ZAREEN KHAN करने जा रही हैं बड़ा एक्सपेरिमेंट । अगली फिल्म में दिखेंगी ‘लेस्बियन’ के रोल में।

By Neetu June 9, 2020, 6:20 p.m. 1k

 उमेश शुक्ला- सलमान खान(Salman Khan) की खोज कही जाने वाले बॉलीवुड एक्ट्रेस ज़रीन खान(Zareen Khan) लंबे वक्त से पर्दे से गायब हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘1921’ साल 2018 में रिलीज़ हुई थी। ज़रीन की यह फिल्म भी बॉक्सऑफिस(Boxoffice) पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। हांलाकि अब ज़रीन खान ने अपने करियर को एक नया मोड़ देने का फैसला कर लिया है। और इसके लिए वह कई एक्सपेरिमेंट(Experiment) भी करने जा रही हैं।

फिलहाल ज़रीन अपनी अपकमिंग फिल्म 'हम भी अकेले तुम भी अकेले'(Akele Hum Akele Tum) के लिए काफी एक्साइटिड हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म में उन्होने ‘समलैंगिक’ यानि ‘लेस्बियन’ लड़की का रोल प्ले किया है।

फिल्म दो दोस्तों वीर और मानसी की कहानी है, जो साथ में रोड ट्रिप निकलते हैं। फिल्म में वीर गे हैं, तो मानसी लेस्बियन है। वीर के रोल में एक्टर अंशुमान झा नज़र आने वाले हैं। वहीं इस फिल्म को डायरेक्ट किया है 'अंग्रेजी में कहते है' के डायरेक्ट हरीश व्यास ने। फिल्म को दिल्ली और नोएडा और धर्मशाला के आसपास शूट किया गया है। 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' फिल्म में समलैंगिकता के विषय को हास्य तरीके से पेश किया गया है। 

फिल्म के बारे में बताते हुए ज़रीन ने कहा कि, " हम भी अकेले तुम भी अकेले'  दो व्यक्तियों वीर और मानसी की एक कहानी है - वीर जो गे और मानसी है, जो लेस्बियन है। यह उनकी दोस्ती की कहानी है और एक रोड ट्रिप के दौरान इनकी जिंदगी में क्या-क्या घटनाएं होती हैं, और उनकी जिंदगी कैसे बदलती है, इसी को इस फिल्म में दिखाया गया है। यह एक ऐसी कहानी है जो मेरे दिल के करीब है और समाज में, खासकर भारत जैसे देश में बाहर लाने की जरूरत है।“

आपको बता दें कि फिल्म का प्रीमियर न्यूयॉर्क में साउथ एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, मैनहट्टन में पिछले साल नवंबर में हुआ था जहां इसने बेस्ट फिल्म का अवार्ड जीता था। फिल्म को इस साल जनवरी में राजस्थान फिल्म महोत्सव में भी प्रदर्शित किया गया था, जहां इसने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता था। यानि ज़रीन की इस फिल्म को पहले ही काफी सराहना मिल चुकी है। मेकर्स अब फिल्म को OTT  प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की तैयारी कर रहे हैं।

Related Story