कल रात 12 बजे से आज दोपहर तक सुशांत ने क्या किया जानिए ?

By Neetu June 14, 2020, 8:15 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने आत्महत्या कर ली है। बांद्रा स्थित अपने घर में सुशांत ने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। इस खबर से हर कोई स्तब्द है। फिलहाल सुशांत की आत्महत्या का कारण साफ नहीं हो पाया है। सुशांत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि सुशांत के पोस्टमार्टम में देरी की खबरें आ रही हैं, क्योंकि सुशांत के डॉक्यूमेंट में अलग-अलग नाम हैं। खबर तो ये भी है कि उनके पार्थिव शरीर को उनके गांव बिहार ले जाने में भी दिक्कतें हैं, लिहाजा कल सुशांत के पिता मुंबई आएंगे और यही पर सुशांत का अंतिम संस्कार किया जाएगा। चलिए सिलसिलेवार तरीके से आपको बताते हैं सुशांत की जिंदगी में पिछले कुछ घंटों में क्या-क्या हुआ ।

13 जून रात 12:00 बजे - 

शनिवार रात 12:00 बजे के आसपास सुशांत ने अपने दोस्त को फोन किया था। ये दोस्त कोई और नहीं बल्कि टीवी के जाने-माने एक्टर महेश शेट्टी है, जिनके साथ सुशांत ने पवित्र रिश्ता सीरियल में काम किया था। सुशांत के कॉल रिकॉर्ड से इस बात का खुलासा हुआ है कि सुशांत की तरफ से फोन किया गया था, लेकिन मनीष ने फोन रिसीव नहीं किया था।

14 जून सुबह 6:30 बजे- 

माना जा रहा है मनीष(Maneesh) से कोई खास बात करने के लिए ही सुशांत ने उन्हें फोन किया होगा लेकिन बात ना होने पर वह सो गए। सोमवार सुबह 6:30 बजे सुशांत को उनके घर के एक हेल्पर ने उठते हुए देखा था। सुशांत रोज की तरह जल्दी उठ गए थे।

सुबह 9:30 बजे रोज के रूटीन की तरह सुशांत के घर के हेल्पर ने सुबह 9:30 बजे उन्हें अनार का जूस(Juice) ला कर दिया, जिसे सुशांत ने पिया भी। घर के हेल्पर को कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा।

सुबह 10:30 बजे - 

घर का दूसरा हेल्पर सुबह 10:30 बजे रोज की तरह सुशांत के कमरे में गया ये पूछने के लिए कि वो खाने में आज क्या खाएंगे, लेकिन हेल्पर (Helper) ने देखा कि कमरा अंदर से लॉक है। दरवाजा बहुत देर तक खटखटाने के बाद जब नहीं खुला तो हेल्पर ने सुशांत के दोस्त और बिल्डिंग में रहने रहने वाले आर्ट डायरेक्टर(Art Director) को बुलाया। इसी बीच सुशांत की बहन को भी फोन किया गया। जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तब चाबी बनवाने वाले को बुलाया गया ।

सुबह 11:30 बजे - 

दरवाजे का ताला खुलवा कर जैसे ही ये सभी लोग अंदर घुसे तो हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई। काले रंग की टीशर्ट और पाजामा पहने सुशांत हरे रंग के कपड़े की मदद से कमरे के पंखे पर लटक कर आत्महत्या कर चुके थे।

लगभग 12:00 बजे- 

सुशांत को इस हालत में देखते ही मुंबई पुलिस को तुरंत इसकी सूचना दी गई। मुंबई पुलिस की 2 टीम मौका ए वारदात पर पहुंची ।सुशांत के कमरे की तलाशी ली गई तो कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। सुशांत के कमरे से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।दवाइयों से भरी पॉलिथीन पुलिस ने जब्त कर ली है , जिसको जांच के लिए भेज दिया गया है। 

माना जा रहा है कि ये वही दवाइयां थी जो सुशांत डिप्रेशन(Depression) के दौरान लेते होंगे। फिलहाल कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, लेकिन कमरे में बहुत सारी किताबें मिली है जिनको देखकर मालूम पड़ता है कि सुशांत को किताबें पढ़ने का शौक था। उन्हीं किताबों को अब छानबीन के लिए अहम सुबूत माना जा रहा है कि कहीं किसी किताब के पन्ने पर सुशांत ने कुछ ना लिखा हो।

शाम 4:20 बजे- 

लगभग शाम के 4:30 बजे सुशांत के शव को पोस्टमार्टम(Postmortem) के लिए मुंबई के कूपर अस्पताल लाया गया। फिलहाल पोस्टमार्टम में देरी की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि सुशांत के डाक्यूमेंट्स(Documents) में अलग-अलग नाम होने की वजह से पोस्टमार्टम में देरी हो रही है। कोरोना प्रोटोकॉल(Protocol) के मुताबिक सुशांत के शव को मुंबई से बाहर भी नहीं ले जाया जा सकेगा। इसलिए कल उनके पिता पटना से मुंबई आएंगे ताकि उनका यही पर अंतिम संस्कार किया जा सके।

शाम 5:00 बजे - 

शाम होते-होते सुशांत के मैनेजर(Manager) की तरफ से भी अहम जानकारी दी गई , जिसमें बताया गया है कि सुशांत डिप्रेशन की दवाई ठीक से नहीं खा रहे थे। इसको लेकर सुशांत के डॉक्टरों से भी पूछताछ की जाएगी। इतना ही नहीं वो जनवरी महीने से कोई फिल्म भी साइन नहीं कर रहे थे।

शाम 6:30 बजे - 

फिलहाल सुशांत के घर पर क्राइम ब्रांच की टीम पहुंच चुकी है। क्राइम ब्रांच की टीम सुसाइड केस(Suicide case) की जांच हर एंगल से कर रही है।

Related Story