शादी के बाद इन अभिनेत्रियों ने कह दिया सीरियल्स की दुनिया को अलविदा। बन गई हैं ‘होममेकर’।

By Neetu June 27, 2020, 7:49 p.m. 1k

पूजा राजपूत -एक एक्टर की जॉब जितनी ग्लैमरेस होती है, उतनी ही टफ भी। खासतौर से तब, जब आप टीवी सीरियल इंडस्ट्री में काम करते हों। सीरियल्स की दुनिया में काम करना आसान नहीं होता। 12 घंटे की शिफ्ट के साथ परिवार को मैनेज करना अच्छे-अच्छों के पसीना छुड़वा देता है। ऐसे में कई टीवी अभिनेत्रिया हैं, जिन्होंने सक्सेसफुल होने के बावजूद शादी के बाद अपने करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया  और अब खुशी-खुशी परिवार की जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

मोहना कुमारी सिंह –

मध्यप्रदेश के ‘रीवा’ की राजकुमारी मोहना कुमारी सिंह(Mohena Kumari Singh) ने सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में कीर्ति गोएनका का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों में जगह मनाई थी। अपने दोस्तों ऋषि देव और गौरव वाधवा के साथ शुरू किया मोहना का व्लॉग भी यूथ के बीच काफी लोकप्रिय था। 

2019 में मोहना की शादी उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपात सिंह के बेटे सुयश रावत से हुई है। शादी के बाद मोहना ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया। हांलाकि वह सोशल मीडिया के ज़रिए फैंस के साथ जुड़ी रहती है।

पारूल चौहान –

सीरियल ‘सपना बाबुल का...बिदाई’ से फेमस हुई पारूल चौहान(Parul Chauhan) टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं। 2018 में पारूल ने चिराग ठक्कर से शादी की है, और टीवी इंडस्ट्री से रिश्ता तोड़ लिया। शादी से कुछ दिन पहले तक वह सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में सुवर्णा गोएनका का किरदार निभा रही थीं। सुवर्णा के रोल में पारूल को काफी पसंद भी किया गया था। शादी के से ही पारूल किसी सीरियल में नज़र नहीं आई हैं।

एकता कौल –

टीवी एक्ट्रेस एकता कौल(Ekta Kaul) हाल ही में क्यूट से बेबी बॉय की मां बनी हैं। वह फिलहाल अपने मदरहुड को इंजॉए कर रही हैं। एकता ने सितंबर 2018 में अभिनेता सुमित व्यास के साथ शादी की थी। शादी से पहले तक वह सीरियल ‘मेरे अंगने में’ काम कर रही थीं। एकता ने यह सीरियल बीच में ही छोड़ दिया था। जिसके बाद से वह अपने घर की जिम्मेदारियां संभाल रही हैं।

मिहिका वर्मा –

एकता कपूर के सीरियय ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला की छोटी बहन मिहिका वर्मा(Mihika Verma) भी शादी के बाद सीरियल्स की दुनिया को हमेशा के लिए बाय-बाय कह चुकी हैं। मिहिका अपने पति और बेटे के साथ अमेरिका में रहती हैं। मिहिका का एक्टिंग की दुनिया में लौटने का कोई इरादा नहीं है। वह अमेरिका में MBA की पढ़ाई कर रही हैं।

रुचा हसब्निस-

सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ की राशि मोदी तो याद होगी ही आपको। राशि मोदी के किरदार ने एक्ट्रेस रुचा हसब्निस(Rucha Hasabnis) को नेम और फेम दोनों दिया था। लेकिन 2015 में रुचा ने अचानक शादी करने का फैसला किया और अपना सीरियल बीच में ही छोड़ दिया। रुचा अब एक बेटी की मां भी बन चुकी हैं।

लवलीन कौर सासन-

सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में ही परिधी मोदी का रोल प्ले करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस लवलीन कौर सासन(Loveleen Kaur Sasan) भी शादी के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकी हैं। 29 साल की लवलीन हाल ही में एक बेटे की मां बनी हैं, और फिलहाल अपने बेटे की परवरिश में बिज़ी हैं।

नेहा मर्दा-

एक्ट्रेस नेहा मर्दा(Neha Marda) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। ज़ी टीवी पर प्रसारित हुए सीरियल ‘डोली अरमानों की’ में उर्मी का किरदार निभाकर नेहा ने काफी फेम कमाया था। सीरियल खत्म होने के बाद नेहा ने पटना के रहने वाले एक बिजनेसमैन से शादी कर ली थी। और लंबे वक्त तक सीरियल की दुनिया से दूर रहीं। हांलाकि 2018 में नेहा सीरियल ‘पिया अलबेला’ और ‘लाल इश्क’ में छोटे से रोल प्ले किये थे।

Related Story