क्यों MUMTAJ की बेटी TANYA ने बनाए रखी BOLLYWOOD से दूरी ? लंदन में जी रही हैं शानदार लाइफ।

By Neetu June 12, 2020, 6:12 p.m. 1k

पूजा राजपूत – गुज़रे जमाने की बोल्ड और खूबसूरत अभिनेत्रियों का नाम लिया जाए, तो इस लिस्ट में मशहूर अदाकारा ‘मुमताज़’ का नाम भी शुमार होता है। 60 और 70 के दशक में मुमताज़ को इंडस्ट्री की चुनिंदा वर्सेटाइल अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था। शम्मी कपूर तक मुमताज़ की खूबसूरती से बच नहीं पाए थे। मुमताज़ जब 18 वर्ष की थीं तब ही उन्हें शम्मी कपूर ने शादी के लिए प्रपोज़ किया था, लेकिन मुमताज़ बॉलीवुड नहीं छोड़ना चाहती थी, इसलिए उन्होने यह प्रपोज़ल ठुकरा दिया था।

1974 में मुमताज़ ने युगांडा के मशहूर बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी की, और फिर हमेशा-हमेशा के लिए बॉलीवुड से रिश्ता तोड़कर लंदन में जा बसीं। मुमताज़ और मयूर माधवानी की दो बेटियां हैं। नताशा माधवानी और तान्या माधवानी। मुमताज़ की बेटी नताशा माधवानी की शादी बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान के साथ 14 दिस्मबर 2005 को हुई थी। मुमताज़ की छोटी बेटी तान्या माधवानी भी शादीशुदा है, वह एक बेटे की मां भी हैं।'

लेकिन उनकी बोल्ड तस्वीरें देखकर कोई इस बात का अंदाज़ा नहीं लगा सकता। वह सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर वह अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। जिन्हें देखकर फैंस उनसे अक्सर यही सवाल पूछते हैं, कि ‘खूबसूरती की मल्लिका होने के बावजूद तान्या ने बॉलीवुड फिल्मों से दूरी क्यों बनाए रखी? ’

दरअसल बॉलीवुड कनेक्शन होने के बावजूद तान्या फिल्मों से लगाव महसूस नहीं करती हैं, जिसकी वजह से उन्होने कभी फिल्मों में आने का नहीं सोचा ।हांलाकि तान्या का नाम, मशहूर फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के छोटे बेटे उदय चोपड़ा के साथ जुड़ा था। 

लेकिन तान्या ने 2015 में अपने विदेशी बॉयफ्रैंड ‘मारको सिलिया’(Marco Siliya) के साथ शादी कर ली थी। मारको लंदन के मशहूर हॉटेलियर और डेवलेपर(Hotelier & Developer) हैं। तान्या और मारको की शादी लंदन में एक प्राइवेट सेरेमनी में हुई थी। जिसमें बॉलीवुड से चुनिंदा लोग ही पंहुचे थे।

तान्या बला की खूबसूरत तो हैं ही, साथ ही वो अपनी खूबसूरती और फिटनेस का पूरा ख्याल भी रखती हैं।तान्या माधवानी को घूमने फिरने का बेहद शौक है। वह अक्सर अपने परिवार के साथ दुनिया के अलग-अलग देशों में शॉर्ट वेकेशन मनाने के लिए जाती रहती हैं, और वेकेशन के दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करती रहती हैं।

उनकी अलग-अलग बिकनी पिक्चर्स फैंस की खूब तारीफें बटोरती हैं। तान्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं।कुछ ही वक्त पहले तान्या एक बेटे की मां बनी हैं। 

मां बनने के कुछ वक्त बाद ही उन्होने अपनी फिटनेस को दोबारा वापिस पा लिया था। वह फिटनेस फ्रीक हैं। और लंदन में बेहद लग्ज़री लाइफ जीती हैं। उन्हें महंगे और ब्रॉन्डेड सामानों का शौक है।

तान्या अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी मॉम मुमताज़ के साथ भी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।उन्हें ‘बीच वेकेशन’(Beach Vacation) पर जाना सबसे ज्यादा पसंद है।

 तान्या के फ्रैंड्स की लिस्ट में सोनम कपूर भी शामिल हैं। साथ ही सोफी चौधरी से भी उनकी काफी अच्छी दोस्ती है। सोफी तान्या की शादी में भी शामिल हुई थीं।अपनी बड़ी बहन नताशा माधवानी से उल्ट तान्या को सोशल मीडिया पर छाया रहना पसंद है।

Related Story