पटना के राजीव नगर में SUSHANT SINGH RAJPUT के घर पर होगी तेरहवीं की रस्म !

By Neetu June 25, 2020, 6:15 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को गुजरे हुए आज पूरे 12 दिन हो गए हैं। एक तरफ पुलिस सुशांत की आत्महत्या(Suicide) मामले की जांच कर रही है और दूसरी तरफ उनके परिवार में निधन के बाद के सभी रीति रिवाज पूरे किए जा रहे हैं । सुशांत की तेरहवीं को लेकर भी तैयारियां चल रही है। आपको बता दें पटना के दीघा घाट पर सुशांत की अस्थियां गंगा में प्रवाहित की गई थीं और सुशांत की तेरहवीं की पूजा भी उनके पटना वाले निवास पर होगी। 

आपको बता दें पटना के राजीव नगर रोड नंबर 6 में ही हिंदू श्राद्ध पद्धति के तहत सुशांत का श्राद्ध कर्म संपन्न होगा। सुशांत के परिवार की तरफ से इसकी पुष्टि हुई है। सुशांत के पिता ने उन्हें मुखाग्नि दी है और वो लगातार हर रोज बेटे की आत्मा की शांति के लिए पूजा पाठ कर रहे हैं। तेरहवीं की पूजा में भी उनके पिता बैठेंगे। उस दौरान दान दक्षिणा के साथ-साथ ब्राह्मणों को भोजन करवाया जाएगा।  परिवार में इसको लेकर निर्णय लिया जा चुका है कि तेरहवीं तक के तमाम रीति रिवाज यहीं पर संपन्न होंगे। वहीं कोरोना वायरस की वजह से पूजा में कम से कम लोगों को बुलाया जाएगा।  पहले खबरें आ रही थी कि पूर्णिया स्थित पैतृक निवास स्थल पर ये सभी रीति रिवाज होंगे लेकिन परिवार की तरफ से साफ कर दिया गया है

आपको बता दें सुशांत के आवास पर पुलिस की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। लगातार यहां पर तब तक पुलिस तैनात रहेगी जब तक सभी कार्यक्रम संपन्न नहीं हो जाएंगे। सुशांत के घर के बाहर उनके फैंस भारी तादात में इकट्ठा ना हो इसलिए पुलिस बल को तैनात किया गया है।इन दिनों सुशांत के परिवार से मुलाकात करने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। राजनेताओं का भी सुशांत के घर आना जाना हो रहा है। सुशांत के लिए रखी गई प्रार्थना सभा में भी कई राजनेताओं ने पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

बहरहाल इस बीच खबर है कि सुशांत की तेरहवीं में परिवार के लोग और सुशांत के खास दोस्त ही शामिल होंगे। माना जा रहा है मुंबई में रहने वाले सुशांत के कई दोस्त भी तेहरवीं वाले दिन बिहार पहुंच सकते हैं।

 फिलहाल घर में सुशांत की तैयारी को लेकर कामकाज किया जा रहा है। सुशांत की बहनें इस वक्त पिता के के सिंह(K K Singh) को संभाल रही है और  घर की देखभाल कर रही हैं।

Related Story