‘सुशांत’ को लेकर हुआ एक और फिल्म का ऐलान। फिल्म इंडस्ट्री में भेदभाव का पर्दाफाश करेगी फिल्म !

By Neetu June 23, 2020, 3:52 p.m. 1k

पूजा राजपूत- जो अभिनेता इतिहास लिखने की बातें किया करता था, आज वह खुद एक किस्सा बन गया है। सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) अब हमारे बीच मौजूद नहीं है। अब वह सिर्फ कहानी बन गए हैं। और जल्द ही यह कहानी फिल्म का रूप लेने वाली है। निर्देशक सनोज मिश्र(Sanoj Mishra) ने अपनी नई फिल्म का ऐलान कर दिया है। इस फिल्म के ज़रिए वह बॉलीवुड की चमकती दुनिया के पीछे छिपा काला सच दुनिया के सामने लाने की कोशिश करेंगे। फिल्म का नाम ‘सुशांत’(Sushant)  होगा। हांलाकि, यह फिल्म सुशांत की ‘बायोपिक’(Biopic) नहीं होगी। बल्कि, उन तमाम लोगों की कहानी होगी जिन्हे बॉलीवुड में उत्पीड़न का शिकार होकर अनावश्यक कदम उठाने को मजबूर होना पड़ता है।

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने फ्लैट में खुदकुशी कर ली थी। सुशांत के दुनिया छोड़कर चले जाने के बाद उनके फैंस अब तक दुख में डूबे हैं। सुशांत की आत्महत्या के बाद यह बात भी सामने आई थी, कि सुशांत को विभिन्न प्रोडक्शन हाउस ने बैन किया हुआ था। गुटबाज़ी और खेमेबाज़ी की वजह से उनके हाथ से फिल्में छीन ली गई थी। इस सच के सामने के बाद उनके फैंस के बीच काफी आक्रोश भी देखा गया था।

पटना में ‘सुशांत’  फिल्म का ऐलान के करते हुए निर्देशक सनोज मिश्र ने कहा कि “बॉलीवुड में भाई - भतीजावाद और पर्दे के आगे की चमकती दुनिया के पीछे के काले अंधेरे में न जाने कितने सुशांत सिंह राजपूत रोज ही हत्यार या आत्मेहत्या  के शिकार होते हैं। क्यों कि वो बड़े स्टार या सेलिब्रिटी नहीं होते, इसलिए लोग उनकी कहानियां नहीं जान पाते हैं। इसके पीछे कारण है बॉलीवुड का सदियों पुराना सिस्टम। ऐसे लोगों के संगठन और गिरोह को बेनकाब करने के लिए हम अपनी अगली फिल्मा ‘सुशांत’ की घोषणा कर रहे हैं”।

आपको बता दें कि निर्देशक सनोज मिश्र इससे पहले गांधीगrरी, राम की जन्मभूमि, लफंगे नवाब और श्रीनगर जैसी संवेदनशील फिल्में बना चुके हैं।

फिल्म की ज्यादातर शुटिंग मुंबई और पटना में होगी। फिल्म को प्रोड्यूस कर प्रोड्यूसर मारूत सिंह का कहना है कि “इस फिल्म  के ज़रिए वह बॉलीवुड के दिग्गजजों की सच्चा ई बेबाक ढ़ंग से उजागर करेंगे”। आपको पता दें, कि इससे पहले भी सुशांत को लेकर दो फिल्मों का ऐलान हो चुका है। पहली फिल्म है ‘सुसाइड या मर्डर: ए स्टार वॉज लॉस्ट’(Suicide or Murder: A Star Was Lost )।

 इस फिल्म को विजय शेखर गुप्ता(Vijay Shekhar Gupta) और शमिक मौलिक(Shamik Maulik) बनाने जा रहे हैं। निर्देशक शमिक मौलिक अपनी फिल्म के ज़रिए बताएंगे कि कैसे एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड वाले सुशांत ने इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाया और कैसे वह खेमेबाज़ी के शिकार हुए। तो दूसरी फिल्म सुशांत की बायोपिक होगी। जिसका ऐलान डायरेक्टर निखिल आनंद(Nikhil Anand) ने किया है। उनकी फिल्म 2022 में रिलीज होगी, जिसके लिए पैसा पब्लिक फंड से जुटाया जाएगा।

Related Story