कभी एक कमरे के घर में रहती थीं Neha Kakkar, अब बंगले की मालकिन हैं !

By Neetu June 6, 2020, 10:02 a.m. 1k

बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ ( Neha Kakkar)  ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया है।  32 साल की नेहा का जन्म 6 जून, 1988 को ऋषिकेश में हुआ था। आज दुनिया भर में उनके करोड़ों फैन हैं। वहीं बहुत पॉपुलर सिंगर होने की वजह से वो करोड़ों कमा रही हैं। दुनिया का हर सुख सुविधा उनके पास है। लेकिन एक वक्त था जब उनके परिवार ने बहुत गरीबी देखी थी।  हाल ही में नेहा ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर की थी। 

 एक तस्वीर में वो एक कमरे का घर था तो वहीं दूसरी तस्वीर में उनका आलीशान घर । नेहा ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ,''ऋषिकेश में यह वह बंगला है, जिसके हम मालिक हैं और उस घर की फोटो देखने के लिए राइट स्वाइप कीजिए जहां मेरा जन्म हुआ था। हम कक्कड़ इसी घर के एक कमरे में रहते थे। इसके अंदर मेरी मां ने एक टेबल रखी थी, जो इस छोटे से कमरे में हमारे किचन के रूप में इस्तेमाल होता था यह कमरा हमारा अपना नहीं था। हम इसमें किराए से रहा करते थे। अब जब मैं उसी शहर में अपने बंगले को देखती हूं तो भावुक हो जाती हूं।"

नेहा का बचपन ऋषिकेश  Neha Kakkar Rishikesh House में गुजरा। जगराते में गाकर वो और उनके भाई बहन अपने परिवार का खर्च चलाते थे। काफी स्ट्रगल के बाद उनकी जिंदगी में अच्छे दिन आए हैं। इंडियन आइडल में बतौर कंटेस्टेंट आने के बाद नेहा को कामयाबी मिली । नेहा ने 'इंडियन आइडल' में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लेने के बाद एक म्यूजिक एलबम निकाला जिसका नाम 'नेहा द रॉक स्टार' था। यह साल 2008 में आया था।  इसके बाद नेहा को बॉलीवुड की फिल्मों में गाने का मौका मिला। आज वो बॉलीवुड की बहुत मशहूर और महंगी सिंगर है। ऋषिकेष में कभी एक कमरे के घर में रहने वाली नेहा ने अब वहां आलीशान बंगला बनवाया है। उनके पास चमचमाती हुई बेशकीमती गाड़ियां हैं।

एक साल पहले ही नेहा के घर की गृह प्रवेश पूजा हुई जिसकी तस्वीरें नेहा ने अपने फैंस के लिए शेयर की थी । इस पूजा में नेहा संग पूरा परिवार शामिल हुआ था। ऋषिकेश के  गंगानगर गली नंबर 5 में नेहा कक्कड़ का करीब दो बीघा में शानदार बंगला है। उनके घर का उद्घाटन उत्तराखंड की  राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने किया था।  

सिंगर नेहा कक्कड़  (Neha Kakkar) कई साल से अपने बॉलीवुड और पंजाबी गाने से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। गाने एक के बाद एक कई सुपरहिट गाने गा रही हैं जो दर्शकों को खूब पसंद आ रहे हैं। अपने अंदाज और गाने से नेहा कक्कड़ आज बॉलीवुड की मशहूर सिंगर बन चुकी हैं लेकिन उनकी ये कामयाबी इतनी आसान नहीं थी। 

बहुत स्ट्रगल के बाद वो यहां तक पहुंची हैं। कभी नेहा के परिवार के हालात काफी खराब थे कि घर की जरूरी चीजे तक को पैसे नहीं थे। उनके पिता समोसा बेचा करते थे। जिस स्कूल में वो पढ़ती थी उसी के बाहर पिता समोसे बेचते थे। स्कूल के बच्चे उन्हें चिढ़ाते भी थे। 

नेहा ने एक बार रियलिटी शो में ये खुलासा किया था कि गरीबी की वजह से मां-बाप नहीं चाहते थे कि उनका जन्म हो। उनकी मां अबॉर्शन के लिए भी गईं थी लेकिन 6 हफ्ते बीत जाने के बाद डॉक्टर ने ऐसा करने से मना कर दिया था। जन्म के बाद नेहा ने अपने भाई बहनों के साथ गाना सीखा।

