रिया ने मुंबई पुलिस को सुशांत और अपने रिश्ते की पूरी कहानी बताई, जानिए क्यों एक्टर का साथ छोड़ा था ?

By Neetu June 19, 2020, 4:39 p.m. 1k

दीपक दुबे - सुशान्त सिंह राजपूत सुसाइड केस में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को पुलिस एक अहम कड़ी मान रही हैं। मुंबई पुलिस ने इस  मामलें में रिया चक्रवर्ती का बयान गुरुवार को रिकॉर्ड किया है। 11 घंटे चले चली पूछताछ में रिया ने कई बड़े खुलासे किए हैं। रिया चक्रवर्ती ने पुलिस को बताया है कि सुशान्त सिंह राजपूत से उनकी मुलाकात साल 2013 में हुई थी । उस वक्त सुशांत "शुद्ध देशी रोमांस"  फ़िल्म में काम कर रहे थे। उसी दौरान रिया यशराज की ही फिलम "मेरे डैड की मारूति"  कर रही थी ।

 दोनों ही फिल्मों के सेट आसपास थे और इस दौरान कई बार उनकी सुशांत से बातचीत हुई। उस दौरान रिया और सुशांत दोनों ने यशराज के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। समय समय पर दोनों की अलग अलग पार्टियों में मुलाकात होती रही और फिर एक पार्टी के दौरान  रिया और सुशान्त ने एक दूसरे से फोन नम्बर्स शेयर किए थे । इसके बाद मुलाकातों का दौर चला, रिया के बयान के मुताबिक उस वक्त सुशांत पहले से ही रिलेशनशिप में थे । 

रिया पुलिस को आगे बताती है कि दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे लेकिन बाद में साल 2017-18 के दौरान दोनों ने एक साथ ही एक यशराज फिल्म्स अलग होकर अलग अलग बैनर के साथ काम करना तय किया उसके बाद दोनों रिलेशनशिप में चले गए ।

रिया बताती है कि सुशांत अपनी अंदरूनी परेशानी से जूझ रहे थे लेकिन वो कभी कुछ शेयर नहीं करते थे और ज्यादा परेशान होने पर सुशान्त एकांत में चले जाते या । कई बार वो सबसे दूर  पुणे के पावना में अपने फार्म हाउस पर चले जाते थे। बॉलीवुड में अच्छा करियर नहीं बन पाने की वजह से सुशांत परेशान रह रहे थे। उन्हें अच्छी फिल्में नहीं मिल रही थीं। उनके बढ़ते डिप्रेशन की वजह से वो डॉक्टर के पास गए और उनकी दवाईयां शुरू हो गई थी। 

रिया के मुताबिक 6 जून को वो डिप्रेशन में थे और उन्होंने रिया को कहा कि वो उन्हें अकेला छोड़कर चली जाए, जिसके बाद सुशान्त की स्थिति को देखते हुए रिया ने बिना सवाल जवाब किए उनके अपार्टमेंट से निकल चली गई यह सोचकर कि शायद कुछ दिनों में सब ठीक हो जाएगा।  रिया को लगा कि उन्हें खुद को अकेले रहने और खुद के बारे में सोचने का मौका देना चाहिए इसलिए रिया वहाँ से चली गई और इसके बाद रिया को अचानक ही 14 जून को सुशान्त के आत्महत्या की जानकारी मिली। कहा जा रहा है कि रिया ने उस दौरान उनकी बहन को फोन कर दिया था कि वो आकर सुशांत को संभाले।  बताया जा रहा है कि रिया और सुशांत में लड़ाई हुई थी।रिया चाहती थी कि सुशांत अपने दोस्त सिद्धार्थ पिठानी के साथ घर ना शेयर करें। इस मुद्दे पर दोनों में बहस हुई थी। पुलिस से पूछताछ में रिया ने इस बात का भी खुलासा किया की सुशांत के परिवार वाले उन्हें बहुत पसंद नहीं करते थे। अंतिम संस्कार के वक्त परिवार के किसी सदस्य ने उनसे बातचीत नहीं की। 

सुशांत के मनोचिकित्सक ने भी इस बात का खुलासा किया है कि रिया और सुशांत में झगड़े भी होते रहते थे। सुशांत को अंकिता से ब्रेकअप के बाद वैसा प्यार नहीं मिला था जैसे वो उन्हें चाहती थी। करियर को लेकर सुशांत जब भी परेशान होते थे तो अंकिता उन्हें समझाती थी। अंकिता से ब्रेकअप के साथ सुशांत का नाम कृति सैनन और सारा अली खान से भी जुड़ा लेकिन इन रिश्तों के बारे में उन्होंने कभी भी खुलासा नहीं किया।  

रिया और सुशांत पिछले दो सालों से रिलेशनशिप में थे। दोनों ने अपने रिश्ते को पब्लिक नहीं किया था। सुशांत और रिया लिव इन में थे और ऐसी खबरें भी आ रही थी कि दोनों नवंबर के महीने में शादी करने वाले थे। 

Related Story