सैम मानेकशॉ की पुण्यतिथि पर VICKY KAUSHAL ने किया उन्हें याद. शेयर किया अपना लुक !

By Neetu June 27, 2020, 7:13 p.m. 1k

शिखा गुप्ता - 7 गोलियां खाकर भी जिंदा थे  फेमस जनरल सैम मानेकशॉ (Sam Manekshaw)  , और ऐसे में उस जांबाज जनरल की बायोपिक ना बने ऐसा कैसे  हो सकता है । बॉलीवुड में इन दिनों सैम मानेक शॉ पर फिल्म बन रही है और लीड रोड निभा रहे है विक्की कौशल।  27 जून को सैम मानेकशॉ  की पुण्यतिथि होती है। उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए विक्की कौशल ने श्रद्धांजलि दी है और फिल्म के लिए अपना लुक भी शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है - भारत के फील्ड मार्शल सैम मानकेशॉ का याद कर रहा हूं।..यह यात्रा स्पेशल होने वाली हैं।' साथ ही उन्होंने फिल्म के कई साथियों को भी इसमें टैग किया है।

विक्की कौशल इससे पहले उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में आर्मी मैन का रोल कर चुके है। वहीं मेघना की पिछली फिल्म राजी में वो पाकिस्तानी आर्मी मैन के रोल में थे। विक्की ने सैम मानेकशॉ के रोल के लिए काफी मेहनत की है और ये उनके लुक से साफ जाहिर हो रहा है। मार्शल सैम को उनकी दिलेरी, बेबाकी, हाजिर जवाबी और मज़ाकिया अंदाज के लिए जाना जाता है। सैम मानेकशॉ नेतृत्व में 1971 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध जीता था। सैम भारतीय सेना के पहले ऐसे जनरल बने जिनको प्रमोट कर फील्ड मार्शल की रैंक दे दी गई थी। 

आपको बता दें आज से ठीक 1 साल पहले जिंदादिल  जनरल Sam Manekshaw की पुण्यतिथि पर ही उनकी बायोपिक का ऐलान किया गया था । साथ ही फिल्म में विक्की कौशल का फर्स्ट लुक भी शेयर किया गया था।   फिल्म को मेघना गुलजार डायरेक्ट रही हैं और इसके प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला हैं। मेघना की इस फिल्म की शूटिंग तीन महीने से बंद पड़ी है। जल्द ही मेघना गुलजार दोबारा इस फिल्म को फ्लोर पर लेकर जाने वाली हैं। 

विक्की कौशन इन दिनों दो बड़ी फिल्मों में काम कर रहे हैं। सैम मानेकशॉ के अलावा वो उधम सिंह की बायोपिक में भी काम कर रहे हैं। अनलॉक 1 में उनकी इन दोनों ही फिल्मों की शूटिंग शुरू होने वाली है। विक्की कौशल के पास करण जौहर की फिल्म तख्त भी है जिसकी शूटिंग कोरोनावायरस की वजह से अनिश्चित काल के लिए टल गई है। 

Related Story