बॉलीवुड में अलग-थलग पड़ गए थे सुशांत सिंह राजपूत ? बॉलीवुड में बहुत कम दोस्त थे !

By Neetu June 14, 2020, 7:02 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - रविवार दोपहर आई सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के निधन की खबर ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। 34 साल की उम्र में करियर(Career) के पीक पर होते हुए ये सितारा इस तरह से जिंदगी की जंग हार जाएगा ये किसी ने सोचा भी नहीं होगा।  नाम ,कामयाबी, शोहरत सब कुछ तो था सुशांत की जिंदगी में, लेकिन फिर ऐसा क्या कारण हो सकता है कि सुशांत पिछले छह महीनों से डिप्रेशन में चल रहे थे।क्या स्टारडम की चमक धमक के पीछे अकेलेपन की दुनिया जी रहे थे सुशांत ? आखिर क्यों ये फिल्मी सितारा असल जिंदगी की जंग को हार गया ? आखिर क्या कारण था कि एक रात पहले ही दोस्तों से मुलाकात करने के बाद भी सुशांत अपनी व्यथा किसी को नहीं बता पाए और अगले ही दिन मौत को गले लगा लिया ?

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं है लेकिन वो अपनी मौत के साथ ही कई राज छोड़ गए हैं जिनको सुलझाने के लिए पुलिस जी जान से लगी हुई है। कहा जा रहा है सुशांत के कमरे से कुछ दवाइयों से भरी पॉलिथीन(Polythene) बरामद हुई है। इन दवाइयों को भी जांच के लिए भेज दिया गया है।सुशांत के मामा ने तो पुलिस प्रशासन से जांच की मांग की है।

सुशांत की मौत कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। क्या सुशांत अपनी जिंदगी में इतने अकेले थे कि अपना दुख किसी से साझा नहीं कर पाए? आखिर अपनी समस्या किसी से साझा करने में उन्हें संकोच किस बात का था? उन्हें डर था कि अपनी बात किसी से कहेंगे तो स्टार होने की वजह से उनका मजाक बना दिया जाएगा? क्या चमकते सितारे के पीछे बहुत अंधेरा था?

कहने को पूरा बॉलीवुड सुशांत को याद कर रहा है, श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है लेकिन देखा जाए तो बॉलीवुड हस्तियों से सुशांत का सिर्फ प्रोफेशनल(Professional) रिश्ता ही था। बॉलीवुड सितारों में सुशांत के कम दोस्त थे। बॉलीवुड की पार्टियों में भी सुशांत को ज्यादा नहीं देखा जाता था। पिछले छह महीनों से तो उन्होंने फिल्मों की स्क्रीनिंग और पब्लिक इवेंट्स में भी जाना कम कर दिया था।

सुशांत की लव लाइफ(Love Life) भी काफी उथल-पुथल रही है। बॉलीवुड की कई हसीनाओं से सुशांत का नाम जुड़ा लेकिन किसी के भी साथ उनका इश्क मुकम्मल नहीं हुआ था। पवित्र रिश्ता में को एक्टर अंकिता लोखंडे(Ankita Lokhande) के साथ कई सालों तक वो रिलेशनशिप में रहे। 

अंकिता के बाद सुशांत की जिंदगी में कृति सेनन (Kriti Sanon) आई। दोनों के लिंक अप की खबरें आई लेकिन दोनों का रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चला। केदारनाथ(Kedarnath) की शूटिंग के दौरान सुशांत का नाम सारा अली खान के साथ जुड़ा लेकिन जितनी तेजी से दोनों के बीच में रिलेशन की खबरें आई उतनी ही तेजी से रिश्ता खत्म भी हो गया।

 इस दौरान तो सुशांत इतने डिप्रेशन(Depression) में चले गए थे कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के सारे पोस्ट डिलीट (Delete) कर दिए थे। सुशांत का यह कदम उठाना भी हर किसी को हैरान कर रहा था। शायद इसी वक्त उनकी जिंदगी के पन्नों को पलट दिया जाता तो शायद कुछ निकल कर सामने आ सकता था।

फिलहाल सुशांत का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रबर्ती (Rhea Chakroborty) जोड़ा जा रहा था। दोनों को कई बार वैकेशन(Vacation) पर जाते हुए देखा गया था। थे दोनों ने अपने रिलेशन को कभी सार्वजनिक तौर पर एक्सेप्ट(accept) नहीं किया था। दोनों का रिश्ता आगे बढ़ता, इससे पहले ही सुशांत इस दुनिया से चले गए। सुशांत की जिंदगी के कुछ पन्नों को खंगाला जाए तो मालूम पड़ता है कि वह बिल्कुल अकेले थे और शायद इसीलिए हर किसी से अपनी बात कहते हुए डरते थे।

Related Story