SUSHANT CASE में मुंबई पुलिस CCTV रिकॉर्डिंग की जांच में जुटी, एक नामी प्रोड्यूसर के करेगी पूछताछ !

By Neetu July 7, 2020, 1:02 p.m. 1k

दीपक दूबे-अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के पीछे जुड़े सही कारणों को जानने के लिए मुंबई पुलिस जुटी हुई है। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हो चुकी है, उनका निधन फांसी लगाकर खुदकुशी करने की वजह से ही हुआ था। विसरा रिपोर्ट में भी किसी ज़हरीले पदार्थ की पुष्टि नहीं हुई थी। ऐसे में मुंबई पुलिस अब ये जानने में जुटी है कि सुशांत ने किन्ही निजी कारणों की वजह से खुदकुशी जैसा कदम उठाया, या फिर वाकई उनके डिप्रेशन और मौत के पीछे ‘नेपोटिज्म’ बड़ी वजह है ,जैसा कि सोशल मीडिया पर फैली रिपोर्ट्स और कुछ सेलिब्रिटिज़ द्वारा किए गए दावों में कहा जा रहा है।

मुंबई पुलिस अब तक इस मामले में सुशांत से जुड़े 34 लोगों से पूछताछ कर चुकी है और अब फिल्म इंडस्ट्री के नामी फिल्मकार से पूछताछ करने जा रही है। ‘सुशांत केस’ में ताज़ा अपडेट ये है कि मुंबई पुलिस उन CCTV फुटेज को खंगालने में लगी हैं, जिन्हें उन्होने सुशांत की बिल्डिंग में लगे कैमरों से कब्जे में लिया था। गौरतलब है, कि सुशांत के घर में कोई कोई CCTV कैमरा नहीं लगा था। मुंबई पुलिस की पूरी उम्मीद बिल्डिंग में लगे कैमरो की फुटेज पर ही टिकी है। मुंबई पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट्स के आने का इंतज़ार है। ताकि इस केस की जांच को उस दिशा में आगे बढ़ाया जा सके। जांच में जुटी पुलिस की टीम सोशल मीडिया हैंडल ट्वीटर के तरफ से आने वाले रिस्पॉन्स का भी इंतज़ार है। 

दरअसल पुलिस को शक है कि सुशांत के कुछ पोस्ट डिलीट हो सकते हैं। साथ ही सुशांत की आत्महत्या के बाद कुछ पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे, जिनके ज़रिए यह दावा किया जा रहा था, कि आत्महत्या करने से पहले अभिनेता ने अपना दुख ट्वीट्स के ज़रिये ज़ाहिर किया था। और बाद में ट्वीट्स को डिलीट कर दिया था। पुलिस यह जानना चाहती है, कि इन दावों में कितनी सच्चाई हैं। जिसके लिए पुलिस ने ‘ट्विटर’ ऑफिशियल्स से बात कर सुशांत के पिछले 6 महीनों के पोस्ट्स की डिटेल मांगी है।

इसी बीच सोमवार को ब्रांदा पुलिस ने इस मामले को लेकर निर्देशक संजय लीला भंसाली से भी करीब 4 घंटे तक पूछताछ की थी। संजय लीला भंसाली अपनी लीगल टीम के साथ दोपहर 12:30 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। तीन घंटे तक पुलिस टीम ने संजय लीला भंसाली का बयान दर्ज किया था। बांद्रा पुलिस स्टेशन से निकलने के बाद संजय लीला भंसाली से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में भी पूछताछ की गई। इस दौरान भंसाली से कुल 35-40 सवाल पूछे गए।

आपको बता दें, कि संजय लीला भंसाली सुशांत को अपनी फिल्मों में साइन करना चाहते थे। जिनमें फिल्म "रामलीला" और "बाजीराव मस्तानी" मुख्य थीं। लेकिन सुशांत के यशराज फिल्मस के साथ कॉन्ट्रेक्ट में बंधे होने के कारण वह इन फिल्मों को साइन नहीं कर पाए थे। मुंबई पुलिस को दिये अपने बयान में भंसाली ने यह भी कहा है कि वह 2016 के बाद से ही सुशांत के टच में नहीं थे।

Related Story