 उनका बचपन  जगराते में गाना गाते हुए बीता है। आज नेहा कक्कड़ सिंगिंग सेंसेशन हैं। उनके गानों को लोग काफी पसंद करते हैं। नेहा का हर गाना चार्टबस्टर पर ट्रेंड करता है। करोड़ों कमा रही नेहा के पास आज वो हर सुख सुविधा है जिसके वो बचपन में सपने देखती थी। 

 

Related Story

Next Story

जानिए क्यों 45 साल बाद शिल्पा शेट्टी बन गयी शाकाहारी ? अब नॉनवेज को नहीं लगाएंगी हाथ

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:46 p.m. 1k

अदिति त्यागी - बॉलीवुड (Bollywood) की एक्टिंग और फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) यूं तो अपने ग्लैमर को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं।लेकिन अब शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में घोषणा की कि उन्होंने शाकाहार (Vegetarian)को स्वीकार कर लिया है क्योंकि उनका उद्देश्य नेचर में अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करना है। शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो (Video)शेयर किया जिसमें वह अपने बेटे वियान के साथ खेत से सब्जियां उठाती हुई दिखाई दे रही हैं। मां-बेटे की जोड़ी को साथ में देखा जा सकता है  45 वर्षीय अभिनेत्री को बेटे वियान के साथ खेत से  गोभी और स्नैप बीन्स लूटते हुए देखा जा सकता है।  

शिल्पा ने वीडियो के लंबे कैप्शन में लिखा, 'चूंकि मैंने यहां कई मील के पत्थर शेयर किए हैं, यह भी कुछ ऐसा ही है ... यह एक बहुत ही व्यक्तिगत पसंद है, मेरे लिए एक कठिन फैसला है; एक समय में असंभव सा लग रहा था, लेकिन मैं शिफ्ट धीरे-धीरे हुई और अब, मैंने शाकाहार को पूरी तरह से स्वीकार कर लिया है। ' उन्होंने कहा  'शाकाहारी भोजन का पालन न केवल जानवरों के लिए फायदेमंद है, बल्कि वास्तव में हमें हृदय रोग, मधुमेह, मोटापे से बचा सकता है, हृदय स्वास्थ्य और कुछ प्रमुख बीमारियों को ठीक कर सकता है और उल्टा भी कर सकता है मैं  पर्यावरण में अपने कार्बन पदचिह्न को कम करना चाहती हूँ ,बीते  इन वर्षों में, मैंने महसूस किया है कि भोजन के लिए पशुधन की खेती ने न केवल जंगलों को नष्ट किया है, बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रस-ऑक्साइड उत्सर्जन का सबसे बड़ा स्रोत भी रहा है। हमारे ग्रह जिस जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहे हैं उसके लिए ये प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं। "

शिल्पा ने शुरू में वह मांसाहारी क्यों थी, इस बारे में खुलते हुए  कहा, "मेरी जड़ों (मंगलोरियन) को देखते हुए, हमारे आहार में हमेशा कुछ तत्व शामिल होते हैं, भोजन अक्सर मछली / चिकन के बिना अधूरा महसूस होगा क्योंकि वे आदतें बन गए थे, फिर एक लत बन गई। लेकिन जब से मैंने योग को जीवन पद्धति के रूप में अपनाया, मैंने हमेशा अधूरा महसूस किया। मुझे जीवन की इस यात्रा में 45 साल और आगे बढ़ने की जरूरत थी, और मैंने आखिरकार स्विच कर लिया है। ”

हालांकि, शिल्पा ने  यह साफ़ कर दिया कि वह अपने YouTube चैनल पर अपने मांसाहारी व्यंजनों को नहीं हटाएगी, लेकिन अब केवल शाकाहारी व्यंजनों पर ही ध्यान देगी। यह  कहते हुए शिल्पा ने  नोट को समाप्त कर दिया। 

Related Story

Next Story

एक्टर इरफ़ान खान का इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया गया यादगार...

