नहीं टूटेगा 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का सेट, संजय लीला भंसाली जल्द पूरी करेंगे फिल्म की शूटिंग ।

By Neetu June 9, 2020, 5:16 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- आलिया भट्ट(Alia Bhatt) स्टारर फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' एक बार सुर्खियों में आ गई है। हाल ही में इस फिल्म को लेकर खबर थी कि लॉकडाउन बढ़ने की वजह से फिल्म का मुंबई वाला सेट तोड़ दिया जाएगा, जिसे जान फैन्स सोच में पड़ गए थे कि आखिर फिल्म की शूटिंग कब पूरी होगी। लेकिन अब फिल्म से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है, जिसके मुताबिक फिल्म का सेट नहीं तोड़ा जाएगा और संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) इसी सेट पर फिल्म की शूटिंग पूरी करेंगे।

खबरों के मुताबिक शूटिंग के लिए प्रोडक्शन हाउस की तरफ से पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं और मानसून को आता देख सेट की देखभाल के भी काम शुरू कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र गवर्नमेंट(Maharashtra government) ने फिल्मों की शूटिंग की इजाजत दे दी है जिसको ध्यान में रखते हुए मेकर्स ने शूटिंग खत्म करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

संजय लीला भंसाली ने भी 'गंगूबाई काठियावाड़ी' सेट को शूटिंग के लिए फिर से तैयार कराया है। साथ ही भारी बारिश होने से पहले ही सेट को अच्छे से कवर करा दिया है जिससे कि सेट को कोई नुकसान न पहुंचे । हाल ही में सेट पर 10 से 12 कर्मचारियों को काम करते हुए भी देखा जा चुका है। 

आपको बता दें कि ये फिल्म एस हुसैन जैदी की बुक माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई पर बेस्ड(Based) है और ये कहानी गंगूबाई(Gangubai) की है जो मुंबई के हीरामंडी में कोठा चलाती थीं। साथ ही वो देश के कई शहरों में फ्रेंचाइजी कोठे खोलने वाली पहली महिला थी। गंगा, गुजरात के एक अच्छे परिवार से थीं जो मुंबई आकर हीरोइन बनना चाहती थीं। 16 साल की उम्र में ही गंगा अपने पिता के अकाउंटेंट के प्यार में पड़कर मुंबई चली आई और शादी कर ली। हालांकि कुछ दिनों बाद उनके पति ने 500 रुपये के लिए उन्हें एक कोठे पर बेच दिया। इसके बाद गंगा की जिंदगी में इतने उतार-चढ़ाव आए कि वो गंगा से कोठेवाली गंगूबाई बन गईं। आगे चलकर मुंबई माफिया और नेताओं तक उनकी अच्छी पहुंच हो गई। साथ ही वो अक्सर सेक्स वर्कस के अधिकारों के लिए आवाज उठाती थी।

Related Story