ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में पूरे किए 20 साल, आज ही के दिन रिलीज हुई थी कहो ना प्यार है

By Neetu Jan. 14, 2020, 7:43 p.m. 1k

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल पूरे कर लिए हैं। 14 जनवरी 2000 में उनकी फिल्म कहो ना प्यार है सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। अपनी पहली ही फिल्म से ऋतिक रोशन देश की धड़कन बन गए थे। कहो ना प्यार है जबरदस्त हिट हो गई थी और इसी फिल्म से बॉलीवुड को मिला था एक चमकता सितारा। साल 2000 में ऋतिक रोशन को बेस्ट एक्टर के साथ-साथ बेस्ट  डेब्यू अवार्ड भी मिला था। ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सुपर हीरो भी कहलाते हैं। कह सकते हैं कि ऋतिक बॉलीवुड के इकलौते सुपर हीरो है जो कि बहुत ही ज्यादा पसंद किए गए। कृष सीरीज की तीन फिल्में सुपर हिट रहीं और अब कृष 4 का इंतजार हो रहा है।

 ऋतिक रोशन Hrithik Roshan ने अपने करियर में बहुत ही सुपर हिट फिल्में दी हैं। कई यादगार रोल किए हैं।  कुछ किरदार तो ऐसे हैं जिसके लिए उन्हें बॉलीवुड Bollywood हमेशा याद रखेगा। चाहे वह सुपर हीरो कृष हो या फिर जोधा अकबर मी शहंशाह जलालुद्दीन अकबर का किरदार।   ऋतिक रोशन तरह तरह के रोल निभाए और हर भूमिका में जान भर दी। उनकी कृष सीरीज की फिल्मों को बहुत पसंद किया गया। तमाम फैंस कृष 4 krrish 4 का इंतजार कर रहे हैं। 

कृष सीरीज की फिल्मों के अलावा धूम 2 , जोधा अकबर, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, बैंग बैंग, वॉर,  सुपर 30, अग्निपथ, कभी खुशी कभी गम और गुज़ारिश उनकी बेहतरीन फिल्में रही हैं। ऋतिक को अब तक कहो ना प्यार है, जोधा अकबर, कोई मिल गया, धूम 2 जैसी फिल्मों के लिए अवार्ड मिल चुके हैं। उनका फिल्मी करियर बहुत शानदार रहा है। ऋतिक के गुड लुक्स की भी हमेशा चर्चा रही। कहा जाता है कि वह हॉलीवुड फिल्मों के हीरो की तरह दिखते हैं। कुछ लोग उन्हें उन्हें ग्रीक गॉड भी कहते हैं। ऋतिक की रितिक की मूर्ति मैडम तुसाद के वैक्स म्यूजियम में भी है। 

 हाल ही में करण जौहर ने उन्हें अपनी एक नई फिल्म का ऑफर दिया है। यह फिल्म स्पाई मास्टर आरएन काव की लाइफ पर बेस्ड है। पिछले दिनों यह भी खबर थी कि फराह खान की फिल्म सत्ते पे सत्ता के रीमेक में ऋतिक रोशन काम करेंगे लेकिन अब माना जा रहा है कि ऋतिक को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई इस वजह से फिलहाल वह फिल्म ठंडे बस्ते में है।

ऋतिक के लिए बॉलीवुड में उनकी 20 साल की जर्नी बहुत शानदार रही है। बहुत ही कम ऐसे एक्टर हुए हैं जो देखने में भी बहुत खूबसूरत हो एक्टिंग भी बहुत बेहतरीन करते हो और एक्शन में भी दमदार हो। रितिक रोशन युवाओं में ही नहीं बल्कि बच्चों में भी बहुत पॉपुलर हैं।

Related Story