दोस्त सिद्धार्थ पिठानी का मुंबई पुलिस ने लिया बयान, कहा- डिप्रेशन में थे सुशांत सिंह राजपूत !

By Neetu June 22, 2020, 11:27 a.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को इस दुनिया से अलविदा कहे एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त हो गया है, लेकिन उनकी आत्महत्या की गुत्थी अभी भी उलझी हुई है। अब तक ये कारण साफ नहीं हो पाया है कि आखिर सुशांत ने इतना बड़ा कदम उठाया क्यों ?  आत्महत्या से पहले उन्होंने कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा। वहीं सुशांत के फैंस को शक है कि उनकी हत्या की गई है। सोशल मीडिया पर लगातार सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। इसी बीच मुंबई पुलिस सुशांत के करीबियों से पूछताछ कर जांच को आगे बढ़ा रही है। सुशांत की खास दोस्त रिया चक्रबर्ती और मुकेश छाबड़ा से पूछताछ के बाद अब उनके दोस्त और फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी(Sidharth Pithani) से पुलिस ने पूछताछ की है।

हाल ही में सिद्धार्थ को बांद्रा पुलिस स्टेशन से निकलते हुए देखा गया। ब्लैक टी शर्ट पहने और चेहरे पर मास्क लगाए सिद्धार्थ यहां अपने बयान दर्ज कराने आए थे। माना जा रहा है कि सिद्धार्थ के बयान के आधार पर पुलिस अपनी जांच को सही दिशा में बढ़ा पाएगी। आपको बता दें सिद्धार्थ सिर्फ सुशांत के दोस्त और फ्लैटमेट(Flatmate) ही नहीं बल्कि उनके क्रिएटिव मैनेजर भी थे। खबरों की मानें तो सिद्धार्थ ने अपने बयान में बताया है कि वो अक्टूबर 2019 से जनवरी 2020 तक के बीच सुशांत सिंह के साथ नहीं रहे। कुछ समय के लिए सुशांत ने उन्हें वहां से जाने के लिए कह दिया था।

सिद्धार्थ ने बताया कि अक्टूबर में सुशांत से उन्हें वहां से जाने के लिए कहा था और उस वक्त वो डिप्रेशन(Depression) में थे। हालांकि चार महीने बाद यानी जनवरी में सुशांत ने पिठानी और उनकी टीम को वापस बुला लिया था। पुलिस का कहना है कि सुशांत जनवरी से अपने प्रोजेक्ट(Project) को शुरू करने जा रहे थे इसीलिए उन्होंने सिद्धार्थ पिठानी और उनकी टीम को वापस बुलाया था।

आपको ये भी याद दिला दें कि हाल ही में रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) ने अपने बयान में सिद्धार्थ पिठानी का नाम लिया था। रिया ने बताया था कि उनके और सुशांत के बीच आत्महत्या से कुछ दिन पहले कहासुनी हुई थी। रिया चाहती थी कि उनके दोस्त सिद्धार्थ फ्लैट में ना रहे और सुशांत का फ्लैट(Flat) छोड़कर चले जाएं। रिया ने सुशांत से कहा था कि वो सिद्धार्थ को जाने के लिए कह दे लेकिन जब सुशांत नहीं माने तो कहासुनी बढ़ गई और रिया सुशांत का घर छोड़कर चली गई।

सिद्धार्थ ने अपने बयान में और भी कई खुलासे किए हैं जिसके आधार पर माना जा रहा है कि आत्महत्या से जुड़े कई सुराग मिल सकते हैं। दोनों साथ में काफी वक्त से रह रहे थे, ऐसे में पुलिस का मानना है कि जरूर सिद्धार्थ को सुशांत की जिंदगी के बारे में काफी कुछ पता होगा। सुशांत के निधन के बाद सिद्धार्थ ने एक पोस्ट शेयर करते हुए शोक भी जाहिर किया था। सिद्धार्थ अक्सर सुशांत के साथ इंस्टाग्राम(Instagram) पर अपनी मस्ती भरी वीडियोज़ और फोटोज़ पोस्ट करते रहते थे।

बहरहाल, अब तक मुंबई पुलिस(Mumbai Police) सुशांत के कई करीबियों से पूछताछ कर चुकी है लेकिन अभी तक सुशांत की आत्महत्या का कारण साफ नहीं हो पाया है, जिसका इंतजार उनके फैंस बेसब्री से कर रहे हैं।  माना जा रहा है कि बॉलीवुड के कई बड़ी प्रोडक्शन कंपनियों ने सुशांत को बैन कर दिया था जिसकी वजह से वो डिप्रेशन के शिकार हो गए थे। 14 जून को सुशांत ने बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या(Suicide) कर ली थी।

Related Story