Bollywood के ये सितारे आपस में है भाई बहन ! देखिए कौन-कौन है शामिल ?

By Neetu June 5, 2020, 1:53 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड की दुनिया बहुत बड़ी है। यहां रोजाना नए चेहरे आते हैं, पहचान बनाने के लिए काम करते हैं। इनमें से कुछ सफल हो जाते हैं और कुछ गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं । खास बात ये है कि रोजाना कुछ नए चेहरे मेहनत करने के लिए आते हैं तो कुछ पहले से ही इंडस्ट्री में पैर पसार चुके सितारों के दूर के भाई-बहन होते हैं, तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही सितारों और उनके दूर के भाई बहनों के बारे में बताएंगे जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।

फराह खान -साजिद खान और जोया अख्तर- फरहान अख्तर 

बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर फरहा खान (Farah Khan) और साजिद खान(Sajid Khan) सगे भाई बहन है, ये तो सब जानते ही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं इन दोनों भाई-बहनों का रिश्ता जोया अख्तर (Zoya Akhtar) और फरहान अख़्तर (Farhan Akhtar) से भी है। दरअसल जोया -फरहान की मां डेजी ईरानी और फराह- साजिद की मां मनेका इरानी दोनों बहने हैं। ऐसे में यह आपस में मौसेरे भाई बहन हैं।

विद्या बालन - प्रियामणि 

बॉलीवुड की उलाला गर्ल विद्या बालन(Vidya Balan) जबरदस्त एक्टिंग के लिए जानी जाती है। उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर और देवर आदित्य रॉय कपूर के बारे में तो सब जानते ही हैं, पर शायद आपको ये नहीं पता होगा कि साउथ की सुपरस्टार और चेन्नई एक्सप्रेस में 1,2,3,4 वाले गाने में नजर आई नेशनल अवॉर्ड विनर प्रियामणि(Priyamani) विद्या की कजन बहन हैं। हाल ही में प्रियामणि को द फैमिली मैन की शुची के किरदार में काफी पसंद किया गया था।

काजोल-तनीषा और मोहनीश बहल 

काजोल और तनीषा के बीच का रिश्ता तो किसी से छिपा नहीं है लेकिन इन दोनों बहनों का रिश्ता एक्टर मोहनीश बहल से भी है। दरअसल मोहनीश बहल नूतन के बेटे हैं और काजोल - तनीषा तनुजा(Tanuja) की बेटी है। ऐसे में मोहनिश काजोल और तनीषा के मौसेरे भाई हुए क्योंकि तनुजा और नूतन आपस में बहने हैं।

बता दें सभी को साथ में हाल ही में मोहनीश बहल(Mohnish Bahl) की बेटी प्रनूतन की डेब्यू फिल्म नोटबुक की स्क्रीनिंग पर देखा गया था।

काजोल-तनीषा, रानी-अयान और शरबान मुखर्जी 

काजोल और तनीषा रिश्ते में रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) की बहन लगती है। रानी और अयान (Ayan) आपस में भी कजिन हैं, लेकिन अयान काजोल के पहले कजन है, फिर रानी के। इन सभी का आपस में रिश्ता है।

पूजा भट्ट- इमरान हाशमी 

महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) की कजन बहन महेराह हाशमी के बेटे हैं इमरान हाशमी। लिहाजा पूजा भट्ट(Pooja Bhatt) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के दूर के भाई हुए इमरान हाशमी। बता दे इमरान हाशमी ने महेश भट्ट के साथ कई फिल्मों में काम किया है।

इमरान हाशमी- स्माइली सूरी 

पूजा भट्ट और आलिया भट्ट की तरह ही स्माइली सूरी और मोहित सूरी भी इमरान हाशमी(Emraan Hashami) के दूर के कजन है। इमरान और स्माइली को कई बार साथ में देखा भी गया है।

