Video - 17 साल बाद अपने गांव गए थे सुशांत, मां की मन्नत को पूरा करने के लिए कराया था मुंडन

By Neetu June 16, 2020, 7:10 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के टैलेंटेड(Talented) एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं है। देश भर में उनके जाने का शोक मनाया जा रहा है। सुशांत के पैतृक गांव में भी मातम पसरा है। 34 साल की उम्र में सुशांत इतना बड़ा कदम उठा लेंगे और अपनी जिंदगी खत्म कर लेंगे इसका अंदाजा किसी को भी नहीं था। सुशांत अपने पीछे कई सवाल छोड़ गए हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी सुशांत की आत्महत्या ने कई सवाल दाग दिए हैं। सुशांत के जाने के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस भी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी बीच सुशांत का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है। ये वीडियो 2 साल पुराना बताया जा रहा है।

दरअसल 2 साल पहले सुशांत बिहार के पूर्णिया जिले में अपने पैतृक गांव मल्डीहा पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ चचेरे भाई और विधायक नीरज कुमार बबलू भी थे। अपनी बिहार यात्रा के दौरान सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अपने ननिहाल बोरने भी गए थे। यहां सुशांत ने मनसा देवी मंदिर पहुंचकर अपना मुंडन भी कराया था। अपने ननिहाल पहुंचने के लिए सुशांत को बाकी गांव वालों की तरह नाव का सहारा लेना पड़ा था।

सुशांत ने ये मुंडन अपनी मां की मन्नत को पूरा करने के लिए कराया था। दरअसल सुशांत चार बहनों में अकेले भाई थे और उनकी मां ने उनके लिए काफी मन्नतें मांगी थी  मां की इसी मन्नत को पूरा करने के लिए सुशांत ने मुंडन कराया था। सुशांत की इच्छा थी कि काश उनकी मां भी इस दौरान उनके साथ होती लेकिन सुशांत की मां का देहांत (Death) तभी हो गया था जब सुशांत 16 साल के थे। 17 साल बाद अपने ननिहाल सुशांत सिर्फ मां की इसी मन्नत को पूरा करने के लिए पहुंचे थे  सुशांत के गांव आने की खबर सुनते ही पूरा गांव उनको देखने के लिए इकट्ठा हो गया था।

सुशांत से मिलने के लिए ना सिर्फ उनके गांव के लोग बल्कि आसपास के गांव के लोग भी आ गए थे। सुशांत ने इस दौरान सभी से मुलाकात की थी और तस्वीरें खिंचवाई थी। इस दौरान सुशांत चचेरे भाई के घर के बाहर क्रिकेट(Cricket) का लुत्फ भी उठाया था। इस दौरान सुशांत अपने खेत खलियान में भी गए थे।

सुशांत ने इस दौरान वादा किया था कि मौका मिला तो वो अपने गांव के लिए भी जरूर कुछ करेंगे। उन्होंने सभी से आग्रह किया था कि गांव के युवाओं को आगे बढ़ाएं। वो हर कदम पर अपने साथियों का साथ देंगे हमेशा गांव आते रहेंगे और लोगों से मिलेंगे। बहरहाल , सुशांत की आत्महत्या(Suicide) की खबर से हर कोई स्तब्द है। पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

Related Story