single-post

एक बड़ा भूकंप आया और टीना मुनीम ने अनिल अंबानी से शादी का फैसला कर लिया !

Feb. 11, 2020, 2:38 p.m.

80 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं टीना  मुनीम। टीना अंबानी ने साल 1975 में फेमिना टीन प्रिंसेस इंडिया का खिताब जीता  था। साल 1978 में देव आनंद की फिल्म देश परदेस से वो बॉलीवुड में लॉन्च हुईं। लूटमार, मनपसंद, सौतन, रॉकी, अलग-अलग, कर्ज, ये वादा रहा समेत कई हिट फिल्मों में काम किया। 

( Tina Munim, Anil Ambani, Tina Ambani, Anil Tina, Bollywood )

 टीना मुनीम का 11 फरवरी को जन्मदिन होता है। टीना मुनीम 63 साल की हो गई हैं। देश के जाने माने इंडस्ट्रीलिस्ट अनिल अंबानी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम से शादी की है। एक बिजनेस मैन और एक हीरोइन की लव स्टोरी बहुत दिलचस्प है। इस कहानी में प्यार, तकरार, विरोध, जुदाई और फिर शादी का दिलचस्प फसाना है। देखा जाए तो अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। इनकी प्रेम कहानी कई मोड़ से होकर गुजरी। 

1986 में टीना मुनीम की बिजनेस टायकून अनिल अंबानी से पहली मुलाकात एक शादी में हुई थी। शादी में टीना ब्लैक साड़ी में पहुंची थीं, जो अनिल को खासी पसंद आई। लेकिन टीना ने उस वक्त अनिल पर ध्यान नहीं दिया। इत्तेफाक से दोनों की मुलाकात एक बार फिर फि‍लाडेल्फ‍िया में हुई। यहां अनिल एक कारोबार संबंध‍ित काम से आए थे। टीना भी किसी फंक्शन को अटेंड करने पहुंची थीं। दोनों फि‍र एक-दूसरे से टकराए।

टीना ने अनिल से पहली मुलाकात के समय तक रिलायंस के बारे में कुछ भी नहीं सुना था। हालांकि, टीना का कहना है कि पहली मुलाकात में अनिल उन्हें काफी पसंद आए थे। जल्द ही अनिल और टीना मिलने जुलने लगे। अनिल ने जब टीना के बारे में  अपने परिवार को बताया तो वे इस रिश्ते के खिलाफ थे। वे नहीं चाहते थे कि कोई एक्ट्रेस उनके घर की बहू बने। 

फैमिली प्रेशर के चलते अनिल ने टीना से दूर होने का फैसला लिया। अनिस ने यह फैसला टीना को बताया तो, उन्होंने कोई रिएक्शन नहीं दिया। हालांकि, इससे टीना को गहरा धक्का लगा था।

1989 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूकंप आया था। उस वक्त टीना वहीं थीं। अनिल ने किसी तरह नंबर खोजकर टीना को फोन किया। फोन पर अनिल ने केवल टीना से पूछा क्या तुम ठीक हो? टीना का जवाब मिलते ही कोई और बात किए बगैर अनिल ने फोन काट दिया। 

 

अनिल के इस बर्ताव से टीना हैरान हो गईं। टीना से भी रहा नहीं गया और दोनों के बीच फिर बातचीत शुरू हो गई। बाद में परिवार की सहमति के बाद 1991 में अनिल और टीना की शादी हो गई। 

अनिल अंबानी से शादी के बाद टीना मुनीम ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। अब वो दो बेटों की मां हैं।  टीना चमक-दमक से दूर रहना पसंद करती हैं वो खुद को वर्किंग वूमन मानती हैं। 

उन्होंने कहा था कि पहले वो एक ऐसे पेशे में काम कर रही थीं, ग्लैमरस दिखना जिसकी ज़रूरत है। अब जो काम करती हैं, चाहे वो अस्पताल के लिए हो या फाउंडेशन के लिए, उसमें ग्लैमर की ज़रूरत नहीं है।