single-post

शादी की तस्वीरें शेयर कर नील नितिन मुकेश ने पत्नी को दी मैरिज एनिवर्सरी की बधाई ।

Feb. 10, 2020, 9:06 a.m.

बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश की शादी को 3 साल हो गए हैं। नील ने 9 फरवरी 2017 में रुक्मिणी सहाय से शादी रचाई थी। दोनों ने राजस्थान के उदयपुर शहर में शाही शादी की थी। शादी की तीसरी सालगिरह पर नील ने वाइफ को मैरिज की तस्वीरें शेयर कर बधाई दी हैं। 

Neil Nitin Mukesh, Marriage Anniversary, Rukmini Neil Nitin Mukesh , Bollywood Shaadi 

इस शाही शादी की रस्में कई दिनों तक उदयपुर में चली थी। नील और रुक्‍म‍िणी की शादी 7 से 9 फरवरी के बीच उदयपुर में हुई थी। सोशल मीडिया पर इस शादी की तस्वीरें जमकर वायरल हुई थी। 

रुक्मिणी सहाय की स्‍पेशल एंट्री बेहद ही खास तरीके से हुई थी। इतना ही नहीं दोनों की वरमाला सेरेमनी भी स्‍टाइलिश रही। शादी ट्रेडिश्नल तरीके से हुई। अपनी शादी के दौरान नील शादी वाली जगह पर रथ से पहुंचे थे ओर रुक्मिणि राजपूत दुल्हन की तरह डोली में बैठकर आई थी।

इंटरव्यू में नील ने बताया था कि उनका रोमांस किसी फेयरी टेल स्टोरी से कम नहीं हैं। नील के मुताबिक रुक्मिणि से पहली बार मिलने पर ही उनको उससे प्यार हो गया था। नील की माने तो उनकी वाइफ जितनी सुंदर हैं उतनी ही अच्छी इंसान भी है। वह कह सकते हैं कि रुक्मिणि बहुत ही सच्ची इंसान हैं।

उदयपुर में शानदार शादी के बाद दोनों ने ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी रखी थी। इस रिसेप्शन में बॉलीवुड के कई सितारे शामिल हुए थे। अमिताभ बच्चन, सलमान खान, रेखा, कैटरीना कैफ सहित कई लोग पहुंचे थे।

आपको बता दें कि 20 सितंबर को नील की पत्नी रुक्मिणी सहाय ने बेटी नुर्वी को जन्म दिया था। नील की बेटी नुर्वी एक साल की हो गई है।

 सोशल मीडिया पर नील ने बेटी की तस्वीरें शेयर की थी। आपको बता दें कि ये बेटी का नाम नील और रुक्मणि का नाम जोड़कर नुर्वी बना है। 

नील नितिन मुकेश ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2007 बतौर अभिनेता श्री राम राघवन की फिल्म एक्शन-थ्रिलर फिल्म जॉनी गद्दार से की थी। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था।  साथ ही उन्हें इस फिल्म के फिल्मफेयर अवार्ड्स का बेस्ट डेब्य़ू अवॉर्ड मिला था। 

 नील को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए भी जाना जाता है। वह 'जॉनी गद्दार', 'न्यूयॉर्क' 'गोलमाल अगेन', '7 खून माफ' जैसी फिल्मों का हिस्सा हैं और लगातार एक्टिंग में सक्रीय हैं। न्यूयॉर्क में नील के काम को काफी सराहा गया था। नील गाने के भी शौकीन हैं।नील को मखमली आवाज उनके पूर्वजों से तौहफे में मिली है।