जब मुंबई पुलिस ने विक्की कौशल से पूछा- How's the Distance? विकी ने कहा - 6 Feet Sir!

By Neetu June 9, 2020, 3:10 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में आई है जिनके डायलॉग काफी फेमस हुए। इन्हीं में से एक फिल्म थी साल 2019में आई उरी - द सर्जिकल स्ट्राइक(Uri - The Surgical Strike) । फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और बाकी टीम पर फिल्माया गया डायलॉग 'हाउस द जोश - हाई सर' ने भी काफी सुर्खियां बटोरी।बच्चे बच्चे की जुबान पर उरी का ये डायलॉग चढ गया था, लेकिन अब सालभर बाद विक्की की फिल्म के डायलॉग का इस्तेमाल मुंबई पुलिस ने अपने अंदाज में किया है ।

                                                 Vicky Kaushal In URI

मुंबई पुलिस(Mumbai police) अक्सर फिल्मों के फेमस डायलॉग के जरिए ऑडियंस को जागरुक करने का काम करती नजर आती है।इस बार मुंबई पुलिस ने उरी के डायलॉग(Dialogue) को चुना है। फिल्म के एक सीन जिसमें विक्की कौशल और एक कलाकार नजर आ रहे हैं, उसे शेयर करते हुए मुंबई पुलिस से लिखा- how's the distance? शेयर किए गए फोटो में विक्की की तरफ से बोला गया है - 6 Feet Sir

इस फोटो में मुंबई पुलिस ने एडिट करके विक्की कौशल को मास्क (Mask) भी पहना दिया है। दरअसल देश भर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) जरूरी है, सरकार की गाइडलाइंस (Guidelines) सभी से यही कह रही है कि 6 फीट की दूरी का ध्यान रखा जाए। इसी मैसेज को जनता तक फैलाने के लिए मुंबई पुलिस ने ट्विटर(Twitter) पर इस पोस्ट को शेयर किया।

मुंबई पुलिस के इस पोस्ट को ऑडियंस काफी पसंद कर रही है लेकिन ये कोई पहली बार नहीं जब इस तरह से मुंबई पुलिस ने किसी डायलॉग का इस्तेमाल कर जागरूक करने का काम किया हो, ट्विटर पर मुंबई पुलिस खासकर इन्हीं कामों के लिए छाई रहती है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने धूम 2 के एक सीन जिसमें चोर बने रितिक रोशन(Hrithik Roshan) अभिषेक कहते नजर आते हैं चोर चोरी नहीं करेगा तो पुलिस क्या करेगी? को शेयर किया था और लिखा था -मुंबई  का नाम रोशन करेगी।

इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले बैटमैन(Batman) की फोटो शेयर करते हुए लिखा आपको ऐसे मास्क नहीं पहनना है। इस पोस्ट के जरिए मुंबई पुलिस ने सभी को मास्क पहनने के लिए सब को जागरुक किया था। बहरहाल मुंबई पुलिस का यह मजाकिया अंदाज ऑडियंस(Audience) को जागरूक करने में काफी मददगार साबित होता है।

Related Story