मदद की आस में SALMAN KHAN के घर पहुंचे स्पॉटबॉय को चौकीदारों ने भगाया।,जानिए कैसे मिली सहायता !

By Neetu July 1, 2020, 4:48 p.m. 1k

पूजा राजपूत - बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान(Salman Khan) पिछले कई कुछ वक्त से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। एक तरफ सलमान का नाम, सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद तमाम तरह के विवादों में घसीटा जा रहा है। सलमान पर इल्ज़ाम लग रहा है कि सुशांत का फिल्मी करियर बर्बाद करने में उन्होने अहम भूमिका निभाई तो, दूसरी तरफ सलमान की वो छवि है, जो उनकी इस छवि से बिल्कुल उलट हैं।

ताजा मामला फिल्मसिटी(Filmcity) में काम करने वाले सीनियर स्पॉटबॉय(Spotboy) रमाकांत जायसवाल(Ramakant Jeswal) से जुड़ा हुआ है। जिसे अपनी पत्नी के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की ज़रुरत थी। रामाकांत जायसवाल की पत्नी को कैंसर(Cancer) है। उन्हें इलाज के लिए टाटा मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

रमा कांत हर जगह से मायूस होकर मदद की आस में सलमान खान की बिल्डिंग गैलेक्सी अपार्टमेंट के नीचे पहुंचे थे। लेकिन उनकी हैरानी उस वक्त बढ़ गई, जब बिल्डिंग के चौकीदारो ने स्पॉटदादा रमाकांत जायसवाल की मुलाकात किसी से करवाने की बजाए उन्हें हड़का दिया और बेइज्ज़त करके वहां से जाने के लिए कह दिया।

आपको बता दें, कि सलमान खान लॉकडाउन के बाद से ही अपने फार्महाउस पर रह रहे हैं। हांलाकि सलमान के पिता सलीम खान मुंबई में ही मौजूद हैं। गौरतलब है, कि सलीम खान हर रोज सुबह गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने जुटने वाले मरीजों से अपने डॉक्टर के साथ मिलते हैं, और जिसको जितनी जरूरत  होती है,  उसका इलाज करने वाले अस्पताल के नाम से आर्थिक मदद भी बीईंग ह्यूमन फाउंडेशन के जरिए दिलवाते हैं। इंडस्ट्री के सीनियर स्पॉटबॉय के साथ हुई इस बदतमीजी का रिपोर्ट जब एक लीडिंग पब्लिकेशन हाउस, तक पहुंची तो उन्होने इस पूरे मामले की जानकारी सलमान खान के मैनेजर जॉर्डी पटेल को दी। जॉर्डी पटेल ने रमाकांत के साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए खेद जताया और खुद उनसे बात की।

इस मामले को लेकर जॉर्डी पटेल ने कहा कि, “रमाकांत जायसवाल का फोन नंबर सलमान खान के एनजीओ बीइंग ह्यूमन को भेज दिया गया है। इस बारे में सलमान खान का जनसंपर्क देखने वाली टीम ने भी अपने सिरे से कार्यवाही शुरू की है। उनका कहना है कि बीइंग ह्यूमन सबसे पहले किसी भी फरियादी की जानकारी लेकर पूरी जांच करता है। उसके बाद ही मदद शुरू की जाती है”। स्पॉटदादा रामाकांत जायसवाल के मुताबिक सलमान से गुहार लगाने से पहले उन्होने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्पलॉइज़ से मदद मांगी थी। लेकिन रामाकांत इस संगठन के मेंबर नहीं हैं। जिसके बाद उन्होने स्पॉटदादा की मदद करने से हाथ खड़े कर लिये थे। और अब उन्हें सलमान खान की संस्था ‘बीइंग ह्यूमन’ से मदद की आस बंधी है।

बॉलीवुड का दंबग अपने चैरिटी वर्क के लिए ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी फेमस है। लॉकडाउन के समय में सलमान खान ज़रुरतमंदो के लिए सबसे बड़े मददगार साबित हुए अभिनेताओं में से एक हैं। देश में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद सलमान ने फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मज़दूरों की मदद करने का फैसला लिया था, और उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई थी। सलमान की चैरिटेबल संस्था बीइंग ह्यूमन भी गरीब मजदूरों के खाने-पीने का प्रबंध करने में जुटी हुई है।

Related Story