सुशांत सिंह राजपूत को दी गई अंतिम विदाई, पटना ले जाकर गंगा में प्रवाहित की गईं अस्थियां

By Neetu June 18, 2020, 4:04 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) हम सब को अलविदा कह कर जा चुके हैं। 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में सुशांत ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। कोरोना प्रोटोकॉल(Protocol) के कारण सुशांत का अंतिम संस्कार मुंबई में ही करना पड़ा था, जिसके लिए उनका परिवार पटना से मुंबई पहुंचा था। हालांकि परिवार की तरफ से साफ कर दिया गया था कि सुशांत की अस्थियों को पटना ले जाकर गंगा में प्रवाहित किया जाएगा। सुशांत के अंतिम संस्कार में उनकी एक बहन श्वेता जो कि अमेरिका में रहती हैं वो शामिल नहीं हो पाई थी लेकिन अस्थि विसर्जन करने वो पहुंची। आज पूरे परिवार ने एक साथ गंगा में सुशांत की अस्थियों को विसर्जित कर उन्हें आखिरी विदाई दी।

सुशांत की अस्थियों को पटना के दीघा घाट पर विसर्जित किया गया। इसी घाट पर सुशांत की मां की भी अस्थियां विसर्जित की गई थी। इस दौरान सुशांत के परिवार और रिश्तेदार मौजूद रहे। 

परिवारवालों के मुताबिक पूर्णिया स्थित पैतृक गांव के लोगों और नाते रिश्तेदारों के आने के बाद सुशांत का श्राद्ध किया जाएगा। आपको बता दें इससे पहले सुशांत की आत्मा की शांति के लिए बुधवार को उनके पटना स्थित घर में पूजा अर्चना भी की गई थी। इस पूजा में पिता के के सिंह के साथ-साथ बड़ी बहन और उनके पति भी शामिल हुए थे।

इस दौरान सभी ने सुशांत की आत्म की शांति के लिए प्रार्थना की थी। न सिर्फ पटना बल्कि पूरे देश में सुशांत के निधन पर शोक जताया जा रहा है। सुशांत के फैंस सोशल मीडिया(Social media) के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। पटना में हाल ही में सुशांत की याद में कैंडल मार्च निकाला गया था।

इस कैंडल मार्च(Candle March) के जरिए सुशांत को तो श्रद्धांजलि दी ही गई थी, साथ ही सुशांत की आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराया जा रहे बड़े-बड़े प्रड्यूसर और एक्टर्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन(Protest) भी किया गया था। इस कैंडल मार्च में भारी तादाद में लोग हाथों में पोस्टर, बैनर लेकर खड़े हुए नजर आए थे। ये सब सुशांत जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे।बहरहाल सुशांत को आखिरी विदाई भी दी जा चुकी है। भले ही सुशांत अब हमारे बीच नहीं हो लेकिन उनका एहसास हम सभी के दिलों में हमेशा रहेगा।

Related Story