कोरोना को मात देने वाली एक्ट्रेस जोया मोरानी ने दूसरी बार डोनेट किया अपना प्लाज्मा !

By Neetu May 27, 2020, 3:24 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - देशभर में कोरोना (covid 19)के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या डेढ़ लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। ऐसे में जरूरत है कि कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद की जाए। इसी कड़ी में एक्ट्रेस जोया मोरानी (Zoa Morani) ने भी कदम आगे बढ़ाए हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस और फेमस फिल्म प्रड्यूसर करीम मोरानी (Karim Morani) की बेटी जोया मोरानी ने हाल ही में कोरोना की जंग जीती है। जोया, उनके पापा करीम मोरानी और बहन शजा को एक साथ कोरोना हुआ था जिसके बाद धीरे-धीरे सभी का इलाज हुआ था और सभी ठीक हो गए थे। अब जोया कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं।

 जोया मोरानी को ठीक हुए महज 20 दिन हुए हैं और इन 20 दिनों में जोया 2 बार प्लाज्मा डोनेट कर मिसाल पेश कर चुकी हैx, जिससे कि कोविड-19 से जूझ रहे लोगों के मरीजों का इलाज किया जा सके।

20 दिन में दूसरी बार प्लाज्मा (Plasma) डोनेट करने की जानकारी जोया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी। जोया ने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा प्लाज्मा डोनेशन राउंड 2, पिछली बार इसने एक मरीज को आईसीयू से बाहर लाने में मदद की थी। मेरे डॉक्टर की तरफ से एक नोट - उम्मीद है कि सभी ठीक हुए मरीज ब्लड डोनेशन के लिए आगे आएंगे, इस तरह आप किसी की भी मदद कर सकते हैं।

आपको बता दें इससे पहले जोया ने मई की शुरुआत में भी प्लाज्मा डोनेट किया था। उन्होंने इसकी तस्वीर और जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए शेयर की थी ।उन्होंने बताया था कि इसके लिए उनको 500 रुपये और प्रमाण पत्र भी दिया गया था।

एक्ट्रेस जोया के इस कदम की चारों तरफ खूब सराहना हो रही है। आपको बता दें अप्रैल के महीने में जोया को कोविड-19 संक्रमण के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जोया की बहन शजा और पिता करीम मोरानी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।तीनों को ही क्वॉरेंटाइन में रखकर इलाज किया गया था। ठीक होने के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई थी।

दरअसल कोरोना(Covid 19)से पीड़ित गंभीर मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में जो लोग कोरोना से ठीक हुए हैं उन सभी से प्लाज्मा डोनेट करने की मांग होती रही है। इसी कड़ी में जोया ने आगे आकर सभी की मदद करने का फैसला किया है। साथ ही जोया ने सभी से कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद करने की अपील की है।

Related Story