single-post

गुजरे दौर की मशहूर एक्ट्रेस निम्मी का 88 साल की उम्र में निधन।।

मशहूर ऐक्‍ट्रेस निम्‍मी Nimmi का निधन हो गया है। वह 88 साल की थीं और लंबे वक्‍त से बीमार चल रही थीं। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हुआ है।

March 25, 2020, 11:35 p.m. By E24

गुजरे दौर की मशहूर ऐक्‍ट्रेस निम्‍मी  Nimmi का निधन हो गया है। वह 88 साल की थीं और लंबे वक्‍त से बीमार चल रही थीं। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हुआ है। उन्होंने शाम 6 बजे अपने मुंबई के जुहू स्थित घर पर अंतिम सांस ली। 

निम्‍मी का 50 और 60 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस थीं। निम्मी राज कपूर Raj Kapoor की खोज थीं।‌ उन्होंने 'बरसात' से अपना फिल्‍मी डेब्‍यू किया और लोगों का दिल जीत लिया। कहा जाता है अगर फिल्म के लिए नरगिस का नाम फाइनल नहीं होता तो इस फिल्म में निम्मी ही हीरोइन होती।  बरसात के बाद उन्‍होंने 'अमर', 'दाग', 'दीदार', 'बसंत बहार', 'मेरे महबूब', 'कुंदन' जैसी फिल्‍मों में काम किया।

निम्मी का असली नाम नवाब बानो था। कहा जाता है उनका जन्म पाकिस्तान के एबटाबाद में हुआ था। बंटवारे के बाद उनकी परिवार के लोग मुंबई आ गए थे। निम्मी की मौसी भी फिल्मों ज्योति के नाम से काम किया करती थीं और उनकी शादी मशहूर संगीतकार, गायक व अभिनेता जी एम दुर्रानी से हुई थी। निम्मी की शादी मशहूर लेखक एस अली रजा से हुई थी।‌