Sunil Dutt की 91वी जयंती पर Sanjay Dutt हुए भावुक, कहा- आप हमेशा मेरी खुशियों की वजह रहे

By Neetu June 6, 2020, 4:36 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के उम्दा कलाकार और संजय दत्त के पिता सुनील दत्त (Sunil Dutt) की आज 91वीं जयंती है। 6 जून 1929 में जन्मे सुनील दत्त एक बेहतरीन एक्टर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और पॉलिटिशियन थे। कुछ शख्सियत ऐसी होती हैं जो भले ही हमारे बीच रहे या ना रहे लेकिन उनका एहसास हर वक्त होता है। कुछ ऐसी ही जबरदस्त शख्सियत थे सुनील दत्त। सुनील दत्त के जन्मदिन के मौके पर उनको याद किया जा रहा है। बेटे संजय दत्त(Sanjay Dutt) ने भी पापा को अलग अंदाज में जन्मदिन के दिन याद किया।

संजय दत्त ने सुनील के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा - पापा आप हमेशा मेरी खुशियों और ताकत का कारण बने। इस फोटो में संजय काफी छोटे और पापा के बराबर में खड़े नजर आ रहे हैं। 

इस फोटो पर संजय दत्त की बेटी त्रिशाला ने भी कमेंट किया और जन्मदिन पर दादा जी को याद किया। पत्नी मान्यता दत्त ने भी दिल वाली इमोजी बनाई। आपको बता दे सुनील दत्त को जन्मदिन से ठीक 11 दिन पहले यानी 25 मई को हार्ट अटैक आया था और उनका निधन हो गया था।

हाल ही में पिता सुनील की पुण्यतिथि पर भी संजय दत्त काफी भावुक नजर आए थे। एक वीडियो शेयर कर पापा के प्रति अपने प्यार को एक बार फिर बाबा ने जाहिर किया था। संजय दत्त ने जो वीडियो शेयर किया था उसमें सुनील दत्त की कई फोटो का इस्तेमाल किया गया था। इस वीडियो के साथ संजय ने लिखा था - जब तक आप साथ थे, मुझे पता था कि मुझे किसी चीज की फिक्र करने की जरूरत नहीं है। हमेशा मेरे साथ खड़े रहने के लिए शुक्रिया। आज और हर दिन आपको बहुत याद करता हूं डैड। 

संजय के इस वीडियो पर बेटी त्रिशाला(Trishala) दत्त कमेंट ने भी सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। त्रिशाला ने लिखा था -15 साल, हर दिन दादाजी को याद करती हूं, काश वो यहां होते। संजय दत्त के वीडियो पर पत्नी मान्यता दत्त ने भी दिल वाली इमोजी (emoji) बनाकर सुनील दत्त को श्रद्धांजलि दी थी।

                                                    Sanjay Dutt Daughter Trishala Dutt

बता दें दादा सुनील दत्त के निधन के वक्त त्रिशाला काफी छोटी थी। त्रिशाला संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा (Richa Sharma) की बेटी हैं।

                                                                Sunil Dutt

सुनील दत्त ने अपनी जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव देखे। संघर्ष से भरी रही सुनील की जिंदगी। दत्त साहब का सफर बस डिपो में काम करने से लेकर रेडियो जॉकी(Radio Jockey) बनने तक और फिर एक्टर बनने तक ही नहीं बल्कि एक अच्छे नेता, एक अच्छे पिता ,एक प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के तौर पर भी सुनील ने अपने आपको साबित किया। सुनील की फिल्में अगर आपने देखी होंगी तो आप हमारी इस बात से भी इत्तेफाक रखते होंगे कि वो ऐसे कलाकार थे जो हर किरदार में ऐसे रच बस जाते थे जैसे ये किरदार उनके लिए ही बना हो।

                                                           Sunil Dutt And Sanjay Dutt

बेटे संजय को लेकर भी सुनील के कई किस्से मशहूर हैं अपने बेटे संजय को हर मुश्किल से बचाने के लिए सुनील एड़ी चोटी का जोर लगाया करते थे, लेकिन इसका भी ध्यान रखते थे कि संजय दत्त अंदर से मजबूत बने। सुनील दत्त एक ऐसे पिता है जिन्होंने बेटे संजय के लिए कदम कदम पर नई चुनौतियों का सामना किया। यही वजह है कि संजय आज भी अपने पिता को पल पल याद करते हैं। बता दे फिलहाल संजय दत्त मुंबई में है और लॉक डाउन(Lock down) में वक्त बिता रहे हैं।

Related Story