कोरोना काल में रानी लोगों को हौसला रखने के लिए कह रही है ! रिलीज हुआ सॉन्ग !

By Neetu June 4, 2020, 7:29 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- कोरोना महामारी ने हर किसी को डराकर रख दिया है, जहां इस समय लोग अपनी जान की फिक्र करते हुए अपने-अपने घरों में बंद हैं वहीं फ्रंटलाइन वर्कर्स(Frontline Workers) अपनी जान की परवाह किए बिना 24 घंटे देश की सेवा में लगे हुए हैं। बॉलीवुड सेलेब्स(Bollywood Celebs) लगातर किसी ना किसी तरीके से पुलिस और डॉक्टर्स के जज्बे को सलाम कर रहे हैं और इसी लिस्ट में अब बॉलीवुड ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी(Rani Mukherjee) का नाम भी जुड़ गया है जिन्होंने मुंबई पुलिस को उनके काम के लिए एक नए सॉन्ग "रख तू हौसला" के जरिए सलाम किया है।

गाने की ज़ोरदार चर्चा पहले ही हो गई थी क्योंकि शाहरुख खान, अजय देवगन, टाइगर श्रॉफ, राजकुमार राव और मल्लिका शेरावत जैसे टॉप बॉलीवुड सितारों ने मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल से ट्रेलर को ट्वीट किया था और तभी से हर किसी को इस गाने का बेसब्री से इंतजार था, और आज यानी 4 जून 2020 को इस गाने को रिलीज कर दिया गया है।

 प्रवीण तलन(Praveen Talan) ने इस गाने को लिखने के साथ-साथ इसे डायरेक्ट भी किया है, और इस गाने को स्वरीत निगम(Swarit Nigam) ने गाया है, साथ ही निप्पू खोउंड(Nippu Khound) ने बेहतरीन म्यूजिक के जरिए इसे और भी ज्यादा खास बना दिया है। टी सीरीज(T-Series) के बैनर तले बना ये गाना इमोशनल करने के साथ-साथ लोगों और फ्रंटलाइन वर्कर्स में हिम्मत भरने का काम कर रहा है।

ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी वीडियो में एक स्पेशल अपीयरेंस(Special Appearance) बनाती हैं, और इसे एक शांत तरीके के साथ अपनी आवाज में एक जोरदार मैसेज के साथ खोलती हैं। रानी कहती हैं, "ये मंजर फिर बदल जाएगा। वहीं मुंबई के पुलिस कमिश्नर, श्री परमबीर सिंह(Mr. Parambir Singh) , जिन्होंने इस मुसीबत की घड़ी में मोर्चे को लीड किया है वो भी  अपने फोर्स और मुंबई वालों के मनोबल को बढ़ाने के लिए वीडियो में नज़र आए हैं। 

"रख तू हौसला" केवल एक म्यूजिक वीडियो नहीं है, बल्कि मुंबई शहर और उसके पुलिस फोर्स की एक पूरी जर्नी है, जिसे लॉकडाउन के समय शूट किया गया था। लॉकडाउन के दौरान मुंबई की दर्द की तस्वीर, और ड्यूटी पर तैनात पुलिस फोर्स का डेडिकशन(Dedication) काफी इमोशनल(Emotional) कर देने वाला है। 

इस म्यूजिक वीडियो को लेकर भूषण कुमार, सीएमडी, टी-सीरीज, का मानना है कि पुलिस फोर्स ने दुनिया भर में इस महामारी के दौरान सबसे इम्पॉर्टेंट भूमिका निभाई है। वे कहते हैं, "रख तू हौसला" पहला ऐसा सॉन्ग है जो पुलिस फोर्स के इस मुश्किल समय में डटे रहने के जज्बे को सलाम करता है।" 

उन्होंने आगे कहा, "हमारे मंच पर इस वीडियो को जारी करना कोरोना योद्धाओं के लिए हमारी रिस्पेक्ट को दिखाने का हमारा अपना तरीका है और हम अॉडियंस से पूरी उम्मीद करते हैं कि वो इससे इंस्पायर होंगे और हम एक ब्राइट और सेफ फ्यूचर की दिशा में एक साथ काम करते रहेंगे। ”

वहीं रानी मुखर्जी ने भी इसपर बात करते हुए कहा है, "दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी लड़ाई लड़ रही है। इस मुश्किल घड़ी में जो लोग इस मुसीबत का मुकाबला वीरता के साथ कर रहे हैं, वे स्वास्थ्य विभाग के कर्मी, बहादुर जवान, पुलिस बल जैसे फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं, जो हमारी सेफ्टी(Safety) के लिए अपनी जिंदगी को जोखिम में डाल रहे हैं।”

रानी मुखर्जी ने आगे कहा ,“मैं मुंबई पुलिस फाउंडेशन और उनके परिवार वालों को उनकी हिम्मत और बलिदान के लिए तहे दिल से शुक्रिया करती हूं, उनकी बहादुरी, बलिदान और सेवा को आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा।”

Related Story