कोरोना काल में मनीष पॉल और फराह भी मदद के लिए आगे आए !

By Neetu May 30, 2020, 6:36 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) ने दुनिया भर के लोगों के जीवन को अस्त- व्यस्त करके रख दिया है। पूरा देश मानो थम सा गया है वही लगातर इससे मरने वालो कि भी संख्या बढ़ती जा रही है। सब लोग इस वक़्त परेशानी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना प्रवासी मजदूरों को करनी पड़ रही है। इस समय वो अपने अस्तित्व के साथ जूझ रहे हैं। हर रोज प्रवासी मज़दूरों अपने -अपने घर जाने के लिए काफी मुसीबत झेल रहे है। आए दिन घर जाने के लिए रास्ते में उनके साथ अनहोनी घटनाएं घटती आई है। 

इन्हीं सब परेशानियों को देखते हुए सबसे पहले एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) प्रवासी श्रमिकों के लिए मसीहा के तौर पर उभरकर सामने आए हैं। सोनू ने हज़ारों प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने का काम किया है। इसी को देखते हुए अब हाल ही में एक्टर और कॉमेडियन मनीष पॉल (Manish Paul) ने भी 40 ऐसे श्रमिको की मदद की है, जो कि उनके घर काम करने वाले एक स्टाफ (Staff ) के संपर्क में थे। मनीष के घर के स्टाफ को भी अपने गाँव जाना था तो उन्होंने मनीष पॉल से कहा कि वे गांव जाना चाहते है। जब मनीष को ये जानकारी मिली की उस स्टाफ के संपर्क में और भी लोग है तो मनीष ने तुरंत ही इन सबको घर पहुंचाने का इंतजाम किया।

इसके बाद मनीष ने इन 40 लोगों को घर पहुंचाने के लिए सोनू सूद की मदद ली और उन श्रमिकों को सुरक्षित घर रवाना किया इसके साथ ही उन्होनें उन सभी को राशन के भी कुछ समान दिए। इसके अलावा उन्होनें श्रमिकों को कुछ पैसे भी दिए ताकी उनको घर पहुंच कर किसी भी तरह कि तकलीफो का सामना ना करना पड़े। आपको बता दें कि मनीष इससे पहले भी पीएम केअर फंड में 20 लाख की धन राशि डोनेट कर चुके हैं, इतना ही नहीं इसके अलावा उन्होनें अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले ही एडवांस सैलरी देकर छुट्टी दे दी थी। 

वही दुसरी तरफ कोरियोग्राफर-फिल्म मेकर फराह खान कुंदर (Farha khan Kunder) ने प्रवासी मजदूरों को पानी उपलब्ध कराने के बाद अब पायल तुलसियान (Payal Tulsiyan) के साथ मिलकर  ंंमुंबई की महिला पुलिस कर्मियों को सैनिटरी नैपकिन दिया है। 

फराह ने सांताक्रूज , डीएन नगर , वर्सोवा, जुहू , अंबेडकर नगर और बीएमसी के वार्ड की महिला पुलिस कर्मियों को सैनिटरी नैपकिन डोनेट किया है। फराह के इस काम की काफी तारीफ हो रही है। 

Related Story