single-post

42 साल की हुईं एक्ट्रेस रानी मुखर्जी, देखिए इनके परिवार और बेटी अदिरा की तस्वीरें

बॉलीवुड कि मर्दानी यानी एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। रानी के इस खास दिन पर पूरे बॉलीवुड से उन्हें बधाई मिल रही हैं। रानी का जन्म हिंदी और बंगाली सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर्स राम मुखर्जी के घर हुआ था।

March 21, 2020, 11:23 a.m. By E24

बॉलीवुड कि मर्दानी यानी एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं । रानी के इस खास दिन पर पूरे बॉलीवुड से उन्हें बधाई मिल रही हैं । रानी का जन्म हिंदी और बंगाली सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर्स राम मुखर्जी के घर हुआ था ।

 जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको रानी मुखर्जी के परिवार वाले और उनकी पर्सनल लाइफ के कुछ अनसुनें किस्से बताएंगे । रानी के फिल्मी सफर की बात करें तो उन्हें इस दौरान ज्यादा मुश्किले नहीं हुईं क्योकि वो एक डायरेक्टर के घर पैदा हुई थी जहां से उन्हें फिल्मों में कदम रखने के लिए कुछ आसनीयां हुईं । 

मालूम हो कि रानी के पिता राम मुखर्जी हिंदी और बंगाली सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर्स में से एक थे । वे मुंबई स्थित हिमालया स्टूडियो के फाउंडर भी थे । रानी की मां कृष्णा प्लेबैक सिंगर रही है और उनके भाई राजा एक्टर और डायरेक्टर हैं । 

1997 में आई हिंदी फिल्म राजा की आएगी बारात के प्रोड्यूसर भी राम मुखर्जी ही थे । इसके अलारा राम ने कई फिल्मों का डायरेक्शन किया जिनके नाम हैं । रानी अपने पापा के बेहद करीब थी। साल 2017 में राम मुखर्जी का निधन हो गया था । 

एक्ट्रेस रानी उस समय काफी सुर्खियों में आई थी जब उन्होंने इटली में गुपचुप शादी रचाई थी । साल 2014 में फिल्मकार और यशराज फिल्म्स के चेयरमैन आदित्य चोपड़ा से शादी की थी । 

शादी के एक साल बाद साल 2015 में उन्होंने बेटी अदिरा का जन्म दिया । एक्ट्रेस अपनी लाड़ली को मीडिया से कोसो दूर रखती है । उनकी बेटी 4 साल की हो गई है लेकिन बेटी के बड़े होने की तस्वीर सोशल मीडिया पर नहीं है । ये तस्वीरें तब की है जब अदिरा एक साल की थी ।