आमिर के साथ काम कर चुके JAVED HAIDER आज सब्जी बेचने को मजबूर हैं, कोरोना काल में नहीं मिल रहा काम !

By Neetu June 29, 2020, 3:42 p.m. 1k

पूजा राजपूत – कोरोनावायरस(Coronavirus) काल देश में भारी आर्थिक संकट लेकर आया है। लॉकडाउन(lockdown) के दौर में करोड़ों लोग अपनी नौकरी गवां चुके हैं। फिल्म इंडस्ट्री के हालात भी इससे जुदा नही हैं। कोविड-19(Covid-19) वायरस के बढ़ते सक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 19 मार्च को ही सभी तरह की शुटिंग्स पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री  से जुड़ा हर शख्स घर बैठने के लिए मजबूर हो गया था। बड़े सेलेब्स तो इस देशबंदी में फिर भी सर्वाइव कर रहे हैं, लेकिन इंडस्ट्री में काम करने वाले कई ऐसे लोग है, जिन्हें बेरोज़गारी के दौर में अपने परिवार को चलाने के लिए सब्जी बेचने या फल बेचने का काम करना पड़ा रहा है। इन्हीं में से एक हैं, जावेद हैदर(Javed Haider)। जावेद हैदर ने 22 साल पहले रिलीज़ हुई फिल्म ‘गुलाम’ में आमिर खान और रानी मुखर्जी के साथ काम किया था लेकिन आज हालात कुछ ऐसे बन गए हैं कि वह मुंबई की सड़कों पर सब्जी बेचने को मजबूर हैं।

हाल ही में एक्ट्रेस डॉली बिन्द्रा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जावेद का वीडियो शेयर किया था। जिसमें वह सब्जी बेच रहे हैं। ये एक टिकटॉप वीडियो है जिसमें जावेद फिल्म गाने ‘दुनिया में आए हैं तो काम कर प्यारे’ पर सब्जी बेचते दिख रहे हैं।

इसके साथ ही डॉली बिंद्रा ने पोस्ट में लिखा है “ये एक एक्टर जो आज सब्जी बेच रहा है। इंडिया में पैदा हुआ जावेद हैदर भारतीय अभिनेता है, जो फिल्म फिल्म बाबर(2009), और टीवी सीरिज जीनी और जूजू(2012) में काम कर चुका है। उनकी फिल्मों में 2017 में रिलीज़ हुई ड्रामा फिल्म ‘लाइफ की ऐसी की तैसी’ भी शामिल है।और आज हालात ऐसे आ चुके हैं कि वह सब्जी बेच रहे हैं।

जावेद हैदर ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर फिल्म 'बाप नंबरी बेटा दस नंबरी' से की थी। इसमें उन्होंने कादर खान के बेटे का रोल किया था। जावेद ने सूरमा भोपाली, खुदगर्ज, चांदनी बार, जैसी फिल्मों में भी काम किया है। वैसे सिर्फ जावेद हैदर ही ऐसे कलाकार नहीं है, जो लॉकडाउन की मार के चलते भारी आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। और गली-गली सब्जी बेचने को मजबूर हैं। 

कुछ ऐसे ही हालात अभिनेता सोलंकी दिवाकर(Solanki Divakar) के भी हैं। सोलंकी दिवाकर दिल्ली की सड़कों पर फल बेचने को मजबूर हैं।  वह फिल्म 'ड्रीमगर्ल' और 'सोनचिड़िया'  जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। सोलंकी दिवाकर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि “लॉकडाउन के चलते फिल्मों की शूटिंग ठप हो गई है। मुझे मकान का किराया देना है और अपने परिवार का पेट भरना है। इसलिए मैं दिल्ली की सड़कों पर फल बेचकर किसी तरह बच्चों का पेट भर रहा हूं”।

आपको बता दें कि सोलंकी दिवाकर आगरा के पास एक छोटे से कस्बे के रहने वाले हैं। वो 1995 में दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। इसके बाद वो यहां फल बेचने का काम करने लगे थे। कुछ दिनों तक स्ट्रगल के बाद उन्हें थिएटर और फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलने लगे थे। 

