45 साल की हुईं Shilpa Shetty, Akshay Kumar ने इस एक्ट्रेस की वजह से दिया था धोखा!

By Arunima June 8, 2020, 9:20 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। शिल्‍पा ने मुंबई में चेंबूर के एंथनी गर्ल्‍स हाईस्‍कूल से पढ़ाई पूरी की और फिर पोद्दार कॉलेज से पढ़ाई की। शिल्पा सिर्फ पढाई में ही नहीं बल्कि नृत्य और खेल में भी अव्वल थीं। और शिल्‍पा एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नृत्‍यांगना हैं। अपने स्‍कूली दिनों में वो वॉलीबॉल टीम की कैप्‍टन भी रह चुकी हैं।

 शिल्पा शेट्टी की शादी व्यवसायी राज कुंद्रा के साथ सम्पन्न हुई है। उनके एक बेटा-वियान कुंद्रा और बेटी समिशा शेट्टी है। आज वो राज कुंद्रा के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं, लेकिन कभी बॉलीवुड में एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ उनके अफेयर की खूब चर्चा थी। 

अक्षय और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी एक समय पर बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में शामिल थी। लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हुआ और अक्षय ने ट्विकंल खन्ना से शादी कर ली। शिल्पा और अक्षय की पहली मुलाकात, 1994 में मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी के सेट पर हुई थी। उसके साथ 1997 में फिल्म जानवर की शूटिंग के दौरान दोनों के नजदीकियों की खबरें आने लगीं।

 शिल्पा शेट्टी अक्षय से काफी प्यार करती थीं, लेकिन अचानक से उन्हें पता चला कि अक्षय उन्हें धोखा दे रहे हैं। साल 2000 में शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार के साथ अपनी ब्रेक अप की सच्चाई सबसे सामने रखी थी। इस इंटरव्यू में शिल्पा शेट्टी ने बताया कि अक्षय कुमार जब उनके साथ रिलेशन में थे, उसी वक्त वह ट्विंकल खन्ना को भी डेट कर रहे थे। ये बात शिल्पा को नागवार लगी। ट्विंकल से अक्षय की नजदीकियों के बाद शिल्पा ने अक्षय से अपने रिश्ते तोड़ लिए।

 इसके बाद राज और शिल्पा ने 22 नवंबर 2009 को एक बिग फैट इंडियन वेडिंग की। इनकी शादी को देश की सबसे महंगी शादियों में गिना जाता है। 

बता दें कि शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक एक्ट्रेस फिल्म बाजीगर से की थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में काजोल और शाहरुख़ खान नजर आये थे। फिल्म में वह काजोल की बहन की भूमिका में नजर आईं थीं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फ़िल्में कीं जिनमे अपने, मैं खिलाडी तू अनाडी, बाजीगर, धड़कन, गर्व, इंसाफ, इंडियन, कर्ज, रिश्ते, हथियार, चोर मचाये शोर शादी करके फंस गया यार, लाइफ इन अ मेट्रो, दोस्तानाआदि। 

Related Story