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:42 p.m. 1k

अदिति त्यागी - 29 अप्रैल को बॉलीवुड जगत ने एक अनमोल रतन खो दिया था , इरफ़ान खान(Irrfan Khan) के जाने से हर कोई गमगीन था। बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले दिवंगत इरफ़ान खान बेशक अब हमारे बीच मौजूद नहीं हैं , लेकिन उनसे जुड़े किस्से हमारी यादों में हमेशा शामिल रहेंगे। अब इरफ़ान खान की याद में सोशल मीडिया पेज इंस्टाग्राम(Instagram) ने भी उन्हें अपनी और से श्रद्धांजलि दी है। दरअसल , इंस्टाग्राम ने इरफ़ान खान के अकाउंट को रिमेम्बरिंग (Remebering)कर दिया है।  

 

आपको बता दें कि अब बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर इरफान खान का अकाउंट एक यादगार के तौर पर इंस्टाग्राम पर मौजूद रहेगा। इरफ़ान के अकाउंट में कोई दूसरा व्यक्ति लॉग इन नहीं कर पाएगा ना ही अब अकाउंट  में  किसी भी तरह के बदलाव किए जा सकेंगे। साथ ही इरफ़ान के अकाउंट पर अब कोई नया  पोस्ट भी अपलोड नहीं होगी और  कोई पोस्ट डिलीट भी नहीं हो सकेगी। यूजरस को रिमेंबरिंग शब्द अकाउंट प्रोफाइल में इरफान के नाम के नीचे दिखाई देगा। इरफान के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 7 लाख 97 हजार फॉलोअर्स हैं और वह करीब 30 लोगों को फॉलो किया  करते थे।  उन्होंने अपने अकाउंट से 73 पोस्ट किए थे।   

आपको बताते चलें कि इससे पहले सुशांत  सिंह राजपूत के इंस्टाग्राम अकाउंट को भी उनकी याद में  रिमेम्बरिंग किया गया था। बात करें इरफ़ान की तो इरफान खान ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड जगत की हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का परचम लहराया था , इरफान ने माइटी हार्ट और जुरासिक पार्क जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में काम किया था। वह आखिरी बार फिल्म  'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे।

Related Story

Next Story

PICS-मुंबई में समंदर किनारे आलीशान बिल्डिंग में रहते हैं Shahid Kapoor और मीरा

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:30 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) वाइफ मीरा के साथ अपनी शादी की पांचवीं सालगिरह मना रहे हैं। इस दौरान वो दो बच्चों के पिता बन चुके हैं। प्रोफेशनल और फैमिली लाइफ में सबकुछ ऑल इज वेल है। कबीर सिंह के सुपर हिट होने के बाद शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं।  शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत एक्टर के तौर पर फिल्‍म 'इश्‍क विश्‍क' से हुई थीा इस फिल्‍म के बाद शाहिद ने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे ज्‍यादा सफल नहीं हो पाईा फिल्‍म 'विवाह' और 'जब वी मेट' में वे काफी पसंद किए गए। इसके बाद शाहिद आर राजकुमार, हैदर और पद्मावत जैसी फिल्मों में नजर आए।  शाहिद ने ये मुकाम अपने बल बूते पर हासिल किया है। भले ही शाहिद एक स्टारकिड हों लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी पहचान अलग बनाई है। 

शाहिद मुंबई के जुहू ( Shahid Kapoor House ) इलाके में सी-फेसिंग अपार्टमेंट में रहते है। लेकिन शाहिद के जुहू वाले घर के आगे का नजारा अगर आप देख लेंगे तो आप भी उसकी तारीफ करने लगेंगे। हम आपको इनके आलिशान घर की तस्वीरें दिखाएंगे। यहां वो पत्नी मीरा और दो बच्चों के साथ रहते हैं। 

उनके घर के ठीक पीछे से अरब सागर दिखता है। उन्होंने ये घर अपने हिसाब से लिया है। शाहिद खुद चाहते थे कि वो एक आलीशान घर लें। जिसका सपना उन्होंने पूरा किया। 

शाहिद मीरा राजपूत से शादी के बाद 2015 में इस घर में शिफ्ट हुए हैं। देखा जाए तो ये घर उनके लिए बहुत लकी रहा। इसी घर में शाहिद का करियर शानदार बना तो वहीं मीशा और जैन जैसे बच्चें उनकी जिंदगी बने। 

 

शाहिद  के घर में सबसे खास बात ये बहुत खुले इलाके में है। घर के चारो तरफ नारियल के पेड़ लगे हैं। उनके घर के पिछले हिस्से में बड़ा सा ओपन स्पेस है। 