और अब लॉकडाउन के चलते वो अपना पुराना काम फिर से करने के लिए (Rajesh Karir) ने भी एक इमोशनल वीडियो शेयर कर मदद की गुहार लगाई थी। उनका वीडियो वायरल होते ही राजेश को आर्थिक मदद मिल भी गई थी। बेगुसारय सीरियल में उनके साथ काम कर चुकी अभिनेत्री शिवांगी जोशी ने उन्हें आर्थिक मदद दी थी। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों के मसीहा सोनू सूद ने भी उनकी मदद की थी।

Related Story

Next Story

रिद्धिमा कपूर ने मां नीतू कपूर के घर रखी डिनर पार्टी, नहीं दिखें रणबीर-आलिया

single-post

By E24 July 5, 2020, 10:33 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के निधन को दो महीने हो गए है । कपूर परिवार अब इस गम से धीरे-धीरे उबरने की कोशिश कर रहा हैं । वहीं एक्ट्रेस नीतू कपूर और उऩके बच्चे रिद्धिमा और ऱणबीर भी अब अपनी जिंदगी में आगे बढ़ रहे हैं। हाल ही में नीतू और रिद्धिमा ने अपने घर एक डिनर पार्टी रखी। इस पार्टी में ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए। इस पार्टी में बॉलीवुड डिजाइनर मनीष मल्होत्रा और कुछ दोस्त शामिल हुए। इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

ये तस्वीरें रिद्धिमा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट कि थी, लेकिन इन तस्वीरों में एक्टर रणबीर कपूर नजर नहीं आए। नीतू कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर का मैचिंग हेयरस्टाइल देखने को मिला। रिद्धिमा एकदम नीतू की कार्बन कॉपी लग रही हैं। घर की इस छोटी सी पार्टी में घर का चिराग रणबीर कपूर और आलिया भट्ट नजर नहीं आए। कयास लगाए जा रहे है  रणबीर इन दिनों आलिया के साथ रह रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है इन दिनों  रणबीर अपने फ्लैट में ही रह रहे हैं। पिता ऋषि कपूर के देहांतके बाद से ही रणबीर काफी आत्मचिंतन कर रहे हैं।  ऋषि कपूर की तेहंरवी के दिन भी रणबीर आलिया के साथ ही, अपने पिता की तेहंरवी पर मेहमानों की तरह पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था। बता दें कि रिद्धिमा कपूर पापा ऋषि कपूर की मौत के बाद से ही मां के साथ ही रह रही हैं और नीतू कपूर का पूरा ख्याल रख ही हैं । 

बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई थी, जिसमे दोनों मां-बेटी गाड़ी से बाहर निकलती नजर आ आई थी। पिछले दो महीने बाद नीतू अपने घर से बाहर निकली थी। हालांकि दोनों ने इस दौरान वहां मौजूद मीडिया कैमरों को इग्नोर किया और जल्दी ही वहां से निकल गई । 

हाल ही में रिद्धिमा ने अपनी मां नीतू को गिफ्ट में एक डॉगी दिया है । नीतू कपूर ने जिसका नाम डूडल रखा है । बीते दिनों उन्होंने डूडल के साथ प्यार सी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- रिद्धिमा को इस प्यार डूडल के लिए जितना शुक्रिया कहा जाए कम है । नीतू अब अपना ध्यान डूडल की देख रेख में लगाती हैं।

नीतू कपूर भी सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर को याद करते हुए अक्सर पोस्ट करती रहती हैं । इसके जरिए वह ऐसी चीजें भी कह जाती हैं, जिससे शायद दूसरे काफी कुछ सीख सकते हैं । उनकी लेटेस्ट पोस्ट भी ऐसी है, जो उन लोगों के लिए बड़ी सीख हो सकती है, जो पैसे कमाने की दौड़ में शामिल हो अपनों को ही भूल जाते हैं । 

Related Story

Next Story

40वां बर्थडे मना रहे हैं ZAYED KHAN, एक बार फिर बॉलीवुड कर रहे हैं कमबैक

single-post

By E24 July 5, 2020, 10:08 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर जायद खान 5 जुलाई को अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। फिल्म 'मैं हूं ना' से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर ज़ायद खान(Zayed Khan) लगभग 5 साल से फिल्मों और लाइमलाइट से काफी ज्यादा दूर हैं और फैन्स उन्हें पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं जायद के पिता संजय खान उन्हें एक बार फिर से लॉन्च कर रहे हैं।  

