सुशांत के सुसाइड से बहुत दुखी हैं उनके दोस्त, सोशल मीडिय़ा पर बयां किया दर्द

By Neetu June 18, 2020, 10:40 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के जाने के बाद से पूरे देश में शोक की लहर है। ना सिर्फ सुशांत का परिवार बल्कि बॉलीवुड पर भी ग्रहण सा लग गया है। सुशांत के जाने से उनके दोस्त भी सकते में हैं। वैसे तो सुशांत की जिंदगी में ज्यादा दोस्त नहीं थे लेकिन जितने भी थे वह सब उनके काफी करीब थे। सुशांत का जाना इन सभी के लिए किसी बड़े और गहरे सदमे से कम नहीं है। सुशांत के दोस्त उन्हें अपने अपने तरीके से याद कर रहे हैं और श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

श्रद्धा कपूर- 

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) सुशांत के साथ पिछले साल आई फिल्म छिछोरे(Chhichhore) में नजर आई थी। एक ही इंडस्ट्री से होने के कारण दोनों एक दूसरे को जानते तो पहले से ही थे, लेकिन फिल्म के सेट पर सुशांत और श्रद्धा की दोस्ती और मजबूत हुई। दोनों की दोस्ती फिल्म के प्रमोशन के दौरान भी देखने को मिली थी। सुशांत के जाने के बाद से ही श्रद्धा काफी दुखी हैं। श्रद्धा ने इंस्टाग्राम पर एक पेंटिंग(Painting) के साथ अपनी और सुशांत की तस्वीर रख कर शेयर किया। दूसरी फोटो में एक लिखा हुआ नोट(Note) है जो सुशांत ने श्रद्धा को लिख कर दिया था। यह नोट सुशांत ने 22 मार्च 2019 को श्रद्धा के लिए लिखा था। इन तस्वीरों के साथ श्रद्धा ने एक लंबा चौड़ा कैप्शन लिखा और सुशांत के साथ बिताए गए पलों को याद किया। इस पोस्ट के जरिए श्रद्धा ने यह भी बताया कि सुशांत असल जिंदगी में कितने जिंदादिल शख्सियत थे।

रोहिणी अय्यर- सुशांत की काफी करीबी दोस्त रही रोहिणी अय्यर(Rohini Iyer) भी सुशांत के जाने के बाद से ही गम में हैं। सुशांत और रोहिणी एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त रहे हैं। रोहिणी के लिए सुशांत का जाना किसी बड़े सदमे से कम नहीं है। रोहिणी और सुशांत की गहरी दोस्ती का अंदाजा रोहिणी के इंस्टाग्राम पोस्ट से ही लगाया जा सकता है। 

रोहिणी ने सुशांत के साथ कई यादगार पलों को ऑडियंस के लिए साझा किया। एक फोटो जिसमें सुशांत उनको गले लगा रहे हैं रोहिणी ने शेयर करते हुए लिखा- तुमने हमेशा वादा किया था मुझे छोड़कर नहीं जाओगे और मैंने वादा किया था मैं हमेशा मुस्कुराउंगी। हम दोनों गलत थे। रोहिणी का यह पोस्ट साफ जाहिर कर रहा है कि वह सुशांत के जाने से कितनी दुखी है। 

रोहिणी ने एक लंबे चौड़े पोस्ट को लिखकर दुनिया को बताया है कि वह कितनी अलग शख्सियत थे।रोहिणी ने सुशांत की खासियत बताई है जो शायद बहुत कम लोग जानते होंगे जैसे सुशांत दोनों हाथों से लिखना जानते थे। इतना ही नहीं रोहिणी ने यह भी बताया कि उन्हें कभी फर्क नहीं पड़ा कि वह आउटसाइडर(Outsider) हैं।वह मेहनत करते थे और खुश रहते थे। 

मुकेश छाबड़ा - 

बॉलीवुड में मुकेश छाबड़ा(Mukesh Chhabbra) एक जाना माना नाम हैं। सुशांत के भले ही बॉलीवुड में कम दोस्त हो लेकिन मुकेश उनमें से थे जो सुशांत के काफी करीब माने जाते हैं, इसीलिए मुकेश से मुंबई पुलिस ने पूछताछ भी की। सुशांत के जाने पर मुकेश ने सोशल मीडिया पर एक भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखा। मुकेश ने बताया भले ही सुशांत एकअंतर्मुखी(Introvert) शख्स था, ज्यादा किसी से घुलता मिलता नहीं था, लेकिन वह बहुत इंटेलिजेंट था। मेरे दिल में उसके लिए हमेशा एक खास जगह रहेगी।

सिद्धार्थ गुप्ता - 

फेमस प्रड्यूसर और बिग बॉस 11 में मास्टरमाइंड(Mastermind) का तमगा हासिल करने वाले विकास गुप्ता के भाई सिद्धार्थ गुप्ता(Sidharth Gupta) सुशांत के काफी करीबी दोस्त रहे हैं। सुशांत के जाने की खबर ने सिद्धार्थ को भी अंदर तक हिला कर रख दिया है। सिद्धार्थ ने सुशांत के साथ बिताए गए पलों की तस्वीरें इंस्टाग्राम(Instagram) पर शेयर कर उन्हें याद किया। इन फोटो और वीडियो में सुशांत नाव में बैठकर मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं।

महेश शेट्टी- 

महेश शेट्टी(Mahesh Shetty) पवित्र रिश्ता में सुशांत के साथ काम कर चुके थे। उसी वक्त से वह सुशांत से काफी करीबी दोस्तों में गिने जाते हैं ।

खास बात यह है कि आत्महत्या से एक रात पहले लगभग 12 बजे सुशांत ने आखरी बार महेश को ही कॉल किया था, लेकिन महेश वह फोन रिसीव नहीं कर पाए थे और अगले दिन यह दुखद खबर आ गई थी। सुशांत के जाने के बाद महेश काफी टूट गए हैं। सोशल मीडिया(Social media) पर भी उनकी टीम की तरफ से सुशांत को श्रद्धांजलि दी गई। महेश अपने आप को संभाल नहीं पा रहे हैं ।सबसे ज्यादा दुख उन्हें इस बात का है कि काश उन्होंने सुशांत का वह आखिरी फोन कॉल उठा लिया होता। 

अभिषेक कपूर - 

सुशांत ने फिल्म काई पो चे(Kai Po Che) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। काई पो छे को अभिषेक कपूर ने ही डायरेक्ट किया था। अभिषेक और सुशांत की दोस्ती काफी पुरानी है। सुशांत के निधन ने अभिषेक कपूर(Abhishek Kapoor) और उनकी पत्नी को भी काफी दुखी किया है। सुशांत को श्रद्धांजलि देने के लिए अभिषेक ने पत्नी संग मिलकर लॉकडाउन(Lock down) में जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाने का फैसला किया है। अभिषेक 3400 जरूरतमंद लोगों को रोजाना खाना खिलाएंगे। यह सब अभिषेक ने सुशांत को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभिषेक सुशांत के जाने से कितने गम में हैं।

Related Story