दुबई में रिलीज हुई अंग्रेजी मीडियम, लॉकडाउन के 2 महीने बाद खुले सिनेमा हॉल्स !

By Neetu May 27, 2020, 6:03 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- पिछ्ले दो महीनों से कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से हुए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते सारी दुनिया थमी हुई सी है, सबके काम धंधे भी ठप्प पड़े है। फिल्मों कि शूटिंग से लेकर रिलीज़ करने तक के काम बंद पड़े हैं। लेकिन अब धीरे धीरे लोगों का जन-जीवन पटरी पर आने लगा है। भारत की तरह दुबई का हाल भी कुछ ऐसा ही है और दुबई में भी करीब दो महीने बाद बुधवार यानी कि आज सख्त नियमों के साथ थिएटर खोले गए हैं।

दुबई में थिएटर खुलने को लेकर सबसे खास बात ये है कि थिएटर खुलते ही उसमें पहली बार बॉलीवुड कि फिल्म "अंग्रेजी मीडियम" (Angrezi Medium) दिखाई जाएगी। इरफान खान (Irrfan khan) स्टारर फिल्म "अंग्रेजी मीडियम" आज दुबई (Dubai) के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है और लंबे समय बाद सिनेमाघर खुलने के बाद वहां के लोग इस बेहतरीन फिल्म का आनंद ले सकेंगे। हालांकि, अभी थिएटर को खुलने के लिए के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं । जिसमें कोरोना वायरस से बचने के लिए कई उपाय किए गए हैं। 

वही दर्शकों के बीच इस फिल्म को लेकर खास उत्साह भी देखने को मिल रही है । यह फिल्म सबके लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि यह इरफान खान की आखिरी फिल्म है। इस फिल्म के रिलीज होने के कुछ दिन बाद ही इरफान खान का निधन हो गया था। इरफान कि ये फिल्म इंडिया में 13 मार्च को रिलीज हुई थी, लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद से राज्यों ने सिनेमाघर बंद करना शुरू कर दिया था और बाद में पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा होने से सभी थिएटर बंद हो गए। जिसकी वजह से ये फिल्म कुछ ही दिन थिएटर में चल पाई, और इससे फिल्म को कुछ ज्यादा फायदा भी नहीं हुआ। जिसकी वजह से फिल्म के बिजनेस पर काफी असर पड़ा। वही फिल्म के घाटे को देखते हुए इसको दोबारा रिलीज करने कि भी खबरें आईं, लेकिन बाद में फिल्म को हॉटस्टार पर ही रिलीज कर दिया गया।

इरफ़ान ख़ान की आखिरी फ़िल्म के रूप में 'अंग्रेजी मीडियम' हमेशा उनके फैंस के लिए एक यादगार फ़िल्म रहेगी। ये फिल्म 2017 में रिलीज हुई फिल्म हिंदी मीडियम की सीक्वल फिल्म है, जो एक बेटी और पिता की कहानी है। फिल्म में इरफान खान के साथ राधिका मदान, करीना कपूर, दीपक डोबरियाल और डिंपल कपाड़िया लीड रोल में नज़र आए हैं। 

आपको बता दें कि इरफान खान का 29 अप्रैल 2020 को निधन हो गया था। इरफान करीब दो साल से हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे थे। वही अचानक तबियत खराब होने के कारण उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अपनी जिंदगी की अंतिम सांस ली। 

Related Story