ज़ायद खान जल्द ही, इतिहास के पन्नों में कहीं गुम हो चुके ब्रिगेडियर उस्मान(Brigadier Ussman) की कहानी दुनिया के सामने लाने की तैयारियों में जुट गए है। मोहम्मद उस्मान जो 1947-48 में हुए भारत और पाकिस्तान वॉर में लड़ते हुए शहीद हो गए थे। आपको बता बंटबारे के वक्त मोहम्मद उस्मान को पाकिस्तान ने पाक आर्मी का चीफ बनाने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने भारत में रहना पसंद किया और भारत के लिए लड़ते हुए युद्ध भूमि में शहीद हो गए।  उस समय वो भारतीय सेना के ऊंचे पोस्ट पर थे। आपको बता दें कि ब्रिगेडियर उस्मान की शहादत से पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू(Jawaharlal Nehru) भी दुखी हुए थे और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे। 

बता दें कि इतिहास के इस नायक की कहानी को सिनेमा के पर्दे पर संजय खान उतार रहे हैं। मोहम्मद उस्मान की बायोपिक के जरिए वो अपने बेटे को बॉलीवुड में रीलॉन्च करेंगे। खबर है कि संजय खान इस फिल्म की स्क्रिप्ट को पिछले दो साल से लिख रहे हैं और हाल ही में उन्होंने इसको पूरा भी कर लिया है। फिल्म की शूटिंग भी इस साल के अंत में या अगले साल शुरू हो सकती है। 

डायरेक्टर संगीत सिवान की फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से जायद ने साल 2003 में बॉलीवुड में एंट्री की थी। जायद ने अपने फिल्मी करियर में तीनों खान के साथ काम किया लेकिन फिर भी जायद का फिल्मी सफर कामयाब नही रहा। जायद ने शाहरुख खान के साथ फिल्म मैं हूं ना में भी काम किया था। उन्होंने बॉलीवुड में 25 से ज्यादा फिल्में की।  जायद ने पिछले दिनों टीवी शो में भी काम किया। उनका थ्रिलर शो हासिल भी नाकाम रहा  था। 

Related Story

Next Story

PICS - 40 साल के हुए ZAYED KHAN, स्कूल की क्लासमेट से रचाई है शादी

single-post

By E24 July 5, 2020, 9:47 a.m. 1k

बॉलीवुड ( Bollywood ) एक्टर जायद खान ( Zayed Khan ) अब बॉलीवुड में गुमनाम होते जा रहे हैं। लंबे समय से उन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया है। जायद खान का 5 जुलाई को जन्मदिन होता है। जायद खान 40 साल के हो गए।   40 साल के  जायेद खान संजय खान ( Sanjay Khan) की सबसे छोटी औलाद हैं। हाल ही में उनके पिता संजय खान ने ऐलान किया है कि वो अपने बेटे को दोबारा बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे। ज़ायद खान जल्द ही, इतिहास के पन्नों में कहीं गुम हो चुके ब्रिगेडियर उस्मान(Brigadier Ussman) की बायोपिक में लीड रोल करेंगे। उनके पिता संजय खान ब्रिगेडियर उस्मान   की कहानी दुनिया के सामने लाने की तैयारियों में जुट गए है। मोहम्मद उस्मान 1947-48 में हुए भारत और पाकिस्तान वॉर में लड़ते हुए शहीद हो गए थे। जायद को फिल्म मैं हू ना से अच्छी पहचान मिली थी। संगीत सिवान की फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से जायद ने साल 2003 में बॉलीवुड में एंट्री की थी। जायद ने अपने फिल्मी करियर में तीनों खान के साथ काम किया लेकिन फिर भी जायद का फिल्मी सफर कामयाब नही रहा। उन्होंने बॉलीवुड में 25 से ज्यादा फिल्में की है। शब्द, मिशन इस्तांबुल, दस, युवराज, तेज, ब्लू और अनजाना अनजानी जैसी फिल्मों में काम किया। 

जायद ने अपने बचपन की फ्रेंड मलाइका पारेख से शादी रचाई है। जायद और मलाइका की शादी 2005 में हुई थी। 1995 से दोनों एक दूसरे को जानते थे। बॉलीवुड में हीरो बनने के बाद भी वो अपने पुराने प्यार को नहीं भूले।

