सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद सदमें में फैंस। एक्टर के 4-5 फैंस ने की खुदकुशी !

By Neetu June 20, 2020, 5:27 p.m. 1k

पूजा राजपूत-अभिनेता(Actor) सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के निधन(Death) के बाद उनके फैंस गहरे सदमें में है। लोगों के लिए इस सच को कुबूल कर पाना बेहद मुश्किल हो रहा है कि सुशांत अब कभी लौट कर नहीं आएंगे। सुशांत के कुछ फैंस(Fans) इस कदर दुखी हैं कि वह आत्महत्या(Suicide) जैसा खतरनाक कदम उठाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। देश के अलग-अलग शहरों से सुशांत के फैंस की खुदकुशी की खबरें आ रही हैं।

ताजा मामला ओडिशा(Odisha) के कटक(Cuttack) का है। जहां 14 साल की एक नाबालिक(Minor) फैन ने सुशांत की मौत की खबर को ना सहन कर पाने के बाद खुदकुशी जैसा बड़ा कदम उठा लिया।घटना कटक के जोबरा इलाके की है। जहां शुक्रवार को 14 साल की बच्ची सौम्या श्रीराज(Saumya Sriraj) ने अपनी परिवार की गैरमौजूदगी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सुशांत की यह फैन सरस्वती शिशु मंदिर(Saraswati Sishu Mandir) में नवीं कक्षा की छात्रा थी। परिवारजनों के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के देहांत के बाद से ही छात्रा गहरे सदमे में थी। पुलिस को मौका-ए-वारदात से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। कटक के डिप्टी कमिश्नर अखिलेश सिंह का कहना है कि वह मामले की अलग-अलग कोणों से जांच कर रहे हैं, ताकि आत्महत्या के सही कारणों का पता चल पाए।

वैसे, यह पहला मामला नहीं है जब सुशांत सिंह राजपूत के किसी फैन की खुदकुशी करने की खबर सामने आ रही है। 17 जून को विशाखापत्तजनम में रहने वाली 21 साल की एक महिला ने भी सूइसाइड कर लिया। रिपोर्ट्स की मानें तो वह सुशांत की मौत की खबर से बेहद दुखी थी। हैरानी की बात यह कि वह महिला शहर के एक प्राइवेट स्कूील में टीचर थी। शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि जब महिला को सुशांत की मौत के बारे में पता चला था, वह निराश थी और लगातार अभिनेता के पुराने वीडियोज देख रही थीं। इन्हीं  सब कारणों से वह डिप्रेशन में चली गई। और बुधवार शाम सीलिंग से लटकर महिला ने जान दे दी। 17 जून को ही अंडमान(Andaman) के पोर्ट ब्लेयर(Port Blair) में 15 साल की एक फीमेल फैन ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को वहां से भी कोई सूसाइट नोट नहीं मिला था, हांलाकि पुलिस को उसकी एक डायरी बरामद हुई थी, जिसमें मृतका ने सुशांत सिंह राजपूत की काफी चर्चा की हुई थी, जिससे पुलिस इस आत्महत्या को भी सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से जोड़ रही है। मामले के सही कारण को खोजने की जांच चल रही है।

इससे पहले पटना(Patna) से भी सुशांत के एक फैन की आत्महत्या की खबर सामने आ चुकी है। जब सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड की खबर सुनकर उस फैन ने भी फासी लगा ली थी।यही नहीं, इससे पहले उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के बरेली(Bareilly) में भी एक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ने आत्महत्या कर ली थी। परिवार के मुताबिक वह छात्र सुशांत की सुसाइड की खबर से काफी सदमें में था, उसने परिवार से कहा था कि अगर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या जैसा कदम उठा सकते हैं, तो वह भी ऐसा कर सकता है। सुशांत के यंग फैंस इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं, और नासमझी में खुदकुशी जैसा बड़ा कदम उठा कर अपने परिवार को उम्र भर का गम दे रहे हैं।

Related Story