Salman Khan की हीरोइन Rambha अब बॉलीवुड से दूर कनाडा में रहती हैं

By Neetu June 5, 2020, 1:45 p.m. 1k

सलमान खान  (Salman Khan) के साथ 'बंधन' और 'जुड़वा' ( judwaa )जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी रंभा  (Rambha) अब तीन बच्चों की मां बन चुकी हैं। रंभा अब अपने पति और तीन बच्चों के साथ कनाडा (canada) में रहती हैं। 5 जून को रंभा का जन्मदिन होता है। वो अपना 44वां बर्थडे परिवार के साथ मना रही हैं। रंभा पिछले कई सालों से फिल्मों में नहीं दिखीं लेकिन सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव  रहती हैं। अपनी और परिवार की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

रंभा की दो बेटियां और एक बेटा है। उनकी बेटियों  के नाम लान्या और साशा है। लान्या उनकी बड़ी बेटी है जिसका जन्म 2011 में हुआ और साशा छोटी बेटी जिसका जन्म 2015 में हुआ।

 साल 2018 में उन्हें बेटा हुआ। उनके बेटे का नाम शिविन है। उनका बेटा अब 2 साल का हो चुका है। कनाडा में फिल्म इंडस्ट्री की चमक धमक से दूर वो गुमनाम तो हैं लेकिन खुश भी हैं। 

साल 2008 में उन्होंने बिजनेसमैन विजय पद्मनाभण से शादी की। रंभा की शादी को लेकर खबर आई थी कि शादी के कुछ साल बाद ही उनके और पति के बीच मनमुटाव शुरू हो गया था। यहां तक कि ससुराल वाले उन्हें दहेज के लिए परेशान करते थे। इसके चलते वो अपने पति से अलग हो गईं। हालांकि, कुछ सालों बाद समझौता होने के बाद वे वापस घर लौट आईं थीं।

साल 2018 में सलमान जब दाबैंग शो के  शो के लिए कनाडा गए थे तो रंभा अपने परिवार के साथ सलमान से मिलने आईं थीं। सलमान और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी सलमान के साथ रंभा ने 1997 में आई सुपर हिट फिल्म जुड़वा में काम किया था। इसके अलावा फिल्म बंधन में भी वो सलमान के साथ थी। ।

 बता दें कि उन्होंने कुल 17 बॉलीवुड फिल्मों और 100 से ज्यादा साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया। रंभा ने साल 1995 में आई फिल्म 'जल्लाद' से बॉलीवुड में एंट्री की थी। रंभा ने बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया। इन एक्टर्स में सलमान खान, रजनीकांत, गोविंदा, अक्षय कुमार, अजय देवगन और मिथुन चक्रवर्ती का नाम लिया जा सकता है। 

आपको बता दे कि रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी है। उनका जन्म 5 जून 1976 को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ था। विजयलक्ष्मी को हालांकि ज्यादातर लोग रंभा नाम से ही जानते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में रंभा नाम से ही काम किया। रंभा ने 16 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

साउथ की फिल्मों में काम करने के बाद रंभा ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने सजना, मैं तेरे प्यार में पागल, क्रोध, बेटी नंबर 1, घरवाली बाहरवाली, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, 'जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी' जैसी कई फिल्में कीं।  हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनका करियर कुछ खास नहीं चला। कुछ फिल्में हिट रही लेकिन ज्यादातर फिल्मों को असफलता ही हाथ लगी।

 लोग उन्हें दिव्या भारती की हमशक्ल कहते थे लेकिन चंद हिट फिल्में देने के बाद रंभा के बॉलीवुड करियर में गिरावट आने लगी। बॉलीवुड में रंभा की लास्ट फिल्म दुकान पिला हाऊस थी। इसके बाद उन्होंने भोजपुरी, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया।  आखिरी बार बड़े पर्द पर रंभा साल 2011 में आई मलयाली फिल्म 'फिल्मस्टार' में नजर आई थीं।  

90 के दशक में रंभा फिल्म इंडस्ट्री का पॉपुलर फेस हुआ करती थीं लेकिन फिलहाल वो लाइमलाइट से दूर  अपने बच्चों की परवरिश में जुटी हुई हैं। 

Related Story