दोनों के घरवालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी थी। दोनों ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी। जायद ने मलाइका को 3 बार अलग-अलग रिंग के साथ प्रपोज किया था। मलाइका ने ये तीनों रिंग आज भी संभाल कर रखी हैं।

जायद और मलाइका की मुलाकात कोडईकनाल के बोर्डिंग स्कूल में हुई थी। दोनों वहां साथ पढ़ा करते थे।  उसी दौरान उनकी लवस्टोरी शुरु हुई।  जायद खान भले ही बॉलीवुड में फ्लॉप रहे लेकिन फैमिली लाइफ उनकी अच्छी चल रही है। जायद खान ने मुस्लिम है लेकिन उन्होंने हिंदू लड़की मलाइका के साथ शादी रचाई।

आपको बता दे कि जायद खान संजय खान की सबसे छोटी औलाद हैं। उनकी तीन बहनें है जो कि उनसे बड़ी हैं। जायद की मां जरीन उन्हें अपने परिवार के लिए बहुत लकी मानती हैं। जब जायद का जन्म हुआ था उस दौरान संजय खान का अफेयर जीनत अमान से था। संजय खान ने जीनत से दूसरी शादी भी कर ली थी लेकिन बेटे जायद की वजह से वो परिवार के पास लौट आए थे।

 जायद के वेडिंग रिसेप्शन में ऐश भी पहुंची थीं। बॉलीवुड के कई सितारे वर वधू को बधाई देने पहुंचे थे। संजय दत्त भी इनके वेडिंग रिसेप्शन के मेहमान थे।

जायेद खान ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) के साले लगते थे। सुजैन से तलाक के बाद भी उनका जायद से करीबी नाता है। दोनों अक्सर साथ में हॉलीडेज पर जाते हैं। 

जायेद आए दिन सोशल मीडिया पर अपने परिवार की तस्वीरें शेयर करते हैं। तस्वीरों से साफ झलकता है कि वो एक केयरिंग पापा हैं।  जायद अपनी फैमिली को इतना प्यार करते हैं कि 2008 में उन्होंने अपने पहले बेटे के जन्म की खुशी में स्मोकिंग करना छोड़ दिया था।

Related Story

Next Story

सोशल मीडिया पर बना SUSHANT के पिता का फेक ट्विटर अकाउंट, परिवार ने दी जानकारी

single-post

By E24 July 5, 2020, 8:56 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को अब कई दिन बीत गए है लेकिन हर किसी के लिए इस सच को कुबूल करना बेहद मुश्किल हो रहा है । उनके जाने के बाद एक्टर के उनके फैंस काफी गुस्साए हुए है और आए दिन सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहीर कर रहे हैं ।

 वहीं शनिवार को सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह के ट्विटर से कबीर 11 ट्वीट किए गए थे, जिसमे कई तरह की बात लिखी थी । साथ ही कहा गया था कि  सीबीआई की जांच भी होनी चाहिए । वहीं अब इन ट्वीट की सच्चाई सामने आई है और बताया जा रहा है कि ये के के सिंह फेर अकाउंट है । 

यह जानकारी उनके परिवार ने दी है। परिवार के एक सोर्स ने कहा कि के के सिंह किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर नहीं है । पब्लिक में कंफ्यूजन पैदा करने के लिए ऐसी पोस्ट की जा रही हैं । जब वह सोशल मीडिया पर मौजूद ही नहीं तो वह यह पोस्ट कैसे कर सकते हैं । जितने भी पोस्ट में सीबीआई जांच का दावा किया जा रहा है वह सभी फेक हैं । 

इसके अलावा यह भी बात सामने आई है कि 27 जून के बाद परिवार ने कोई भी स्टेटमेंट जारी नहीं की है । सिनेमा, स्पोर्ट्स और साइंस के नए टैलेंट को परिवार सपोर्ट करेगा, यह आखिरी पोस्ट थी । परिवार ने कोई भी मीडिया इंटरव्यू नहीं दिया है और न ही उन्होंने पोस्ट शेयर की हैं । 

बता दें कि 14 जून को सुशांत ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी । इस मामले में पुलिस ने अभी तक 28 लोगों से पूछताछ की है जिनमें सुशांत के परिवार के लोग, कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा और संजना सांघी के बयान शामिल हैं ।

Related Story