सोनू ने शुरू किया घर चलो अभियान, मजदूरों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

By Neetu May 27, 2020, 2:24 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  इस वक्त देश कोरोना (covid 19)जैसी महामारी से जूझ रहा है। तमाम ऐसे लोग हैं जो दो वक्त की रोटी के मोहताज है। कुछ ऐसे हैं जो पिछले 2 महीने से अपने घर जाने के लिए हाथ पैर मार रहे हैं , लेकिन इसी बीच अचानक इन मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) । पिछले कई दिनों से लगातार सोनू प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम करा रहे हैं ताकि ये मजदूर अपने घर पहुंच सके। ट्विटर पर लगातार सोनू हर जरूरतमंद का जवाब देकर उसकी मदद के लिए पहुंच रहे हैं। सोनू के इस काम की हर तरफ सराहना की जा रही है। ना सिर्फ आम लोग बल्कि नेताओं से लेकर तमाम बॉलीवुड स्टार्स भी सोनू के काम की तारीफ कर रहे हैं। 

हाल ही में शुरू हुए सोनू के घर चलो अभियान के तहत अब तक हजारों मजदूर अपने घर सकुशल पहुंचने में कामयाब हुए हैं। ऐसे वक्त में जब बहुत सारी बड़ी हस्तियां अपने अपने घरों में एसी कमरों में बैठकर आराम फरमा रही है, तो सोनू ने खुद सड़कों पर उतरकर 45 डिग्री के टेंपरेचर में गर्मी के बीच हर एक बस का जायजा ले रहे हैं और ये देख रहे हैं कि किसी को कोई दिक्कत तो नहीं है। 

सोनू ने हाल ही में एक हेल्पलाइन नंबर (Helpline number) भी जारी किया है। जाहिर सी बात है हर मजदूर ट्विटर पर सोनू को मैसेज करने में समर्थ नहीं है, इसलिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, ताकि हर किसी की मदद की जा सके और उसको उसके घर पहुंचाया जा सके। सोनू ने ट्विटर पर लिखा- नमस्कार मैं आपका दोस्त सोनू सूद बोल रहा हूं। मेरे प्यारे श्रमिक भाइयों और बहनों अगर आप मुंबई में है और अपने घर जाना चाहते हैं तो कृपया इस नंबर पर कॉल करें- 1800 12137 11 या अपना पता व्हाट्सएप करें । नंबर है 93214 72118। साथ यह भी बताएं कि आप कितने लोग हैं और कहां पर हैं और आपको कहां जाना है। मैं और मेरी टीम जो भी मदद कर पाएंगे जरूर करेंगे।हमारी टीम आप से जल्द संपर्क करेगी।

इस पोस्ट के साथ सोनू ने लिखा चलो घर छोड़ आउ।आपको बता दें इन सब में सोनू की मदद उनकी खास दोस्त नीति गोयल (Neeti Goel) भी कर रही हैं। वो टीम के साथ कोऑर्डिनेट कर लोगों के लिए हर तरह के अरेंजमेंट कर रही हैं। नीति हॉस्पिटैलिटी के बैकग्राउंड से तालुकात रखती हैं। मुंबई में उनके कई होटल्स हैं, जहां पर तमाम सेलिब्रिटीज पार्टी के लिए आते हैं। बहरहाल , घर पहुंचते ही मजदूर लगातार सोशल मीडिया पर सोनू सूद के नाम धन्यवाद संदेश लिख रहे हैं और उन्हें मसीहा बता रहे हैं। घर पहुंचते ही एक मजदूर ने तो सोनू सूद की मूर्ति बनाने तक का ऐलान कर दिया जिसके जवाब में सोनू ने लिखा ऐसा ना करें बल्कि इस पैसे से किसी गरीब की मदद करें।

एक इंटरव्यू में सोनू ने बताया था कि मेरा कर्तव्य है कि मैं प्रवासी मजदूरों की मदद कर सकूं जो हमारे देश की धड़कन है। हम देख रहे हैं कैसे मजदूर अपने परिवार और बच्चों के साथ पैदल ही अपने घर के लिए जा रहे हैं। ये देख मुझे बहुत दुख हुआ। मुझे उनकी मदद करके जो संतुष्टि मिलती है वो मैं बयां नहीं कर सकता। प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए उठाया गया सोनू सूद का एकदम वाकई बेहद सराहनीय है और सोनू सूद के इस काम को काफी तारीफ भी मिल रही है।

Related Story