उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हुई तानाजी, देशभर में टैक्स फ्री करने की बढ़ी डिमांड

By Neetu Jan. 14, 2020, 3:39 p.m. 1k

अजय देवगन  Ajay devgan की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर Tanhaji the unsung warrior बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही हैं। तानाजी tanhaji  ने 3 दिनों में 61 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। फिल्म की खूब तारीफ भी ही रही है। दर्शक तानाजी को भरपूर प्यार दे रहे हैं वहीं यूपी सरकार ने भी तानाजी को एक तोहफा दिया है। यूपी में तानाजी को टैक्स फ्री कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर तानाजी को देशभर में टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि तानाजी को कम से कम महाराष्ट्र में तो टैक्स फ्री होना ही चाहिए। सोशल मीडिया तानाजी टैक्स फ्री ट्रेंड हो रहा है। 

आगे पढ़े-तानाजी ने रविवार को किया बंपर कारोबार, जानिए अजय की फिल्म ने कितने कमाएं !

अजय देवगन की फिल्म के साथ ही दीपिका पादुकोण की छपाक भी रिलीज हुई थी। दीपिका की छपाक को तीन राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया था। इन राज्यों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल हैं। वहीं तानाजी को भी टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही थी लेकिन उन तीनों ही राज्यों में अभी तक फिल्म को टैक्स फ्री नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : तानाजी ने रविवार को किया बंपर कारोबार, जानिए अजय की फिल्म ने कितने कमाएं !

उत्तर प्रदेश में फिल्म तानाजी के टैक्स फ्री होने का बड़ा असर फिल्म के कलेक्शन पर पड़ सकता है। फिल्म ने अभी तक कुल 61.75 करोड़ रुपये की कमाई कर ली। वहीं यूपी जैसे बड़े राज्य में फिल्म के टैक्स फ्री होने पर दर्शकों की भीड़ फिल्म के लिए बढ़ सकती है। ऐसे माना जा रहा है कि अगले दो से तीन दिनों में फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी।

 

मराठा शौर्य और वीरता की कहानी है तानाजी द अनसंग वॉरियर ( Tanhaji - The Unsung Warrior )। इतिहास के पन्नों में छुपे एक ऐसे योद्धा की शौर्यगाथा जिसके बारे में बहुत लोग नहीं जानते थे। मराठा सूबेदार तानाजी मालुसरे एक ऐसे ही योद्धा थे जिनके बारे में इतिहास में बहुत कम जिक्र मिलता है। तानाजी ( Tanhaji) मालुसुरे शिवाजी के दाहिने हाथ कहलाते थे। 4 फरवरी 1670 को हुआ था सिंहगढ़ का युद्ध। इस युद्ध में मुगलों से तानाजी ने कोंढाना का किला मराठों ने जीता था। कोंडाना किले को जीतने की लड़ाई में जब तानाजी मारे गए, तो शिवाजी महाराज ने कहा था- ‘गढ़ तो आया, पर सिंह चला गया।’  शिवाजी ने उसके बाद कोंडाना का नाम बदल कर सिंहगढ़ कर दिया। 

अजय देवगन ( Ajay Devgn ) की फिल्म ताना जी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सर्वश्रेष्ठ वॉर फिल्म कह सकते हैं। 

Related Story