अजय देवगन की फिल्म भुज का वीएफएक्स वर्क हुआ शुरू ! घर से काम कर रही है टीम

By Neetu May 26, 2020, 5:38 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- लॉकडाउन की वजह से कई फिल्मों के शूट पर असर पड़ रहा है, जिन फिल्मों के शूट कंप्लीट हो गए थे, उन फिल्मों की रिलीज पर लॉक डाउन ने काफी असर डाला है, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे अब फिल्ममेकर्स ने लॉक डाउन के बीच ही अपनी-अपनी फिल्मों के बचे हुए काम को पूरा करने का रास्ता निकाल लिया है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी अब वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) का सहारा ले रहे हैं।

वर्क फ्रॉम होम के जरिए जल्द ही बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म का काम पूरा किया जाएगा। अजय देवगन (Ajay Devgn) जल्द ही भुज द प्राइड ऑफ इंडिया में विजय कार्निक के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म का शूट तो लॉक डाउन (Lock down) से पहले ही पूरा कर लिया गया था। फिल्म से अजय का पहला पोस्टर भी आउट कर दिया गया था, जिसने ऑडियंस की निगाहें अपनी तरफ खींची खींची थी। खबरें हैं कि फिल्म का वीएफएक्स वर्क अजय की टीम घर से ही पूरा करेगी। वीएफएक्स वर्क को घर से करना शुरू कर दिया गया है।

 टीम के हेड नवीन पॉल ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म में 1971 इंडो पाक वॉर वाले बैकड्राप को दिखाया जाएगा।

 ऐसे में उस एरा को बिग स्क्रीन पर दिखाना आसान काम नहीं होगा और इसलिए जबरदस्त वीएफएक्स वर्क की जरूरत पड़ेगी। इसलिए दिन रात एक कर के काम को पूरा किया जा रहा है। आपको बता दें अजय की फिल्म भुज के वीएफएक्स वर्क(VFX work) की जिम्मेदारी उस कंपनी ने ली है जिसने पद्मावत, तानाजी और शिवाय जैसी फिल्मों में भी स्पेशल इफेक्ट का काम किया था। इस काम के लिए ये कंपनी नेशनल अवार्ड जीत चुकी है ।

बहरहाल, फिल्म की रिलीज डेट टल चुकी है। इस फिल्म को विजय दिवस के मौके पर यानी 16 दिसंबर को रिलीज किया जा सकता है। आपको बता दें फिल्म में अजय 1971 इंडो पाक वॉर के दौरान भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज विजय कार्निक का रोल अदा करेंगे। विजय कार्निक ने 300 महिलाओं के साथ इंडियन एयरपोर्ट को रिकंस्ट्रक्ट किया था ,जिसे पर्ल हार्बर(Pearl Harbour) मोमेंट भी कहा जाता है ।

फिल्म में अजय के साथ साथ सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, नोरा फतेही, संजय दत्त, एमी विर्क जैसे सितारे नजर आएंगे। फिल्म को अभिषेक दूधैया डायरेक्ट कर रहे हैं और भूषण कुमार प्रड्यूस कर रहे हैं। आपको बता दें साल की शुरुआत में ही अजय देवगन स्टारर तानाजी रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस(Box office) पर कमाई के नए रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। अब एक बार फिर अजय को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Related Story