जबरदस्त कोर्टरूम ड्रामा है सेक्शन 375, अक्षय और ऋचा का दमदार अभिनय

By Sept. 13, 2019, 6:12 p.m. 1k

फिल्म - सेक्शन 375 

कलाकार - अक्षय खन्ना, ऋचा चड्ढा, मीरा चोपड़ा, राहुल भट्ट 

डायरेक्टर - अजय बहल 

समीक्षा - नीतू कुमार 

स्टार - 3.5 

रेप जैसे जघन्य अपराध पर आधारित है फिल्म सेक्शन 375। इस कोर्ट रूम ड्रामा को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर उतारने में कामयाब रहे हैं डायरेक्टर अजय बहल। सेक्शन 375 की कहानी और निर्देशन दोनों ही परफेक्ट हैं। ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना ने दमदार एक्टिंग कर फिल्म को उम्दा बना दिया है। सोशल मीडिया पर इस फिल्म की जबरदस्त तारीफ हो रही है । सेक्शन 375 का कोर्ट रूम ड्रामा दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रहा है। बॉलीवुड में कोर्ट रूम ड्रामा पर पिंक, मुल्क और दामिनी समेत कई फिल्में बनी हैं और सेक्शन 375 भी एक उम्दा फिल्म की लिस्ट में जगह बनाती है। 

कहानी -  एक फिल्म मेकर पर आरोप लगता है जूनियर कॉस्ट्यूम डिजाइनर से रेप का। निचली अदालत फिल्म डायरेक्टर को 10 साल की सजा सुनाती है। केस हाईकोर्ट पहुंचता है। मामले की सुनवाई हाई कोर्ट में शुरू होती है जहां यह मामला मीडिया और पब्लिक के सामने खुलकर आता है। केस दो बेहद टैलंटेड वकील लड़ते हैं जिसमें पब्लिक प्रॉसिक्यूटर का रोल रिचा चड्ढा निभा रही हैं और डिफेंस लॉयर के रोल में हैं अक्षय खन्ना। दोनों के बीच रेप केस पर जबरदस्त बहस होती है। इस कोर्टरूम ड्रामा में जीत किसकी होती है ? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी चाहिए । 

खासियत - इसमें कोई शक नहीं कि अक्षय खन्ना एक शानदार एक्टर हैं। पूरी फिल्म में छाए हुए हैं। उनकी डायलॉग डिलीवरी भी गजब है। ऋचा चड्ढा ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है और वह भी अक्षय के सामने कहीं भी कमजोर नहीं लगती हैं। फिल्म में स्टोरीलाइन अच्छी है, डायलॉग्स धांसू है,  स्क्रीनप्ले कमाल का है, जबरदस्त सिनमेटोग्राफी देखने को मिलती है। सभी कलाकारों के परफॉर्मेंस में दम है। राहुल भट्ट ने भी अच्छी एक्टिंग की है। मीरा चोपड़ा का काम भी ठीक ठाक है। ओवर ऑल कह सकते हैं कि सेक्शन 375 एक शानदार और जानदार क्राइम थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म को हम दे रहे हैं 3.5 स्टार।  

Related Story