फिल्म 83 से साकिब सलीम का लुक हुआ आउट, मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका निभा रहे हैं

By Neetu Jan. 13, 2020, 6:37 p.m. 1k

जल्द ही पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ( Kapil Dev)  की बायोपिक फिल्म भी आ रही है। इस फिल्म का नाम है 83। फिल्म में रणवीर सिंह ( Ranveer Singh) कपिल देव का रोल करेंगे। फिल्म को कबीर खान ( Kabir Khan) बना रहे हैं। आपको बता दें कि फिल्म 83 भारतीय क्रिकेट टीम के पहले वर्ल्ड कप जीतने की कहानी है। वैसे भी बॉलीवुड ( Bollywood) में इन दिनों बायोपिक फिल्मों का दौर चल रहा है। अबतक कई फिल्में ऐसी आ चुकी हैं। वहीं क्रिकेटर्स की लाइफ पर भी बॉलीवुड में बायोपिक बनती रही हैं। एक और बायोपिक रिलीज के लिए तैयार है। 1983 वर्ल्ड कप पर बेस्ड फिल्म 83 का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। ये फिल्म 10 अप्रैल को रिलीज हो रही है। फिल्म में रणवीर सिंह,  ताहिर राज भसीन और जीवा का लुक भी आउट हो गया है और अब साकिब सलीम का लुक वायरल हो रहा है। साकिब सलीम फिल्म में मोहिंदर अमरनाथ का रोल कर रहे हैं। खुद रणवीर सिंह ने उनका लुक शेयर किया है।  

मोहिंदर अमरनाथ ने भी 1983 में वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। साकिब ने फिल्म के लिए खुद मोहिंदर से क्रिकेट के गुर सीखें हैं। इससे पहले श्रीकांत का रोल कर रहे जीवा का लुक शेयर किया गया था। 

वहीं ताहिर राज भसीन मास्टर ब्लास्टर सुनील गावस्कर का रोल कर रहे हैं। गावस्कर उस दौर के बहुत बड़े खिलाड़ी थे। ताहिर राज भसीन ने इस रोल के लिए क्रिकेट खूब खेला। फिल्म में उनका रोल बहुत अहम है। फिल्म 83 में कई सारे स्टार्स काम कर रहे हैं। दीपिका पादुकोण फिल्म में कपिल देव की वाइफ रोमी देव का रोल कर रही हैं। वो फिल्म की प्रोड्यूसर भी हैं। 

 

इस फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है। फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद अब इसके पोस्ट प्रोडक्शन पर काम शुरू हो चुका है। दर्शकों को इस मूवी का बेसब्री से इंतजार हो रहा हैं। इसी बीच फिल्म से रणवीर सिंह का नया लुक हुबहू कपिल देव जैसा लग रहा है।

 कपिल देव की अगुवाई में भारत ने 1983 में पहली बार क्रिकेट का वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव ने 1983 के विश्व कप के सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन बनाए थे। 

Related Story