श्रद्धा कपूर - प्रियांक शर्मा 

पद्मिनी कोल्हापुरी के बेटे प्रियांक शर्मा(Priyank Sharma) ने हाल ही में रवि किशन की बेटी विवाह किशन के साथ बॉलीवुड में फिल्म सब कुशल मंगल से डेब्यू किया है। क्या आप जानते हैं प्रियांक शर्मा रिश्ते में श्रद्धा कपूर(Shraddha Kapoor) के भाई लगते हैं। दरअसल श्रद्धा की मां शिवांगी कोल्हापुरी और प्रियांक की मां पद्मिनी कोल्हापुरी आपस में बहने हैं। इस लिहाज से दोनों मौसेरे भाई बहन हुए।

सोनम कपूर-अर्जुन कपूर 

बॉलीवुड में कजन भाई बहनों की बात हो रही हो और सोनम (Sonam) अर्जुन(Arjun) का नाम ना लिया जाए तो नाइंसाफी होगी। हालांकि दोनों काफी प्रसिद्ध है लेकिन फिर भी एक बार हम आपको दोबारा याद दिला देते हैं कि अर्जुन कपूर के पापा बोनी कपूर और सोनम के पापा अनिल कपूर भाई है। ऐसे में ये दोनों चचेरे भाई-बहन हैं।

सोनाक्षी सिन्हा और पूजा-भावना 

दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा(Sonakahi Sinha) तो इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है और अब उनकी कजन भावना भी इंडस्ट्री में पैर जमाने की कोशिश कर रही हैं। भावना(Bhavana) ने चल पिक्चर बनाते हैं से डेब्यू किया था। दोनों की दादी आपस में बहने हैं। बता दे भावना पूजा रुपेल की बहन है, वही पूजा जिन्होंने दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे में चुटकी का किरदार निभाया था।

करिश्मा-करीना और रणबीर

करिश्मा करीना आपस में सगी बहनें हैं। दोनों रणधीर कपूर और बबीता की बेटियां हैं। रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) इन दोनों के चचेरे भाई हैं। दरअसल रणबीर के पापा ऋषि कपूर और करीना करिश्मा के पापा रणधीर आपस में भाई हैं ।

प्रियंका- परिणीति

प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) और परिणीति(Parineeti) के बांड और रिश्ते के बारे में तो सब जानते ही हैं। प्रियंका परिणीति की कजन हैं। परिणीति ने प्रियंका के बाद अपने करियर की शुरुआत अपने दम पर की थी।

प्रियंका- मीरा 

हाल ही में बॉलीवुड में अपनी पहचान बना रही मीरा चोपड़ा प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) की कजन है। मीरा(Meera) सेक्शन 375 में नजर आई थी।

सनी- बॉबी और अभय देओल 

सनी देओल बॉबी देओल तो आपस में सगे भाई हैं ,लेकिन अभय देओल (Abhay Deol) भी इन दोनों के कजन है। दरअसल अभय धर्मेंद्र के भतीजे हैं।

जायद खान -फरदीन खान 

जायद खान(Zayed Khan) और फरदीन खान(Fardeen Khan) दोनों का ही कैरियर ज्यादा खास नहीं रहा। गिनी चुनी फिल्में करने के बाद दोनों इंडस्ट्री से गायब हो गए। आपको बता दें ये दोनों चचेरे भाई हैं। दरअसल फरदीन खान के पिता फिरोज खान(Firoz Khan) और जायद खान के पिता संजय खान (Sanjay Khan) आपस में भाई है।

 बबीता- साधना 

बॉलीवुड की सदाबहार अदाकारा साधना(Sadhana) ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में बॉलीवुड को दी, जबकि करियर के पीक पर होने के बाद भी बबीता(Babita) ने रणधीर कपूर से शादी कर ली थी। दोनों आपस में चचेरी बहनें थी। दरअसल बबीता और साधना के पिता आपस में भाई थे।

Related Story