुहू में स्थित होटल भी डॉक्टर्स और कोरोना वॉरियर्स के लिए खोल दिया था, जिसमें आकर वे आराम से रह सकें। बता दें कि सोनू सूद (Sonu Sood) के इस कदम के लिए लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं।                          

Next Story

अक्षय कुमार नहीं बल्कि ये एक्टर है फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' की असली लक्ष्मी !

single-post

By E24 May 29, 2020, 3:37 p.m. 1k

लॉकडाउन के चलते कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पा रही है। साथ ही फिल्मों की शूटिंग भी रुकी हुई है। वहीं, जो फिल्में रिलीज के लिए तैयार थीं, अब निर्माता उन फिल्मों को डिजिटल रिलीज करने पर विचार कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अब अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'लक्ष्मी बॉम्ब' ( Laxmmi Bomb) डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। अक्षय कुमार की स्टार पावर और कियारा अडवाणी के साथ उनकी जोड़ी इस फिल्म की खासियत है। फिल्म में अक्षय कुमार पहली बार एक किन्नर के रूप में दिखेंगे। 

लेकिन फिल्म में कौन है असली लक्ष्मी, जिसके नाम पर फिल्म का टाइटल रखा गया है। ये अक्षय कुमार नहीं बल्कि मशहूर टीवी एक्टर शरद केलकर हैं। फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब में शरद केलकर एक मरे हुए किन्नर का किरदार निभा रहे हैं जिसका भूत अक्षय कुमार पर हावी हो जाता है। 

एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में शरद केलकर ने बताया कि-"ये फिल्म उनकी लाइफ का सबसे मुश्किल लेकिन चुनौती वाला रोल है। फिल्म में शरद साड़ी और बड़ी सी बिंदी में दिखने वाले हैं। जहां बॉलीवुड में सब शरद को उनकी लम्बी चौड़ी पर्सनैलिटी और मर्दाना आवाज के लिए जानते हैं, वहीं फिल्म "लक्ष्मी बॉम्ब" में उनके किन्नर लुक में वो लोगों को चौंकाने वाले हैं। 

आपको बता दें कि "लक्ष्मी बॉम्ब" तमिल फिल्म 'मुनि 2 -कंचना' का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म के ओरिजिनल तमिल फिल्म में मशहूर सुपरस्टार शरत कुमार ने इस किरदार को निभाया था। शरत भी तमिल फिल्मों के माचो हीरो रहे हैं लेकिन फिर भी वो इस फिल्म में किन्नर बने थे। शरत कुमार को इस रोल से बहुत सराहना मिली थी। उनके रोल से प्रेरित शरद केलकर ने भी लक्ष्मी बॉम्ब में किन्नर का रोल निभाया।

बता दें कि ग्वालियर के रहने वाले शरद ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल्स से की थी। शरद केलकर सीरियल्स के अलावा बाहुबली की आवाज के रूप में भी जाने जाते हैं। शरद ने इसी साल रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी में शिवाजी का रोल किया था। उन्होंने 2013 में संजय लीला भंसाली की ‘गोलियां की रासलीला राम-लीला’ से बॉलीवुड में शुरूआत की। फिर उन्हें ‘मोहंजोदारो’, ‘भूमि’, ‘हाउसफुल 4’ और ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ जैसी फिल्मों में देखा गया। 

Next Story

बहन के लिए अक्षय कुमार ने ‘पब्लिक फ्लाइट’ को बदल डाला ‘प्राइवेट फ्लाइट’ में।

single-post

By E24 May 29, 2020, 3:32 p.m. 1k

पूजा राजपूत - ‘कोविड-19’(Covid-19) महामारी के दौर में अक्षय कुमार(Akshay Kumar) ज़रुरतमंदो की मदद की हर सभंव कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री राहत कोष(PM cares fund) में 25 करोड़ की डोनेशन करना हो, या फिर दिहाड़ी मजदूरों तक आर्थिक मदद पहुंचाना, अक्षय कुमार, मुसीबत में फंसे हर शख्स की मदद करने कोशिश में लगे हैं। 

इतना ही नहीं, अक्षय कुमार रियल लाइफ में भी ‘पैडमैन’ बन गए हैं। गरीब दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद करने के बाद अक्षय को पीरियड्स के दौरान महिला दिहाड़ी श्रमिकों के स्वास्थ्य की चिंता हुई, तो वह उनके लिए सैनेटरी नैपकिन की व्यवस्था करने में जुट गए। अक्षय की इस नई मुहिम की हर जगह चर्चा हो रही है, हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

