सोनू सूद ने कोरोना वॉरियर शिखा मल्होत्रा को किया सलाम !

By Neetu June 2, 2020, 7:35 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण भारत में दिन-ब-दिन और ज्यादा फैलता जा रहा है। इसको लेकर लगातार सेलेब्स भी लोगों को जागरूक करने की और जरूरतमंदो कि मदद करने कि कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच फिल्म 'कांचली (Kaanchli)' में नजर आईं एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा ने एक नई मिसाल पेश की है। शिखा एक्ट्रेस का काम छोड़ते हुए से नर्स  बन कर देशसेवा में जुटी हुई हैं । शिखा जिस दिन से देश में Lockdown-1) घोषित हुआ है तब से (Lockdown- 4) पूरे होने के बाद भी निशुल्क मुंबई के एक (BMC) अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में (Covid 19) से पीड़ित मरीजों की सेवा कर रहीं हैं । 

और अब वो अनलॉक-1 (Unlock -1) में भी अपनी सेवाओं से पीछे नहीं हटी हैं। फ्रंटलाइनर शिखा मल्होत्रा ने बीते 66 दिनों में कई लोगों को ठीक होकर अस्पताल से घर जाते देखा है तो कई मरीज़ों को ना बचा पाने का दर्द भी झेला है। ऐसे में जब उन्होंने पिछले दिनों देखा कि उनकी फ्रेटर्निटी के ऐक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) प्रवासी श्रमिकों को वापस उनके घर भेजने में उनकी मदद कर रहे हैं। जिसे देखकर उन्हें बहुत खुशी भी मिली और प्रेरणा भी। सोनू को पूरी शिद्दत से इस भलाई के काम में जुटे देख शिखा ने ट्वीटर के जरिये उनसे अपने दिल कि बातें भी शेयर की हैं । 

शिखा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ,मैं पिछ्ले कुछ दिनों से बहुत टूटा हुआ और बिखरा हुआ महसूस कर रही थी। लेकिन जब मैनें सोनू को श्रमिकों के प्रति इस तरह लग्न से काम करते हुए देखी ,उनकी मदद करते हुए देखी तो मुझमें फिर से एक नई एनर्जी, नया जोश आ गया। और फिर मैं दुगनी शक्ति से देशसेवा के काम में लग गई ।शिखा ने आगे सोनू का धन्यवाद अदा करते हुए लिखा कि, "देश सेवा में हमें इस तरह का जज्बा और जुनून देने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया।"

वही शिखा के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए सोनू ने भी शिखा के द्वारा देशसेवा में उनके बलिदान के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है। सोनू ने लिखा है कि, "शिखा, आज सभी फ्रंटलाइनर मेरे लिए प्रेरणादायक हैं, मेरे पास शब्द नहीं है कि मैं देश के प्रति आपके बलिदान को बता सकूं, मैं आपको सलाम करता हूं, जय हिंद।"

यह दूसरा मौका है जब शिखा मल्होत्रा को उनके ही क्षेत्र के किसी सेलेब्रिटी ने उनकी सराहना कि है, इससे पहले कटरीना कैफ ने अपनी एक इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्हें "रियल हीरो" कहा था। इसके अलावा CMO महाराष्ट्र और नीति आयोग ने भी ट्वीटर के माध्यम से शिखा को कोरोना काल में उनके द्वारा की जा रही सेवाओं की प्रशंसा की थी।

आपको बता दें कि शिखा मल्होत्रा एक नई एक्ट्रेस हैं और इसी साल फरवरी में उनकी फिल्म "कांचली" रिलीज़ हुई थी । मार्च में वो अपनी अगली फिल्म की तैयारियों में थीं कि तभी देश में lockdown लग गया और उन्होंने इसे एक आपातकालीन स्थिति मानते हुए अपनी Bsc(ऑनर्स) Nursing की डिग्री का यूज़ कर अस्पताल ज्वाइन किया और कोरोना मरीजों की सेवा करना शुरू कर दिया। शिखा देश मे हालात नार्मल हो जाएंगे तो वो बतौर एक्ट्रेस फिल्मो में फिर काम करना शुरू कर देंगी लेकिन  जब भी देश पर ऐसा कोई संकट आएगा तो वो अपनी नर्सिंग की डिग्री को उपयोग में जरूर लाएंगी। 

Related Story