अक्सर शाहिद वहां बैठकर बच्चों के साथ खेलते हैं। ओपन स्पेस में शाहिद ने गार्डन भी बना रखा है। 

उनके घर की फ्लोरिंग वुड बेस्ड है। घर का थीम व्हाइट है। मुंबई के जाने माने इंटीनियर कंपनी से उन्होंने अपना घर डेकोरेट करवाया। इस घर का सबसे खूबसूरत पार्ट है इसका पिछला हिस्सा। समंदर की लहरें उनके घर से दिखती हैं। ठंडी हवा सीधे उनके घर तक आती है। 

इसके अलावा उन्होंने बीते दिनों ही एक और 56 करोड़ का घर खरीदा है। शाहिद ने मुंबई में अपस्केल वर्ली में एक डुप्लैक्स अपार्टमेंट खरीदा है। इस घर की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाहिद का ये अपार्टमेंट 42 और 43वीं मंजिल पर है। वहीं कहा जा रहा है कि शाहिद ने इस घर के लिए सरकार को 2 करोड़ 91 लाख  की स्टैंप ड्यूटी दी है। शाहिद का ये ड्युप्लेक्स अपार्टमेंट बेहद आलीशान बताया जा रहा है। 

Related Story

Next Story

RADHE की शूटिंग को पूरा करने के लिए SALMAN KHAN ने निकाली ये तरकीब

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:15 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान(Salman Khan) इन दिनों अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद सलमान खान को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। तमाम तरह की खबरें सामने आ रही हैं जिस वजह से दिन पर दिन ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच खबरें ये भी हैं कि सलमान इन सब विवादों से हटकर अपनी फिल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई(Radhe :Your Most wanted Bhai) के शूट को पूरा करने की प्लानिंग कर रहे हैं। 

दरअसल लॉकडाउन(Lock down) से पहले फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाने की उम्मीद थी और फिल्म को ईद के मौके पर रिलीज होना था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। पिछले 3 महीने से किसी भी तरह की शूटिंग पर रोक थी लेकिन अब अनलॉक फेज़ वन और फेज़ 2 में रियायत मिली है और शूटिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब सलमान भी अपनी फिल्म राधे की बची हुई शूटिंग को पूरा करने की फिराक में हैं। खबरें आ रही है कि सलमान मुंबई के महबूब स्टूडियो को अगस्त महीने के लिए बुक करने की तैयारियां कर रहे हैं।

आपको बता दें कोरोना(covid 19)की स्थिति को देखते हुए सलमान किसी भी आउटडोर शूट के बजाय स्टूडियो में शूट करना बेहतर समझ रहे हैं। खबरों की मानें तो फिल्म का कुछ हिस्सा और दो गानों की शूटिंग बची हुई है जिसको महबूब स्टूडियो में ही फिल्माया जाएगा। फिल्म में सलमान के साथ दिशा पाटनी नजर आएंगी। इस फिल्म को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में सलमान को कॉप अवतार में नजर आने के लिए तैयार है।

फिल्म का छोटा सा टीज़र भी रिलीज किया जा चुका है जिसने फिल्म को लेकर ऑडियंस में एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है। वैसे जिस तरह से सलमान फिल्म के शूट को जल्दी-जल्दी पूरा करने की तैयारियां कर रहे हैं उस हिसाब से माना जा रहा है कि जल्द ही फिल्म को रिलीज किया जाएगा। खबर तो ये भी आ रही है कि सलमान फिल्म को दीवाली के मौके पर रिलीज करने का मन बना रहे।

अगर सलमान की फिल्म राधे दिवाली के मौके पर रिलीज होती है तो फिर उसकी सीधी टक्कर अक्षय कुमार की सूर्यवंशी(Sooryavanshi) से होगी। बॉक्स ऑफिस पर दोनों का क्लैश होना तय है। हालांकि सलमान के साथ जुड़े विवाद का असर उनकी फिल्म पर भी देखने को मिल सकता है। दरअसल सोशल मीडिया पर सुशांत आत्महत्या मामले के बाद सलमान की फिल्मों का बहिष्कार करने का ऐलान किया जा रहा है। ऐसे में देखना होगा सलमान अपनी फिल्म की रिलीज के लिए किस तारीख को मुकर्रर करते हैं।

Related Story