मैं तो सबसे बड़ा आउटसाइडर हूं, जबरदस्ती खुद को यहां बनाए रखा है- अदनाम सामी

By Neetu June 27, 2020, 2:25 p.m. 1k

स्वीटी गौर -  सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही अलग-अलग मुद्दे सामने आए हैं, जिनपर लगातार बहस जारी है । बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ी हुई है। सोनू निगम द्वारा कई बड़ी म्यूजिक कंपनियों को सवालों के घेरे में खड़ा किया गया है। अब सिंगर अदनान सामी ने भी म्यूजिक माफियाओं के खिलाफ खुलकर बात की है।

पूरे मामले में पहली बार बात करते हुए सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने अपनी बात कही है, उन्होंने कहा है कि, फिल्म इंडस्ट्री किसी के बाप की जागीर नहीं है । इसके अलावा 'माफिया' और खुद के 'आउटसाइडर' होने पर भी उन्होंने अपनी रिएक्शन दिया । दरअसल अदनान सामी ने अपनी इंस्टा पोस्ट में लिखा था, “भारतीय फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री को वाकई बहुत जोर से झंकझोरने की जरूरत है।

इसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा - कि यदि आप में टैलेंट है तो आपको मौका मिलना चाहिए । अगर आपको बार-बार मना किया जा रहा है तो चीजें बदलने की जरूरत है । सोशल मीडिया पर फिल्म इंडस्ट्री के बारे में ‘नेपोटिज्म’, 'आउटसाइडर' और 'माफिया' इन तीन विषयों पर बहस चल रही है। अदनान सामी से जब यह पूछा गया कि क्या वे मुंबई में 'आउटसाइडर' नहीं हैं? इस पर उन्होंने कहा कि, मैं तो सबसे बड़ा आउटसाइडर हूं, लेकिन मैंने खुद को जबरदस्ती यहां बनाए रखा है।

सुपरस्टार्स से कंपैरिजन पर अदनान ने कहा - कि चीजें अब चेंज हो गई हैं। कुछ लोग सुपरस्टार्स का नाम लेकर कहते हैं कि वे भी पहले आउटसाइडर थे, लेकिन यह कंपैरिजन आज नहीं की जा सकती । ऐसे सुपरस्टार्स इंडस्ट्री में 2 दशक या इससे भी पहले से बने हुए हैं । पहले के मुकाबले यहां चीजें अब बहुत अलग हो गई हैं। अदनान ने आगे कहा, ईश्वर के लिए ये सब बंद करो और उन्हें सांस लेने का मौका दो जो वाकई में टैलेंटेड हैं और पुराने खिलाड़ी हैं। म्यूजिकली और सिनेमैटिकली उन्हें रचनात्मक सुकून दो।फिल्मों और संगीत के माफियाओं तुमने खुद को अपने गुरूर से बांध रखा है, और खुद को स्वघोषित भगवान बना रखा है। क्या तुमने इतिहास से कुछ भी नहीं सीखा कि कला और रचनात्मकता के पर्यावरण को कभी नियंत्रित नहीं करना चाहिए।

Related Story