बिहार में कई संगठनों ने सलमान खान का किया बहिष्कार, कहा- उनकी फिल्में बिहार में रिलीज नहीं होने देंगे !

By Neetu June 24, 2020, 11:16 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या(Suicide) के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म(Nepotism) के मुद्दे पर बहस तेज़ हो गई है। पुलिस अपनी जांच(Investigation) में जुटी है, सुशांत की आत्महत्या की सही वजह तलाशने के लिए मुंबई पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया है। लेकिन इसी बीच, सारा ठीकरा इंडस्ट्री में जड़ें जमा चुके ‘नेपोटिज्म’ पर फोड़ा जा रहा है। खासतौर से फिल्ममेकर करण जौहर और अभिनेता सलमान खान को निशाना बनाया जा रहा है। करण जौहर(Karan Johar) पर जहां नेपोटिज्म को बढ़ावा देने का इल्ज़ाम लगाया जा रहा है, तो वहीं सलमान खान(Salman Khan) के लिए कहा जा रहा है, कि उन्होने सूरज पंचोली(Sooraj Pancholi) का साथ देने के लिए सुशांत के पास आ रही फिल्मों को जानबूझ कर छीना। उन्हें इंडस्ट्री में बैन करवा दिया।

इन सब वजहों से सलमान खान को बिहार(Bihar) में जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में हुआ था। बिहार में मौजूद सुशांत के फैंस का कहना है कि, “सुशांत बॉलीवुड की गुटबाज़ी का शिकार हुए, और अंत में परेशान होकर उन्होने खुदकुशी कर ली”।

फैंस का ये आक्रोश तब और बढ़ गया जब सोशल मीडिया पर सलमान का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह सुशांत के बारे में पूछे जाने पर जवाब देते हैं “कौन सुशांत” और अब यही आक्रोश ‘बहिष्कार’(boycott) का रूप ले चुका है। जी हां, पटना में मौजूद सुशांत सिंह राजपूत के गुस्साए फैंस ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को पूरे प्रदेश में बॉयकॉट करने का फैसला किया है।

गुस्साए प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह सलमान से जुड़े किसी भी कार्य को बिहार में किए जाने की अनुमति नहीं देंगे। प्रदेश में बीइंग ह्यूमन के कपड़े नहीं बिकने दिए जाएगें। और ना ही उनकी फिल्में यहां रिलीज़ की जाएगीं।पटना के कुछ प्रमुख संगठनों ने फैसला किया है कि वह बिहार  में सलमान खान की कोई भी फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। पिछले 10 दिन से लगातार प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सलमान खान को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। 

फैंस लगातार मांग कर रहे हैं, कि इस मामले की CBI जांच होनी चाहिए। इसी बीच पटना में तो सलमान खान और करण जौहर को लेकर ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कहीं सलमान खान और करण जौहर के पुतले फूंके गए तो कहीं गुस्साए फैंस तोड़ाफोड़ी पर भी उतर आए।

पटना में सलमान खान के क्लोथिंग स्टोर बीइंग ह्यूमन पर प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्त तोड़फोड़ की।

 लोगों का गुस्सा तब तक शांत नहीं हुआ, जब तक स्टोर पर से सलमान के पोस्टर्स हटा नहीं दिए गए, और मैनेजर ने स्टोर बंद नहीं कर दिया।सलमान खान को निशाना बनाते हुए गालियों से भरा वीडियो तैयार किया गया है। गालियों से भरे इस भोजपूरी गाने में करण जौहर और सलमान खान के बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है।

इतना ही नहीं सलमान खान पर दोहरी कानूनी मुसीबत भी आ पड़ी है। बिहार के मुजफ्फरनगर में और मध्यप्रदेश के थाना बिलालगंज में सलमान खान और कुछ अन्य बॉलीवुड सितारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। सलमान खान, एकता कपूर, आदित्य चोपड़ा और संजय लीला भंसाली समेत 8 लोगों पर आरोप है कि उन्होने सुशांत सिंह राजपूत को बॉलीवुड में बैन कर इस हद तक परेशान किया कि अंत में अभिनेता आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

Related Story