सुशांत की मौत के बाद उनके घर का वीडियो वायरल। विज्ञान और एंटीक्स में थी रूचि !

By Neetu June 16, 2020, 4:56 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने जिसतरह से दुनिया को अलविदा कहा, वह सच अब भी लोग हज़म नहीं कर पा रहे हैं। सुशांत की मौत को दो दिन बीत चुके हैं, वह अब कभी लौटकर नहीं आएंगे, लेकिन उन्हें याद करने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। सुशांत की पुरानी तस्वीरें, उनसे जुड़े पुराने वीडियोज़, उनके कहे तमाम इंस्पीरेशनल मैसेजेस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इसी बीच सुशांत के घर का एक पुराना वीडियो भी सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। जिसने सभी का ध्यान खींचा है। 

इस वीडियो में सुशांत बेहद खुशदिली से अपने घर की सैर करवा रहे हैं। घर का कोना-कोना दिखा रहे हैं, जिसमें उनके विज्ञान और कला के प्रति लगाव की झलक साफ दिखने को मिलती है।

हांलाकि, यह वीडियो उस घर का नहीं है, जिस घर में सुशांत ने अंतिम सांसे ली। पिछले साल ही दिसंबर के महीने में सुशांत बांद्रा के कार्टर रोड पर स्थित ‘माउंट ब्लैंक’ बिल्डिंग में शिफ्ट हुए थे। वह यहां ड्यूप्लेक्स अपार्टमेंट में रहते थे। अपार्टमेंट के ऊपरी मंज़िल पर सुशांत का बेडरूम था।

जबकि जो वीडियो वायरल हो रहा है, वह तकरीबन दो साल पुराना है । 5 साल पहले ही सुशांत ने बांद्रा के पाली हिल में अपने लिए 20 करोड़ की कीमत का आलिशान पेंटहाउस खरीदा था। यह वीडियो शायद उसी घर का है।वीडियों में साफ दिख रहा है, कि सुशांत को विज्ञान और कला से कितना प्यार था। विज्ञान और कला के क्षेत्र से जुड़ी कई कलाकृतियों को उन्होने अपने घर में सहेज कर रखा था। 

वीडियो में सुशांत कहते दिख रहे हैं, कि इनमें से कई ऐसी कलाकृतियां हैं जिन्हें उन्होने कई सालों में इक्ठ्ठा किया है। और फिर उन्हें अपने घर में फ्रेम करवा के लगवाया है।वीडियो में सुशांत अपने घर की एक दीवार की झलक दिखा रहे हैं, जिसमें कई पुरानी तस्वीरें अलग-अलग फ्रेमस में जड़ी गई है, सुशांत बताते हैं कि ये सभी तस्वीरें बेहद पुरानी है।

सुशांत के घर में कई तरह के यूनिक आर्ट पीसेज़ की झलक भी देखने को मिलती है। जो बेहद आकर्षक है।सुशांत की किताबों में भी बेहद रूची थी। वीडियो में सुशांत अपने स्टडी रूम की भी सैर करवाते हैं।

 सुशांत के पास किताबों का काफी बड़ा कलेक्शन था। सुशांत बताते हैं कि उन्हें किताबों से गुफ्तगू करना बेहद पसंद है। सुशांत को पीला रंग पबेहद पसंद था, इसलिए उन्होने खासतौर से अपने लिए पीले रंग की स्टडी टेबल को चुना था।

सभी जानते हैं, कि सुशांत चांद, तारों, ग्रहों, और अंतरिक्ष में बेहद रूची थी। उन्हें रात में आसमान को निहारना बेहद पसंद था। सुशांत ने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए घर में एक बड़ी सी एडवांस टेलीस्कोप भी खरीदा हुआ था। सुशांत के उस टेलीस्कोप की झलक भी इस वीडियो में देखने को मिलती है। सुशांत ने अपनी टेलीस्कोप लिविंग रूम में रखी हुई थी।

इसके अलावा एक और दीवार है जहां स्पेस साइंस, एस्ट्रोनॉट, स्पेस शटल की तस्वीरें हैं, साथ ही बीच में खुद सुशांत की तस्वीर भी लगी है, जब वह नासा विज़िट के लिए गए थे।

वीडियो मे सुशांत बताते हैं, कि वह हमेशा से एस्ट्रोनॉट बनाना चाहते थे। बाद में उन्होने पायलट बनने के बारे में विचार किया और फिर बाद में उन्होने इंजीनियर बनने का फैसला किया । और फिर वह आखिरकार एक्टर बन गए।सुशांत ने अपने घर में एक बड़ा सा प्रोजेक्टर भी लगाया हुआ था, जो कि उनका सपना रहा था।कुल मिलाकर सुशांत ने अपना घर उन सभी सामानों से सजाया था, जिनका उन्होने सपना देखा था, या जिनमें उनका गहरा लगाव था।

Related Story