Govinda के बंगले ‘जल-दर्शन’ के कीजिए दर्शन । मुंबई के जुहू में है उनका आलीशान घर !

By Neetu June 12, 2020, 3:15 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड एक्टर गोविंदा(Govina) के कॉमिक अंदाज़ और डांसिंग स्टाइल के लाखों फैंस हैं। 90 के दशक में गोविंदा ने सिल्वर स्क्रीन(Sliver Screen) पर राज किया था। इस बात में कोई दो राय नहीं 90 के दौर में गोविंदा ऐसे इकलौते एक्टर थे, जो इंडस्ट्री के तीनों खान शाहरूख, सलमान और आमिर खान पर भारी पड़ते थे। उनकी फैन फॉलोइंग भी सलमान-आमिर-शाहरूख से ज्यादा थी। 

हांलाकि वक्त के साथ गोविंदा की ये स्टारडम फीकी पड़ती चली गई, और सलमान-आमिर-शाहरूख उनसे आगे निकल गए। लेकिन आज भी गोविंदा के चाहने वाले लोगों की गिनती में कमी नहीं हुई है। गोविंका के फैंस उन्हें आज भी तहे दिल से प्यार करते हैं.

गोविंदा ने फर्श से अर्श तक का सफर देखा है। विरार से लेकर जुहू के कार्टर रोड में बसने तक के सफर में गोविंदा ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।गोविंदा अपने परिवार के साथ मुंबई के सबसे पॉश इलाके में से एक जुहू में स्थित अपने आलिशान बंगले में रहते हैं।उनके बंगले का नाम ‘जल दर्शन’ है। हांलाकि गोविंदा का बंगला सलमान, शाहरूख, अक्षय और दूसरे सितारों की तरह उतना फेमस तो नहीं है, लेकिन भव्यता में किसी से कम भी नहीं है।

गोविंदा नर्मदा नदी के उपासक हैं। यही वजह है कि उनके घर के नाम भी ‘जल’ शब्द जुड़ा हुआ है।गोविंदा के घर को लेकर उनके फैंस के बीच उत्सुक्ता बनी रहती है कि वह अंदर से कैसा दिखता है। तो आज तस्वीरों में देखिए गोविंदा का खूबसूरत घर।

गोविंदा अपने बंगले ‘जल दर्शन’(Jal Darshan) में पत्नि सुनिता(Sunita Ahuja), और दो बच्चों टीना(Tina Ahuja) और यशवर्धन(Yashvardhan Ahuja) के साथ रहते हैं। अक्सर आहूजा परिवार इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करता रहता है जिनमें इनके खूबसूरत घर की झलक भी देखने को मिलती है।

घर के लिविंग रूम की बात करें तो कमरे की दीवारों का रंग सफेद है।रूम में नीले और ब्लैक कलर के आरामदायक सोफे हैं। रूम के पर्दे ब्लैक है के हैं जिनपर फ्लोरल मोटिव्स बने हुए हैं। 

सफेद दीवारों पर टाइल्स का भी काम है।गोविंदा और सुनिता ने अपने पूरे घर का इंटीरियर कंटेपरेरी थीम के अनुसार करवाया हुआ है।

डाइनिंग रूम और हॉल की दीवारों की शोभा मल्टीकलर के प्रिटेंड पर्दो से बढ़ाई गई है। वहीं, कांच की एक डाइनिंग टेबल भी हैं। जहां घर में आए मेहमानों की मेहमान नवाज़ी की जाती है।

रूम में रखा प्यानो सभी का ध्यान खींचता है। गोविंदा म्यूज़िक लवर है, वहीं उनकी बेटी टीना को भी म्यूज़िक से लगाव है यही वजह कि प्यानो को उन्होने अपने घर में खास जगह दी है।

घर का सबसे खास हिस्सा है, माता रानी का मंदिर। गोविंदा पंजाबी परिवार से हैं, इसलिए माता रानी में उनकी गहरी आस्था। संगमर्मर के बड़े से मंदिर में सभी देवी-देवताओं की मुर्तियां रखी हुई हैं। गणपति उत्सव के दौरान गोविंदा और सुनिता भी अपने घर में बप्पा का स्वागत धूम-धाम से करते हैं।

गोविंदा अपनी सेहत का भी पूरा ख्याल रखते हैं, इसके लिए उन्होने घर में ही जोगर भी रखा हुआ है। गोविंदा और सुनीता ने अपने घर को बेहद खूबसूरती से सजाया है। 

 कहीं उन्हें स्टारडम की झलक दिखती है, तो किसी कोने से उनका घर आम परिवार की तरह दिखता है। और यहीं संगम उनके घर की असली खूबसूरती भी है।

Related Story