मम्मी पापा के कारण एक बेडरूम के घर में रहते हैं सलमान ! देखिए गैलेक्सी अपार्टमेंट में उनका आशियाना !

By Neetu June 13, 2020, 6:01 p.m. 1k

पूजा राजपूत – अगर आप मुंबई जाएं, और कोई आप पूछे कि शहर में किस बॉलीवुड सितारे का घर आप सबसे पहले देखना चाहेंगे, तो ज़ाहिर है,  सभी के मुंबई से बॉलीवुड के सुपरस्टार्स अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान के बंगलों का ही नाम निकलेगा। आज हम बात करेंगे बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान के आशियाने की।

सलमान खान, मुंबई के बांद्रा में बैंडस्टैंड रोड की शुरुआत में ही स्थित ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ में रहते हैं। वह यहां अपने अब्बू सलीम खान और अम्मी सलमा खान के साथ रहते हैं।ब्रांदा, मुंबई का सबसे पॉश इलाका है। बांद्रा में ही शाहरुख खान, आमिर खान, संजय दत्त, रणबीर कपूर, करण जौहर जैसे सेलेब्स के भी आशियाने हैं।

बात करें, सलमान खान के बंगले के बारे में तो ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ 8 मंजिला खुबसूरत इमारत है, जिसमें और भी कई परिवार बसते हैं। लेकिन ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ को सिर्फ और सिर्फ खान खानदान की वजह से जाना-पहचाना जाता है।

गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के दो फ्लोर हैं। पहले फ्लोर पर उनके अब्बू-अम्मी सलीम खान और सलमा खान रहते हैं, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर सलमान खान अकेले रहते हैं।कहने को तो सलमान का अपार्टमेंट 1BHK फ्लैट है, लेकिन भव्यता में किसी बंगले से कम नही हैं।

उनका लिविंग-कम-डाइनिंग रूम अपार्टमेंट ‘L’ शेप में हैं। अपार्टमेंट में एक बेडरूम, किचन और बेहद बड़ा हॉल है। जहां सलमान अक्सर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ पार्टी करते हैं। सलमान के फ्लोर में एक छोटी ओपन किचन है, जिसे डाइनिंग रूम से 4 फीट की कांच की दीवार के साथ बांटा गया है। 

उनके बेडरूम का साइज़ तकरीबन 170 से 190 वर्ग फुट है जिसमें बड़ा सा किंग साइज़ बेड है, दीवार पर बड़े साइज़ का LED टीवी लगा है। बेडरूम के साथ ही अटैच्ड बाथरूम भी है।

हर कोई जानता है कि सलमान फिटनेस फ्रीक हैं, इसलिए उन्होने अपना एक जिम घर में ही बनवाया हुआ।दीवारों और घर की सजावट खूबसूरत पेंटिग्स से की गई हैं, जिसमें ज्यादातर खुद सलमान ने ही बनाई हैं। 

खूबसूरत सीलिंग लाइट्स, हैंगिंग लाइट्स से घर की शोभा बढ़ाई गई है। इस सजावट में चार चांद लगाते हैं वहां लगे खूबसूरत झूमर, जिसमें मोमबत्ती के आकार की लाइट्स लगीं हैं।

हॉल में आरामदायक सोफे, और महंगे कालीन बिछे हैं। 

डाइनिंग रूम में मोर्डन डिज़ाइन की टाइनिंग टेबल है, तो कुर्सियों को बार चेयर्स की शेप दी गई है।खान परिवार के इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई तस्वीरों में भी उनके लैविश हाउस की झलक देखने को मिलती हैं।

एक तस्वीर में सलमान अपने अम्मी अब्बू और दोनों बहनों के साथ नज़र आ रहे हैं। उनके पीछे दीवार पर लगी पेंटिंग सभी का ध्यान आकर्षित करती है। तस्वीर में महादेव, गौतम बुद्ध, जिजस क्राइस, और अल्लाह शब्द दिख रहे हैं। ये तस्वीर दिखाती है, कि खान खानदान में सभी धर्मों को इज़्ज़त दी जाती है। 

सलमान ने घर में उनके पेट्स पूरी आज़ादी के साथ बेधड़क घूमते हैं। सब जानते हैं कि सलमान को जानवरों से कितना प्यार है। कई तस्वीरों  में सलमान अपने पेट्स पर प्यार लुटाते नज़र आते हैं।

40 साल से ज्यादा वक्त से सलमान और उनका परिवार गैलेक्सी अपार्टमेंट में रह रहा हैं। हांलाकि कई बार रिपोर्ट्स आईं, कि सलमान गैलेक्सी अपार्टमेंट छोड़कर किसी और आलिशान बंगले में जाकर रहना चाहते हैं, लेकिन इस घर से सलमान की जिंदगी की कई अनमोल यादें जुड़ी हैं।

खुद एक इंटरव्यू में उन्होने कहा था “मैं अपने इस घर को छोड़कर कहीं नहीं जाना चाहता क्योंकि यहां मेरे पेरेंट्स मेरे ऊपर वाले फ्लैट में रहते हैं। बचपन से ही मैने लैफ्ट टर्न और राइट टर्न लिया है, इसके अलावा मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं हैं।“

सलमान कई बार ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ से जुड़ी अपनी यादों को इंटरव्यूज़ में साझा कर चुके हैं। हर साल सलमान के जन्मदिन और ईद के मौके पर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर लाखों फैंस की भीड़ जुटती है।

 जो सिर्फ सलमान का दीदार करना चाहते हैं। सलमान भी अपने फैंस को कभी निराश नहीं करते। अपने फैंस को सलाम करने जरुर वह बालकनी से बाहर ज़रुर आते हैं। मुंबई शहरों के चर्चित टूरिस्ट प्लेस में सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट का नाम भी शामिल हैं।

Related Story