सोनू सूद ने सलमान खान को पछाड़ा, गूगल पर नए 'भाई' बनकर उभरे सोनू।

By Neetu June 1, 2020, 6:39 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) । इन दिनों सोशल मीडिया पर 'भाई' के टाइटल(Title) से ट्रेंड कर रहे हैं। सोनू सूद को लेकर अब बड़ी खबर ये है कि उन्होंने इन दिनों ट्रेडिंग के मामले में बॉलीवुड में अपने को-स्टार दबंग खान को भी पीछे छोड़ दिया है। सोनू सूद इस समय गूगल पर काफी ज्यादा ट्रेंड(Trend) कर रहे हैं और लोग भी सलमान की पनवेल एक्टिविटीज़ से ज्यादा सोनू सूद की रिसेंट एक्टिविटीज़ को गूगल पर सर्च कर रहे हैं। 

बता दें, शुरुआत में सोनू ने कोरोना वायरस रिलीफ फंड में योगदान दिया और कोरोना के मरीजों के ट्रीटमेंट(Treatment) के लिए अपना जुहू वाला होटल मेडिकल स्‍टाफ को ऑफर किया। फिर हालात को और बिगड़ता देख और मजदूरों को सड़कों पर पैदल चलता देखकर उन्‍होंने जिम्‍मेदारी ली कि वो बसों से मजदूरों को उनके घर पहुंचाएंगे। इसके बाद सोनू ने राज्‍य सरकारों से परमिशन लेकर बसों का इंतजाम किया और अपनी टीम के साथ मिलकर प्रवासियों को घर भिजवाने का काम शुरू किया जो अभी भी जारी है।

सोनू ने रविवार यानी 31 मई को शाम में एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, 'दोस्तों, जो भी सेवा हम श्रमिकों के लिए कर रहें हैं वो बिल्कुल निःशुल्क है। आपसे अगर कोई भी व्यक्ति मेरा नाम लेकर पैसे मांगे, तो मना कर दीजिए और तुरंत हमें या करीबी पुलिस अफसर को रिपोर्ट कीजिए।" सोनू सूद ने हाल में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी लोग सोनू से मदद मांग रहे हैं। 

हाल ही में सोनू सूद के इस काम के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी ट्वीट कर उनकी तारीफ की। भगत सिंह कोश्यारी ने लिखा, "फिल्म स्टार सोनू सूद ने आज मुंबई के राजभवन में फोन किया और लोगों को उनके घर पहुंचाने और खाना अरेंज कराने को लेकर अपनी मदद की बात रखी। मैं उनके महान काम की सराहना करता हूं और उनके इन प्रयासों में अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन देता हूं।" 

वहीं दूसरी तरफ, सलमान खान(Salman Khan) भी इस महामारी में लगातार अपना योगदान दे रहे हैं और अपना काम कर रहे हैं। सलमान ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है कि कोरोनावायरस महामारी से जुझ रहा कोई भी मजदूर भूखा न रहे। हाल ही में सलमान के करीबी दोस्त और राजनेता बाबा सिद्दीकी ने खुलासा किया कि सलमान माइग्रेंट लेबर(Migrant Labour) के लिए लगातार राशन मुहैया करा रहे हैं, जिनकी लाइफ लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। इतना ही नहीं, सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री के भी जरूरतमंद लोगों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर अपनी दरियादिली दिखाई है।

Related Story