इसी बीच, अक्षय से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है। अक्षय कुमार ने अपनी बहन अलका भाटिया(Alka Bhatia) के लिए एक पूरी फ्लाइट बुक कर डाली, जो मुंबई से दिल्ली जाना चाहती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, “ अक्षय ने मुंबई से दिल्ली से तक की एक पूरी पैसेंजर फ्लाइट की और उसे अपनी बहन, उनके दो बच्चों(एक बेटी और एक बेटा) और एक मेड के लिए चार्टेड फ्लाइट में तब्दील कर डाला। इस फ्लाइट में 186 यात्रियों के सफर करने की सुविधा लेकिन अक्षय की इस बुकिंग के बाद फ्लाइट में सिर्फ चार यात्रियों ने ही सफर किया। 

अक्षय के तीन फैमिली मेंबर और एक मेड के अलावा, फ्लाइट में सिर्फ 4 क्रू मेंबर्स, दो पायलट और एक ACM(अतिरिक्त क्रू मेंबर) भी सवार थे। सुत्रों से पता चला है कि “कोविड-19 से संबंधित सैनिटाइजेशन प्रक्रिया और सुरक्षा उपायों के नियमित प्रोटोकॉल के अलावा उन्हें कोई और विशेष सुविधा नहीं दी गई थी, जो कि सरकार द्वारा निर्धारित की गई है। हांलाकि, एक लोडर को उनके सामान को ले जाने के लिए सौंपा गया था।“

आपको बता दें, कि अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार की बहन होने बावजूद अलका लाइमलाइट से दूर रहती हैं। अलका ने बिजनेसमैन सुरेश हीरानंदानी से शादी की है।

Next Story

प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए Amitabh Bachchan आए आगे, 10 बसें यूपी के लिए रवाना की

single-post

By E24 May 29, 2020, 2:55 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- कोरोना(Covid 19)की वजह से देश भर में लॉक डाउन(Lock down) है, लिहाजा सड़क पर सरकारी वाहनों के पहिए भी रुके हुए हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना प्रवासी मजदूरों को करना पड़ रहा है। अपने घर जाने के लिए ये मजदूर पिछले 2 महीने से तरस रहे हैं। हालांकि इनकी मदद के लिए बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद आगे आए और दिन-रात एक कर वहीं प्रवासी मजदूरों को घर भेजने का काम कर रहे हैं। सोनू के इस नेक काम को देखते हुए सदी के महानायक ने भी इसी दिशा में कदम बढ़ाए हैं और शुक्रवार को 10 बसें  उत्तर प्रदेश के लिए रवाना कर दी है।

हाल ही में खबरें आई थी कि बिग बी भी प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम करेंगे और लीजिए वो दिन आ ही गया। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की कंपनी एबी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एमडी राजेश यादव (Rajesh Yadav) ने महिम दरगाह और हाजी अली दरगाह के साथ मिलकर इन बसों को उत्तर प्रदेश के लिए रवाना कर दिया है। इन बसों में लगभग 300 मजदूरों को उनके घर सुरक्षित रूप से पहुंचाने की पहल की गई है। ये बसें मुंबई से चलेंगी और लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर और भदोही जाएंगी। इन बसों में प्रवासी मजदूरों के लिए खाने पीने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। 

इतना ही नहीं किसी भी इमरजेंसी से बचने के लिए मेडिकल सुविधाएं भी दी गई है। बसों में प्रवासी मजदूरों की सेहत का ध्यान रखते हुए मास्क और हैंड सैनिटाइजर(Hand sanitizer) भी दिए गए हैं।गौर करने वाली बात ये है कि इन बसों में सोशल डिस्टेंसिंग(Social distancing) का भी भरपूर ध्यान रखा गया है। आधी बसों को ही भरा गया है और हर यात्री के बीच में सीट को खाली छोड़ा गया है। 52 सीटों वाली बस में सिर्फ 25 मजदूरों को ही बैठाया गया है। 2 बजे सभी बसें हाजी अली दरगाह पर पहुंच गई थी और उसके बाद 2:30 बजे महिम दरगाह से उन्हें हरी झंडी दिखाई गई।

आपको बता दें बिग बी कोरोना  काल में जरूरतमंदों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं। बसें चलाने के अलावा वो लगातार 4500 लोगों को खाना बंटवाने का काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं खाने के साथ-साथ पानी की बोतलें और स्लिपर्स (Slippers) भी प्रोवाइड करा रहे हैं। बिग बी के इस नेक काम की हर तरफ तारीफ की जा रही है ।

आपको बता दें सदी के महानायक से पहले सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए और महाराष्ट्र से अलग अलग जगहों पर कई बसों के जरिए हजारों मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम किया। ट्विटर के जरिए सोनू सूद लोगों से जुड़े हैं। लगभग हर ट्वीट का सोनू सूद (Sonu Sood) जवाब भी दे रहे हैं। इसके बाद सोनू सूद ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया, ताकि हर किसी की मदद की जा सके।मुश्किल वक्त में पर्दे पर नजर आने वाले ये सितारे खुद जमीन पर उतरकर असली हीरो का काम कर रहे हैं और हर किसी का प्यार और दुआएं बटोर रहे हैं।